2100 वर्गमीटर जमीन पर नगर निगम बनाएगा स्टार होटल

  • चारबाग के सामने बनने वाले इस होटल में होंगी अंतर्राष्ट्रीय सुविधाएं 
  • नगर निगम ने मांगा प्रस्ताव, ३० साल की लीज पर देगा जमीन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। एलडीए की तर्ज पर नगर निगम ने भी फ्लैट बनवाने के साथ-साथ अब होटल बनवाने का काम शुरू करेगा। चारबाग में नगर निगम की चुंगी से खाली कराई जमीन पर स्टार होटल बनाया जाएगा। नगर निगम ने इसके लिए कंसल्टेंट से प्रस्ताव भी मंगाए हैं। पीपीपी मोड पर बनने वाले इस होटल के लिए नगर निगम ने अपनी 2100 वर्गमीटर जमीन लीज पर देने का मन बना लिया है। चारबाग में नगर निगम की चुंगी की जमीन हाल ही में खाली कराई गई थी। चारबाग स्टेशन के ठीक सामने स्थित इस जमीन की मौजूदा कीमत कई करोड़ रुपये है। चारबाग जैसा व्यस्ततम इलाका होने के चलते नगर निगम ने यहां होटल बनाने के प्रस्ताव को तरजीह दी है। इस प्रस्ताव से नगर निगम के राजस्व में बढ़ोतरी भी होगी। बिल्डिंग की प्रक्रिया में स्टार श्रेणी के होटल बनाने वाली कंपनियां शामिल हो सकेंगी।
अधिकारियों के मुताबिक 30 साल के लिए जमीन लीज रेंट पर दी जाएगी। वहीं अभी मुनाफे की हिस्सेदारी और दूसरे प्रस्ताव तय नहीं किए गए हैं। निगम का प्रयास होगा कि होटल में अंतर्राष्ट्रीय सुविधाएं हो।
50 करोड़ से तैयार होगा स्मार्ट सिटी का दफ्तर
नगर निगम ने चकबस्त कोठी पर मुख्यालय और स्मार्ट सिटी की एसपीवी के ऑफिस के लिए 5 मंजिला इमारत का अंतिम प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इसे जल्द ही सदन में मंजूरी के लिए रखा जाएगा। नगर आयुक्त ने बताया कि यहां 50 करोड़ रुपये की लागत से कार्यालय तैयार किया जाएगा। इसे शासन की व्यय-वित्त समिति के समक्ष भी रखा जाएगा। मंजूरी मिलते ही यहां पर काम शुरू कराया जाएगा।

Pin It