20 दिन में 10 साल पीछे पहुंच गया देश लोग परेशान: केजरीवाल

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureनई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री की जिद और अहंकार की वजह से देश को भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है। देश की जनता को अनावश्यक रूप से परेशानी झेलनी पड़ रही है। नोटबंदी के फैसले के चलते देश 20 दिन में 10 साल पीछे चला गया है।
उन्होंने कहा कि नोटबंदी के पीछे प्रधानमंत्री ने चार वजहें गिनाई थीं। भ्रष्टाचार, कालाधन, नकली नोट और आतंकवाद की फंडिंग। लेकिन यह फैसला इन चारों ही मामलों में विफल रहा है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि नोटबंदी के बाद देश में भ्रष्टाचार में अक्टूबर की तुलना में नवंबर में 10 गुना की बढ़ोतरी हो गई है, देशभर में जमकर रिश्वतखोरी हो रही है। सरकार के मुताबिक बीते 20 दिनों में 8 लाख करोड़ रुपए बैंकों में जमा किए गए हैं। सरकार बताए कि इसमें कितना कालाधन आया। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि कालेधन में भी 10 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है और नकली नोटों का कारोबार धड़ल्ले से जारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री की मानें तो एक नंबर में एक तोला सोना 30 हजार रुपए का मिल रहा है तो दो नंबर में 56 हजार प्रति तोला तक के दाम हैं। यहां तक कि दो-दो हजार रुपए के नोटों की कालाबाजारी हो रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि रिजर्व बैंक के मुकाबले नकली नोट का गिरोह तेजी से नोट छाप रहा है। 500 और 1000 के नकली नोट दो हजार के नकली नोटों से बदले जा रहे हैं।

Pin It