हादसे में घायल प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल को ले जाया गया मेदांता

  • दाहिने पैर में फ्रैक्चर और सिर में गंभीर चोट
  • ड्राइवर आरएस पांडेय समेत चार अन्य घायल ड्राइवर की हालत नाजुक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल को बेहतर इलाज के लिए गुडग़ांव स्थित मेदांता अस्पताल ले जाया गया है। आज सुबह लगभग 9 बजे केजीएमयू से डॉक्टरों की एक टीम उनको लेकर एयरपोर्ट पहुंची, जहां उन्हें एयर एम्बुलेन्स से मेदांता ले जाया गया। केजीएमयू के चिकित्सकों का कहना है कि उनकी हालत स्थिर है लेकिन उन्हें बेहतर इलाज के लिए मेदांता भेजा गया है। सहगल के साथ मेदांता जाने वाले चिकित्सकों की टीम में केजीएमयू के डॉ. वेद प्रकाश व डॉ. एहसान हंै।
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर शुक्रवार को एयर शो देखकर लौटते समय प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल की कार सामने से आ रही कार से टकरा गई थी। इस हादसे में सहगल और उनकी कार के ड्राइवर आरएस पांडेय समेत पांच लोग घायल हो गए थे। इस घटना के तुरंत बाद उन्हें ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया था। जहां उनके इलाज के लिए कई विभागों की टीम को लगाया गया। साथ ही कुलपति रविकांत तथा उपचिकित्सा अधीक्षक डॉ. वेद प्रकाश भी उनकी देखभाल में लगे रहे। केजीएमयू के कुलपति प्रो. रविकांत ने बताया कि प्रमुख सचिव के दाहिने पैर में फ्रैक्चर व सिर में चोटें आई हैं। जबकि इस हादसे में उनका ड्राइवर आरएस पांडेय बुरी तरह घायल हो गया है। उसके पूरे शरीर में चोट लगी है। चेस्ट और पैर में काफी चोटें लगी हैं। इसलिए उसकी स्थिति अभी भी नाजुक है।
जानकारी के मुताबिक उन्नाव में अटिया गांव के पास एक महिन्द्रा लोगान उनकी गाड़ी के सामने आ गई। सहगल की कार का ड्राइवर जब तक कुछ समझ पाता दोनों गाडिय़ां बुरी तरह टकरा गईं। इन दोनों कारों की टक्कर इतनी जोरदार दी थी कि कार के परखचे उड़ गये। इस हादसे के तुरंत बाद राहगीरों ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी लेकिन न तो पुलिस पहुंची और न हीं एंबुलेंस। आखिरकार एक प्राइवेट कार से उन्हें ट्रामा सेंटर भेजा गया लेकिन रास्ते में प्रोटोकॉल के तहत एंबुलेंस उपलब्ध करवाई गई, जिससे वे ट्रामा सेंटर पहुंचे। कुलपति प्रो रविकांत ने बताया कि प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल की स्थिति ठीक हैं उनके दाहिने पैर की हड्डी में फ्रैक्चर हुआ है। सिर में चोटें भी आई हैं। उन्होंने बताया कि ड्राइवर आरएस पांडेय, प्रशांत और मोहित को भी चोटे आई हैं, इसमें ड्राइवर को काफी चोट आई हैं। वहीं उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ.वेद प्रकाश ने बताया कि नवनीत सहगल का इलाज वरिष्ठ डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कुलपति से लेेकर हड्डी, न्यूरो व सर्जरी विभाग के डॉक्टर मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि घायलों की सूचना मिलते ही अस्पताल प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली थी। टीम का नेतृत्व कुलपति व वरिष्ठ डॉक्टर कर रहे थे।
पत्नी और बेटे को देखकर भावुक हुए नवनीत सहगल
नवनीत सहगल के हादसे में घायल होने की सूचना मिलते ही उनकी पत्नी वंदना सहगल और बेटा भी ट्रामा सेंटर पहुंचे। जिस वक्त सहगल को स्ट्रेचर पर लिटाकर अंदर ले जाया जा रहा था, उसी समय वंदना सहगल भी पुहंची। खून से लथपथ सहगल ने पत्नी को देखा तो भावुक हो गये और इशारे से पत्नी को कुछ बताने का प्रयास किया। इसके बाद चिकित्सकों की टीम उन्हें ट्रामा में लेकर चली गई।
सहगल का हाल जानने ट्रामा सेंटर पहुंचीं हस्तियां
प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल के एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही प्रशासनिक महकमे के लोग सकते में आ गये। हर अधिकारी अपना काम-धाम छोडक़र सहगल का हाल जानने के लिए ट्रामा सेंटर पहुंचने की कोशिश में दिखा। यहां तक की मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सीएम के प्रमुख सलाहकार आलोक रंजन, मंत्री मनोज पांडेय, स्वास्थ्य राज्य मंत्री एसपी यादव, मंत्री रविदास मेहरोत्रा, डीएम सत्येन्द्र सिंह, मंडी परिषद के निदेशक राजशेखर समेत तमाम अन्य अधिकारी भी ट्रॉॅमा सेंटर पहुंचे और उनका हाल-चाल पूछा।

Pin It