सपा ने शुरू किया झंडा लगाओ अभियान, 15 से 25 तक घर-घर लगाएंगे झंडा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने घर-घर तक पहुंचने के लिए नई रणनीति अपनाई है। इसके तहत हर विधानसभा क्षेत्र में बूथवार ‘झंडा लगाओ अभियानÓ शुरू किया गया है। 15 से 25 दिसंबर चलने वाले अभियान के संबंध में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सभी जिलाध्यक्षों, महानगर अध्यक्षों को निर्देश जारी किए। पार्टी का मानना है कि अधिसूचना जारी होने से पहले बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को जागरूक करना जरूरी है। ऐसे में हर विधानसभा क्षेत्र में बूथ कमेटियों को घर-घर झंडा लगाने का निर्देश दिया गया है।

घरों के साथ वाहनों पर भी झंडा लगाया जाएगा। इस रणनीति से यह भी स्पष्ट हो जाएगा कि संबंधित बूथ पर कितने लोग खुशी-खुशी झंडा लगाते हैं और कितने ऐतराज करते हैं। इसकी रिपोर्ट प्रदेश कार्यालय भेजने का निर्देश दिया गया है। बताते चले पार्टी लखनऊ महानगर इकाई ने अक्तूबर माह में झंडा लगाओ अभियान शुरू किया था। महानगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित ने इस अभियान की सफलता के बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को जानकारी दी थी। इसके बाद ही पूरे प्रदेश में इस मॉडल को अपनाए जाने की रणनीति बनाई गई।

बाबा साहब वाहिनी के जिलाध्यक्ष घोषित

समाजवादी बाबा साहब वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी ने 11 जिलाध्यक्षों की घोषणा की है। इसमें वीरेंद्र जाटव को बदायूं, राजकुमार बाल्मीकि को अमरोहा, अरुण कुमार सेन को बाराबंकी, अजय खरखेदिया को गाजियाबाद, अरुण चौधरी को कौशांबी, संतोष गौतम को सुल्तानपुर, जितेंद्र उर्फ  हनी जाटव को आगरा, हरविंदर को मुरादाबाद, नरेंद्र कुमार सुमन को फिरोजाबाद, तुलसीराम अहिरवार को ललितपुर का जिलाध्यक्ष एवं मनीष कुमार जाटव को मुरादाबाद का महानगर अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button