नोट बदलने के लिये लाइन में मरते लोगों के बीच भाजपा नेता की बेटी की पांच सौ करोड़ की शादी को लेकर हंगामा

  • पूरे देश में नोट बदलने को लेकर परेशान है आम आदमी
  • कई जगहों से मौत और आत्महत्या की खबरें
  • मजदूर और किसानों में मचा है हाहाकार, समझ नहीं पा रहे कैसे चले जिन्दगी
  • इस हाहाकार में पांच सौ करोड़ की शादी में शामिल होने पहुंचे कर्नाटक भाजपा के चर्चित अध्यक्ष येदुरप्पा समेत कई भाजपा नेता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

captureदिल्ली। एक ओर नोटबंदी को लेकर देश में अफरातफरी का माहौल है, कई घरों में शादियां नहीं हो पा रही हैं, बैंक में कतार में लगे कई लोगों की मौत हो चुकी है, किसान और मजदूर परेशान है, वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता और कर्नाटक के पूर्व मिनिस्टर जी. जनार्दन रेड्डी अपनी बेटी ब्राह्मïणी की शाही शादी में पांच सौ करोड़ खर्च कर रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ता नरसिम्हा मूर्ति ने पूर्व मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
रेड्डी की बेटी ब्राह्मïणी की शादी आज है। शादी में 500 करोड़ खर्च करने की खबर है। माइनिंग कारोबार से जुड़े 49 साल के जी. जनार्दन रेड्डी भाजपा नेता हैं। वे 2008 से 2011 के बीच मंत्री भी रहे हैं। खनन घोटाले में रेड्डी को तीन साल जेल में रहना पड़ा था। फिलहाल वे जमानत पर हैं। आरटीआई कार्यकर्ता मूर्ति ने इनकम टैक्स में शादी के खर्चे को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। रेड्डी परिवार का कहना है कि वे शादी के खर्चे के सभी बिल दिखाएंगे। सभी पेमेंट चेक से किए गए हैं। रेड्डी के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने बेंगलुरू और सिंगापुर में प्रॉपर्टी गिरवी रखी है। दुल्हन ब्राह्मïणी रेड्डी शादी में 17 करोड़ की साड़ी पहनेंगी जबकि आभूषणों की कीमत 90 करोड़ के करीब है। कर्नाटक के सबसे अमीर राजनेताओं में एक जनार्दन रेड्डी, सोमशेखर रेड्डी और करुणाकरन रेड्डी को बेल्लारी बंधु नाम से जाना जाता है। जनार्दन और उनकी पत्नी की संपत्ति 1200 से 1500 करोड़ है।

विजयनगर मंदिरों की तर्ज पर बनाया गया आलीशान सेट

शादी बेंगलुरू पैलेस ग्राउंड में होगी। मेहमानों को 40 लग्जरी बैलगाडिय़ों में बैठाकर समारोह स्थल तक ले जाया जाएगा। विजयनगर स्टाइल के मंदिरों के कई सेट तैयार किए गए हैं, जिन्हें मेहमानों को दिखाया जाएगा। दुल्हन ब्राह्मïणी और दूल्हे राजीव रेड्डी के घर के सेट्स भी बनाए गए हैं। 50,000 मेहमानों के खाने रहने का इंतजाम किया गया है। करीब 3000 सिक्युरिटी गाड्र्स लगाए गए हैं। खोजी कुत्ते और बम निरोधक दस्ता भी तैनात किया गया है। शादी के आयोजन का जनाश्री टीवी पर लाइव प्रसारण होगा। यह टीवी चैनल जनार्दन रेड्डी और उनके करीबी बी. श्रीरामुलु ने पिछले साल लांच किया था। रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी के निमंत्रण के लिए एलसीडी स्क्रीन प्लैइंग कार्ड बनवाया है। ये बॉक्स में आता है। जैसे ही इसे खोलते हैं, इसमें रेड्डी परिवार पर फिल्माया गया एक गाना शुरू हो जाता है।

भाजपा नेता शामिल होने पहुंचे

भाजपा द्वारा अनौपचारिक तौर पर मना करने पर भी पूर्व मुख्यमंत्री और कर्नाटक प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदुरप्पा कुछ नेताओं के साथ शादी के एक कार्यक्रम में शामिल हुए। येदियुरप्पा को जगदीश शेट्टार, रेणुकाचार्य बीजेपी नेताओं के साथ जनार्दन रेड्डी को बधाई देते हुए देखा गया। भाजपा हाईकमान ने निर्देश दिया है कि पार्टी के नेता रेड्डी की बेटी ब्राह्मïणी की शादी में न जाएं। कुछ नेताओं का कहना है कि वो शख्स जिसकी कई एजेंसियां जांच पड़ताल कर रही हों, वो बीजेपी की भ्रष्टाचार विरोधी छवि के लिए अच्छा नहीं है। खासकर ऐसे समय में जब कालेधन को लेकर मोदी सरकार ने नोटबंदी जैसा बड़ा फैसला लिया है। कुछ नेताओं ने रेड्डी की बेटी की शादी के कार्यक्रम में शिरकत की है।

शादी में पांच सौ करोड़ खर्च करने वाले नेता को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रहे मोदी : आनन्द शर्मा

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद में भी पांच सौ करोड़ की शादी का मुद्दा छाया रहा। राज्यसभा में कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने कहा कि बीजेपी नेता जनार्दन रेड्डी के यहां शादी में जा रहे हैं और कालाधन से लडऩे की बात भी करते हैं। मोदी सरकार पांच सौ करोड़ खर्च करने वाले नेता को क्यों गिरफ्तार नहीं कर रही है। श्री शर्मा ने कहा कि बीजेपी ने नोटबंदी से पहले ठीक से प्लानिंग नहीं की थी। अचानक से लिए गए फैसले के बाद देश की 86 प्रतिशत करेंसी जो कि 500-1000 के नोटों के रूप में मौजूद है उसे बंद कर दिया गया। क्या वह सब काला धन था ? उन्होंने कहा कि जो नया 2000 का नया नोट लाया गया है ये बिल्कुल बचपन में चूरन वाली पुडिय़ा मिलती थी वैसा है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उन्होंने नोट को जारी करने से पहले गोपनीयता नहीं रखी और अपने जानने वालों के पैसों को पहले ही बैंक में डलवा दिया।

Pin It