3 साल में ही पूरे किए सभी चुनावी वादे: अखिलेश यादव

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 3993 करोड़ की करीब 635 विद्युत परियोजनाओं का किया लोकार्पण
व शिलान्यास

सीएम ने की घोषणा, राजधानी में बनेगा उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं से सुसज्जित 100 बेड का हार्ट हॉस्पिटल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्कM1
लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार बिजली को लेकर बहुत गंभीर है। हमारा लक्ष्य है कि शहरों में 22 घंटे और गांव में 16 घंटे विद्युत आपूर्ति हो। इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने जनहित के जितने कार्य किए हैं, उतने आज तक किसी सरकार ने नहीं किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार ने अपने तीन साल के कार्यकाल में ही अपने समस्त चुनावी वादे पूरे कर दिए हैं। चाहे वह लैपटाप योजना हो या लोहिया आवास योजना। कन्या विद्या धन से लेकर कामधेनू योजना तक, सबका क्रियान्वयन सुचारू रूप से हो रहा है।
मुख्यमंत्री आज पुराने लखनऊ के हुसैनाबाद स्थित घंटाघर मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में सूबे के विभिन्न जिलों के विद्युत उपकेन्द्रों का लोकार्पण और शिलान्यास के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सीएम ने कहा कि पुराने लखनऊ को हम सुंदर बनाएंगे, ताकि पर्यटक लखनऊ आए तो पुराने लखनऊ की स्मृतियां उनके जेहन में हमेशा बनी रहे। उन्होंने कहा कि पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए बड़े स्तर पर कार्य किया जा रहा है। अभी तो शुरुआत हुई है। लखनऊ के ऐतिहासिक मकबरों की खूबसूरती को बढ़ाने का काम तेजी से हो रहा है। गोमती का फ्रंट बनते ही लखनऊ की खूबसूरती और बढ़ जाएगी।
सीएम ने कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में व्यापक स्तर पर काम किया है। इमरजेंसी एंबुलेंस सेवा का लोग लाभ उठा रहे हैं। अस्पतालों में बेड की संख्या भी बढ़ायी गई है। सरकार जल्द ही 24 घंटे की इमरजेंसी सेवाओं व उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं से सुसज्जित 100 बेड का हार्ट हास्पिटल बनवाएगी। सीएम ने कहा कि हम शहर के साथ गांव के विकास पर भी केन्द्रित हैं। गांवों के किसान कामधेनू योजना का लाभ उठाकर आत्मनिर्भर हो रहे हैं। लोहिया आवास योजना से सरकार गरीबों को घर मुहैया करा रही है।
शहर का विकास हो रहा है तो गांव भी इसमें पीछे नहीं है। विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि विधानसभा सत्र में हमने विपक्षी पार्टियों के सवालों का जवाब दिया। हमने तो उन्हें जवाब दे दिया, जनता चुनाव में उन्हें अच्छे से जवाब देगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बटन दबाकर 3993 करोड़ की करीब 635 विद्युत परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसके अलावा लखनऊ के सब स्टेशन 400/220/ 132/33 के.वी. के उपकेन्द्रों का भी सीएम ने लोकार्पण किया। इससे पुराने लखनऊ के लोगों को बिजली समस्या से निजात मिलेगी। कार्यक्रम में ऊर्जा राज्य मंत्री याशर शाह, स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन, अंबिका चौधरी, पारस नाथ यादव सहित अनेक कैबिनेट मंत्री समेत आला अफसर मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान के दफ्तर पर हमले के मामले को लेकर गृहमंत्री से मिले पत्रकार

हर हाल में होगी पत्रकारों की सुरक्षा: राजनाथ

आम आदमी की आवाज उठाने वाले पत्रकारों की सुरक्षा से नहीं होगा कोई समझौता

लखनऊ। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से आज लखनऊ के पत्रकारों का एक प्रतिनिधि मंडल मिला। पत्रकारों ने केन्द्रीय मंत्री से हिन्दुस्तान अखबार के दफ्तर में घुसकर पत्रकारों पर हुए हमले के संबंध में उचित कार्रवाई की मांग की। पत्रकारों से बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा कि इस दिशा में सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और पत्रकार आम आदमी की आवाज। किसी भी सूरत में आम आदमी के मुद्दे उठाने वाले पत्रकारों की सुरक्षा से कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा। इसी दिशा में हमारी सरकार पत्रकारों की सुरक्षा के लिए बीमा करने के लिए एक विशेष सेल के गठन पर विचार कर रही है।
गृहमंत्री ने कहा कि देश भर में जिस तरह मीडियाकर्मियों पर बेरोकटोक हमले हो रहे हैं, यह चिंता का विषय है। उन्होंने हिन्दुस्तान टाइम्स समूह की लखनऊ संस्करण के मीडिया कर्मियों पर हुए हिंसक हमले पर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा के लिए ठोस योजना बनाई जाएगी। इसके लिएमैं पीआईबी महानिदेशक से बात करूंगा। प्रेस कांउसिल ऑफ इंडिया की सदस्य सुमन गुप्ता ने कहा कि परिषद ने भी पत्रकारों की सुरक्षा के लिए सेल निर्धारित करने का सुझाव दिया था । इस पर उन्होंने परिषद की सिफारिश पर विचार करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मंडल में राम दत्त त्रिपाठी, विजय शंकर ‘पंकज’, शिव शंकर गोस्वामी, सुरेश बहादुर सिंह, पंकज झा, प्रांशु मिश्रा, मुदित माथुर, नीरज श्रीवास्तव, कमाल खान, रुचि कुमार, अजय श्रीवास्तव, मनोज भद्रा, मनीष श्रीवास्तव, अशोक मिश्रा, राजेंद्र कुमार, रजनीश, राजीव श्रीवास्तव और शरत प्रधान सहित तमाम पत्रकार शामिल थे।

Pin It