केसीआर की पार्टी के दिल्ली दफ्तर शुरू होने पर पहुंचे अखिलेश केंद्र में बनेगा नया समीकरण

बंद कमरे में केसीआर और सपा मुखिया की गुफ्तगू केंद्र में नये समीकरणों की आहट

आज पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय का था उद्घाटन
केसीआर ने खास तौर पर बुलाया अखिलेश और कुमार स्वामी को
देश के कई हिस्सों से किसान और कई दलों के नेता पहुंचे दिल्ली
केसीआर ने बनायी है अपनी नई पार्टी भारत राष्ट्र समिति

संजय शर्मा
नई दिल्ली। जैसे जैसे 2024 का चुनाव पास आ रहा है वैसे वैसे सत्ता के समीकरण भी बदल रहे हैं। तेलंगाना के फायर ब्रांड सीएम केसीआर ने अपनी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए उसका नाम बदल दिया आज दिल्ली में इस पार्टी के दफ्तर का उद्घाटन भी कर दिया गया। इस उद्घाटन समारोह में सबसे खास बात सपा मुखिया अखिलेश यादव की मौजूदगी की रही। केसीआर ने उन्हें खास तौर पर दिल्ली बुलाया था। इस कार्यक्रम में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमार स्वामी के अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों से आए नेताओं और किसान प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया।
उल्लेेखनीय है पिछले दिनों केसीआर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अडानी पर तीखा हमला बोला था। गिरते हुए रुपया को लेकर और कोयला खरीद में अडानी की भूमिका को लेकर केसीआर ने भाजपा सरकार पर जोरदार प्रहार किया था इसके बाद तेलंगाना में सरकार गिराने की साजिश का भंडाफोड़ हुआ था और केसीआर ने आरोप लगाया था कि भाजपा उनकी सरकार गिराना चाहती है। एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया था और भाजपा के संगठन मंत्री बीएल संतोष के खिलाफ भी एफआइआर दर्ज करा दी गई थी। इसके बाद भाजपा ने भी केसीआर की बेटी कविता के खिलाफ सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल शुरू कर दिया था भाजपा को लगता था कि ऐसा करने से वो केसीआर को डरा लेगी। मगर डरने की जगह केसीआर ने और बड़ा मोर्चा खोल दिया। माना जा रहा है कि 224 के चुनाव में केसीआर एक बड़ी भूमिका के रूप में रहेंगे। इसी क्रम में उन्होंने अपनी पार्टी तेलंगाना राष्टï्र समिति का नाम बदलकर भारत राष्टï्र समिति कर दिया और उसे राष्ट्रीय पार्टी बना दिया। एक नया मोर्चे के संकेत आज उस समय मिल गए जब कार्यक्रम में अखिलेश यादव पहुंचे और बंद कमरे मे दोनों नेताओं के बीच लंबी गुफ्तगू हुई।
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा कि देश में इस समय आपातकाल जैसे हालात हैं। रुपया लगातार गिर रहा है और किसान आत्महत्या कर रहे हैं, मगर दुर्भाग्य यह है कि देश का नेतृत्व इन सबसे बेखबर कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुँचाने में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि ये वो दौर है जब लोकतंत्र की हत्या की जा रही है ऐसे समय में किसानों मजदूरों और संत समाज के सभी वर्गों को एकजुट होकर ऐसी ताकतों का मुकाबला करना होगा।

तीसरा मोर्चा बनाने के संकेत दे रहे केसीआर

भारत राष्ट्र समिति के अध्यक्ष व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने केंद्र में तीसरा मोर्चा बनाने के संकेत दे दिये हैं। बुधवार को दिल्ली में अपनी पार्टी के केंद्रीय कार्यालय के उद्घाटन समारोह में यूपी से कर्नाटक तक के नेताओं की आमद दर्ज कराकर उन्होंने अपनी राष्टï्रीय राजनीतिक इच्छाओं को परवान चढ़ाने की ओर कदम रख दिया। इस मौके पर अखिलेश यादव और कुमार स्वामी के अलावा देश के अलग-अलग क्षेत्रों से किासान नेताओं का पहुंचना इस बात प्रमाण है कि उनके एजेंडे में किसानों का मुद्दा अहम रहेगा जिस पर वह मोदी सरकार की घेराबंदी करेंगे।

Related Articles

Back to top button