हर जिले के टॉप टेन अपराधियों पर पुलिस की नजर

अब एडीजी जोन को मिली जिम्मेदारी
प्रदेश में 14 हजार से अधिक अपराधी और 25 से ज्यादा माफिया पुलिस के निशाने पर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के अपराधियों पर योगी सरकार सख्त हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस महकमे को स्पष्टï निर्देश दिए है कि हर जिले के टॉप टेन अपराधियों की सूची नए सिरे से तैयार की जाए। सीएम योगी ने पहली बार एडीजी जोन की भी जिम्मेदारी इन अपराधियों की मॉनीटरिंग में तय कर दी है। 14 हजार से अधिक अपराधी और 25 से ज्यादा माफिया अब पुलिस के सीधे निशाने पर होंगे।
कोरोना संक्रमण के चलते पुलिस करीब तीन माह से अपराधियों की सूची अपडेट नहीं कर सकी है। मुख्यमंत्री के कड़े निर्देशों के बाद डीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी ने थाना स्तर से लेकर जिले के टॉप 10 अपराधियों की सूची तैयार करने को कहा है। करीब 1500 थानों में टॉप 10 अपराधियों की सूची नए सिरे से अपडेट की जाएगी। साथ ही उनकी गतिविधियों पर कड़ी निगाह भी रखी जाएगी। जेलों में बंद कई कुख्यात पहले से ही पुलिस के रडार पर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर कांड में फरार हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे व उसके साथियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए पुलिस को एक सप्ताह का समय दिया है। कानपुर कांड के बाद अब एक बार फिर सूबे में अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन क्लीन चलने के संकेत हैं।

संकट में तत्काल मदद को पहुंचेगी शेरनी दस्ता, सीएम ने दिखाई हरी झंडी

सीएम योगी ने आज गोरखनाथ मंदिर परिसर से शेरनी दस्ते को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मंदिर से निकलकर यह दस्ता महानगर के विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए पुलिस लाइन परिसर में पहुंचा। अब जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में शेरनी दस्ते की दहाड़ सुनने को मिलेगी। इससे महिला अपराधों में कमी आएगी। चेन छिनैती सहित तमाम अपराधिक गतिविधियां थमेंगी। सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री ने शेरनी दस्ते को हरी झंडी दिखाकर उन्हें रवाना किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button