20 लाख की लूट!

 कृषक एक्सपे्रस में हुई लूट की घटना, जीआरपी पुलिस चोरी बताने पर तुली
गोरखपुर से सपरिवार यात्रा कर रहे आलोक गुप्ता के साथ हुई वारदात

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
sandeep1लखनऊ। अगर आप ट्रेन से यात्रा करने की सोच रहे हो तो आपकी सुरक्षा भगवान भरोसे है क्योंकि आपका कोच अटेन्डेंट ही आपको लुटवा सकता है। लखनऊ में आज सुबह शादी की तैयारियों के लिए हरिद्वार जा रहे एक परिवार से लखनऊ में ही ट्रेन चलते ही 20 लाख रुपये नकदी व ज्वैलरी लूटी गयी। दिन दहाड़े हुई इस लूट से हडक़ंप मच गया है। जीआरपी लूट को चोरी बताने पर तुली हुई है।
चारबाग स्टेशन के पहले ऐशबाग स्टेशन के पास कृषक एक्सपे्रस से यात्रा कर रहे एक व्यवसाई परिवार से 20 लाख रुपये की ज्वैलरी लूटकर लुटेरे फरार हो गये। व्यवसाई की सूचना पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने कोच के अटेंडेंट को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। व्यवसाई का कहना है कि जीआरपी पुलिस लूट की घटना को चोरी बताने पर तुली हुई है।
गोरखपुर जनपद के बड़हलगंज निवासी आलोक कुमार गुप्ता अपनी बुजुर्ग मां विजयवाला, पत्नी दामिनी गुप्ता और अपनी बेटी कामिनी गुप्ता के साथ कृषक एक्सपे्रस से एसी कोच में लखनऊ आ रहे थे। आलोक के मुताबिक टे्रन बाराबंकी से जब लखनऊ के लिए रवाना हुई तो एसी कोच के अटेंडेंट ने लगभग आधा दर्जन लोगों के साथ सभी यात्रियों से कहा कि कोच की सफाई करनी है। सफाई करने के नाम पर लोग अपना-अपना सामान पैक करने लगे। अटेंडेंट के साथ अन्य लोगों ने भी कोच में मौजूद लोगों का सहयोग करने लगे। इसी बीच ऐशबाग स्टेशन के पास टे्रन की स्पीड धीमी हुई तो कुछ लोग आलोक गुप्ता के बैग में रखी हुई ज्वैलरी लेकर भागने लगे। आलोक गुप्ता ने शोर मचाया लेकिन तब तक लुटेरे फरार हो गये। चारबाग रेलवे स्टेशन के पास जब टे्रन पहुंची तो आलोक ने इसकी सूचना जीआरपी पुलिस को दी। जीआरपी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

टे्रन के अंदर
घटनाजीआरपी, टीटीई और अटेंडेंट की मिलीभगत टे्रन के अंदर यदि कोई भी घटना होती है तो उसमें जीआरपी, टीटीई और अटेंडेंट की मिलीभगत से ही सम्भव होता है। क्योंकि लुटेरे बिना टिकट के एसी कोच में आराम से रहते हंै और मौका पाकर यात्रियों के सामान को लूटकर फरार हो जाते है। कई बार तो यात्री टे्रन छोडऩे के डर से शिकायत तक नहीं दर्ज करा पाते हंै।

 

शादी में जा रहा था परिवार
आलोक ने बताया कि वह अपने मामा डॉ. पवन गुप्ता की शादी में हरिद्वार जा रहे थे। शादी 11 जून को होनी थी। लेकिन इसके पहले ही यह घटना हो गई। आलोक ने बताया कि कोच अटेंडेंट बिना मतलब के जहां टे्रन में मौजूद रहते हैं वहीं रेकी भी करते हैं। टे्रन के एसी कोच में जब इस तरह की घटनाएं हो रही हंै तो अन्य बोगियों की हालत क्या होती होगी।
जान बचाने हाईकोर्ट पहुंचे आईजी

लखनऊ। सरकार से बार-बार सुरक्षा मांगे जाने के बाद भी सुरक्षा न मिलने से खफा आईजी अमिताभ ठाकुर ने आज हाईकोर्ट में याचिका दायर करके अपनी और अपनी पत्नी की सुरक्षा के लिए गनर देने की मांग की है। जनपदीय सुरक्षा समिति ने अपनी रिपोर्ट में श्री ठाकुर को सुरक्षा दिये जाने का कोई औचित्य नहीं पाया था।

राजभवन के पास लगी आग
लखनऊ राजभवन के गेट नम्बर एक के पास
कूड़े के ढेर में लगी आग ने हडक़ंप मचा दिया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझायी। बताया जाता है कि किसी ने सिगरेट पीकर वहां डाल दी थी जिससे ये आग लग गयी।
प्रधानमंत्री के बनारस में फटा बम, सनसनी

लखनऊ। वाराणासी के सिंचाई विभाग के बाहर आज बम फटने से सनसनी फैल गयी। बम कूड़े के ढेर में रखा हुआ था। भारी संख्या में पुलिस बल बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंच गया है। नरेन्द्र मोदी के बनारस से चुनाव लडऩे के बाद दुनिया भर के आतंकियों की निगाह बनारस पर लगी हुई है। कुछ समय पहले पीएम मोदी के बनारस पहुंचने से पहले दंपत्ति की शक्ल में आतंकियों के वहां पहुंचने की सूचना ने देश भर की खुफियां एजेसिंयों के होश उड़ा दिऐ थे।
आज हुए विस्फोट ने भी खुफिया एजेंसियों के कान खड़े कर दिये हैं। सिंचाई विभाग
के पास बम फटने की खबर ने सनसनी फैला दी। हालांकि पुलिस प्रशासन मामले को रफा-दफा करने में जुट गया है। पुलिस इसे पटाखे का विस्फोट
मानकर मामले को रफा-दफा करने में जुट गयी है। बनारस के डीआईजी एसके भगत ने कहा कि काशी विद्यापीठ के पास कूड़े के ढेर में आग लगी थी। इसी आग में तेज धमाका हुआ। मौके पर बम
निरोधक दस्ता टीम को भेज दिया गया। प्रथम दृष्टïया जांच में बम की पुष्टिï नहीं हुई। आशंका जतायी जा रही है कि कूड़े के ढेर में पटाखा था। जिसके कारण यह धमाका हुआ।

एएसपी सिटी बनारस कह रहे हैं ऐसी कोई घटना नहीं हुई, डीआईजी कह रहे हैं बम निरोधक दस्ता मौके पर मौजूद

Pin It