100 करोड़ से अधिक की दालें जब्त

दाल जमाखोरों के खिलाफ कई राज्यों में हुई कार्रवाई

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा था जल्द ही सस्ती होंगी दालें
बाजारों में पहुंचने लगी है आयातित दाल

Captureमुंबई। दाल की कीमतों में हो रही लगातार बढ़ोत्तरी के मद्ïदेनजर कई राज्यों पर दाल जमाखोरों पर कार्रवाई तेज हो गई है। इसी क्रम में महाराष्टï्र के ठाणे में पुलिस और राज्य के आपूर्ति विभाग ने दालों की जमाखोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। यहां कई गोदामों पर छापा मारकर 100 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की दालें बरामद की हैं।
ठाणे आयुक्तालय के जनसंपर्क अधिकारी गजानन कबदुले ने बताया कि एक संयुक्त अभियान में रायगढ़ इलाके में स्थित पांच गोदामों पर छापे डाले गए और वहां से तूअर, सफेद चना, उड़द और मसूर समेत भारी मात्रा में दालों का भंडार जब्त किया गया। प्रारंभिक आकलन के अनुसार इन दालों की कीमत 100 करोड़ से भी अधिक आंकी गई हैं। उन्होंने बताया कि जो दालें बरामद कर जब्त की गई हैं उनकी सही मात्रा का भी आकलन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि गोदामों को सील करने और उनके मालिकों को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया जारी है।
उन्होंने ब्यौरा देते हुए बताया कि संयुक्त दल ने चामुंडा गोदाम से 7.75 करोड़ रुपये, लक्ष्मी गोदाम से 45. 20 करोड़ रुपये और त्रिमूर्ति गोदाम से 40.94 करोड़ रुपये मूल्य का माल जब्त किया। इसके साथ ही आरपी वेयरहाउस और एसडी वेयरहाउस से भी करीब 28 करोड़ रुपये की दालें जब्त की गईं।
बुधवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि दो-तीन दिनों में दालों की कीमतें कम होंगी। आयातित दाल बाजार तक पहुंचने लगी हैं साथ ही 10 राज्यों में जमाखोरों के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है।

Pin It