पंजाब में कैसे दोबारा सत्ता हासिल करेगी कांग्रेस, नवजोत सिंह सिद्धू ने दिए यह संकेत

नई दिल्ली। पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस जहां पंजाब में सत्ता में वापस आने के लिए किए गए वादों की गिनती कर रही है, वहीं शिरोमणि अकाली दल, भाजपा और आम आदमी पार्टी जमीनी स्तर पर तैयारी कर रही है। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि संगठित ताकत से जीत हासिल होती है। विधानसभा का पिछला सत्र इसका उदाहरण है। हमारा लक्ष्य सिर्फ इतना है कि सरकार बनाना, सत्ता हासिल करना। पंजाब इस मुकाम पर खड़ा है कि वह सबसे ज्यादा कर्जदार राज्य है।
नवजोत सिंह सिद्धू ने आगे कहा कि अगर राज्य को आगे बढऩा है तो आत्मनिर्भर बनना होगा. ऋण लेकर कल्याण योजना को आगे बढ़ाया जा रहा है, यह पिछले 25 वर्षों से चल रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही संगठन का विस्तार किया जाएगा और आने वाले दिनों में कांग्रेस क्या है यह भी बताया जाएगा.
आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि जो सरकार काम कर रही है उससे विरोधी नाराज हैं. सरकार की ओर से जो ऐलान किया जा रहा है वह अगले पांच साल के लिए है. कृषि अधिनियम को निरस्त करने की बात हो रही है और हो जाएगा, लेकिन कोई भी किसानों की भलाई के लिए बात नहीं कर रहा है।
सिद्धू ने कहा कि 2013 में अकाली दल ठेका खेती लेकर आया था। पंजाब में तीनों कृषि कानून लागू नहीं होंगे। पंजाब विधानसभा में भेजे गए वीडियो में कहा गया कि विधानसभा में क्या हो रहा है, पूरा पंजाब देख रहा है. विपक्ष ने सरकार चलाने की मांग की। हमने मांग मान ली, लेकिन सदन में जो कुछ हुआ, वह नहीं होना चाहिए था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button