2 जनवरी तक बंटेगा दिसंबर महीने का राशन

दुकानों पर राशन पहुंचने में विलंब की वजह से बढ़ी वितरण की तिथि

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिले में तय समय पर राशन और मिट्टी का तेल सस्ता गल्ला विक्रेताओं की दुकान पर पहुंचवाने में प्रशासन नाकाम रहा है। इस कारण दिसंबर महीने का राशन 2 जनवरी तक बंटवाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही आवश्यक वस्तु निगम के गोदाम प्रभारियों को जल्द से जल्द दुकानों पर राशन पहुंचवाने का निर्देश दिया गया है।
राजधानी में सस्ता गल्ला विक्रेता की 172 दुकानों पर दिसंबर महीने का एपीएल और अतिरिक्त बीपीएल कोटे का राशन नहीं पहुंचा है। इस कारण प्रशासन की तरफ से निर्धारित तिथि तक कार्डधारकों को राशन बांटना मुश्किल है। ऐसे में कार्ड धारकों ने आपूर्ति विभाग से वितरण की तिथि बढ़ाने की अपील की थी। जिसे गंभीरता से लेकर जिला पूर्ति अधिकारी चन्द्रशेखर ओझा ने 2 जनवरी तक दिसंबर महीने के राशन का वितरण करवाने का निर्णय लिया है। इस संबंध में दुकानदारों को सूचना प्रेषित कर दी गई है।
गौरतलब हो कि लखनऊ में ऐशबाग और बुद्धेश्वर स्थित आवश्यक वस्तु निगम के गोदाम से दुकानों पर राशन की आपूर्ति की जाती है। इन गोदामों से सम्बद्ध 172 दुकानों पर अब तक राशन नहीं पहुंचा है। ऐशबाग गोदाम की 112 और बुद्धेश्वर गोदाम की 60 दुकानों पर राशन पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है। इतना ही नहीं हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के गोदाम में ड्राई होने की वजह से करीब 120 दुकानों पर मिट्टी का तेल भी नहीं पहुंचा है। इस मामले को गंभीरता से लेकर प्रमुख सचिव ने भी एचपी के रीजनल मैनेजर को मिट्टी का तेल पहुंचाने में विलंब को लेकर फटकार लगाई है। इसके साथ ही जल्द से जल्द दुकानों पर मिट्टी का तेल पहुंचवाने और अगले महीने से समय पर मिट्टी का तेल पहुंचाने का निर्देश दिया है। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि जनवरी से राशन ना सही मिट्टी के तेल की आपूर्ति में सुधार आयेगा।

Pin It