गरीबों की जेब काटकर अमीरों की तिजोरी भर रही भाजपा : अखिलेश

केवल नाम और रंग बदलने का काम कर रही है प्रदेश सरकार

  • यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त महंगाई चरम पर पहुंची
  • जनता को किया जा रहा अपमानित, किसानों को नहीं मिल रहा फसलों का दाम
  • मैनपुरी की जनसभा में सपा प्रमुख ने भाजपा पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

मैनपुरी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज मैनपुरी में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश की जनता को दिक्कत, किल्लत और जिल्लत दी है। वह गरीबों की जेब काटकर अमीरों की तिजोरी भर रही है। भाजपा से हर वर्ग नाराज है। किसान को खाद नहीं मिल रही है। फसल की सही कीमत नहीं मिल रही है। डीजल-पेट्रोल महंगा होने से गरीब की गाड़ी नहीं चल पा रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश सरकार ने किसी की मदद नहीं की। भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गयी है। पुलिस तंत्र को बर्बाद कर दिया गया और दिल्ली वाले कह रहे हैं कि ये उपयोगी सरकार है। ये उपयोगी नहीं अनुपयोगी सरकार है। ऐसी अनुपयोगी सरकार को जनता उखाड़ फेंकेगी। ये सरकार शिलान्यास का शिलान्यास कर रही है। भाजपा सरकार केवल नाम और रंग बदलने का काम कर रही है। भाजपा की ऐतिहासिक हार होने जा रही है। बाबा मुख्यमंत्री लाल रंग से घबरा रहे हैं। ये भावनाओं को रंग है। ये क्रांति का रंग है।

चुनाव से पहले पीएम ने मातृ शक्ति को दी सौगात

  • करोड़ों रुपये किए हस्तांतरित, 202 पोषण इकाइयों का शिलान्यास
    कहा, अब यूपी का विकास रुकने वाला नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज। चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संगमनगरी प्रयागराज में आज करीब एक हजार करोड़ के रिवाल्विंग फंड से स्वयं सहायता समूह की 16 लाख महिलाओं को उपहार दिया। इसके तहत 20 हजार व्यापार सखियों के खातों में पहले महीने का 4000 रुपये मानदेय हस्तांतरित किया गया। पीएम मोदी ने एक लाख से ज्यादा कन्या सुमंगल योजना के लाभार्थियों के लिए 20 करोड़ रुपए की भी व्यवस्था की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार ने पोषण की जिम्मेदारी महिलाओं को सौंप दी है। इससे उनकी आमदनी भी बढ़ेगी और किसानों को भी फायदा होगा। अब प्रदेश का विकास किसी से रुकने वाला नहीं है। महिला शक्ति ने ठान लिया है कि वह पिछली सरकारों का दौर प्रदेश में फिर से आने नहीं देंगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए सरकार ने कई योजनाएं शुरू की है। इससे सशक्तिकरण हो रहा है। इसके पहले आज जब पीएम मोदी प्रयागराज पहुंचे तो उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इस आयोजन में प्रदेश भर से करीब ढाई लाख महिलाएं शामिल हुईं।

विभिन्न योजनाओं के तहत मातृशक्ति को पीएम मोदी 1230 करोड़ का उपहार दिया। प्रधानमंत्री ने 202 पूरक पोषण निर्माण इकाइयों की आधारशिला भी रखी। इन इकाइयों का संचालन वित्तपोषण स्वयं सहायता समूह कर रहे हैं। इनके निर्माण में प्रति इकाई के हिसाब से लगभग एक करोड़ रुपये का खर्च आएगा। यह इकाइयां राज्य के 600 प्रखंडों में एकीकृत बाल विकास योजना (आईसीडीएस) के तहत पूरक पोषण की आपूर्ति करेंगी। इस मौके पर तमाम मंत्रीगण मौजूद रहे।

 

केंद्रीय मंत्री टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर संसद में संग्राम जारी

  • विपक्ष के हंगामे के चलते लोक सभा और राज्य सभा की कार्यवाही बाधित
  • 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने की भी मांग कर रहे विपक्षी दल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। लखीमपुर हिंसा पर संसद में सियासी संग्राम थम नहीं रहा है। विपक्ष ने आज भी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे और 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग को लेकर लोक सभा और राज्य सभा में हंगामा किया। हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के हंगामे के कारण राज्य सभा को स्थगित करना पड़ा। विपक्ष राज्य सभा के 12 सदस्यों के निलंबन और लखीमपुर खीरी कांड में गिरफ्तार आशीष मिश्रा के पिता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग पर अड़ा है। विपक्षी दल ने लोक सभा में भी हंगामा किया। विपक्ष ने मार्च भी निकाला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button