हजरतगंज कोतवाली प्रभारी ने बैंक के मुख्य प्रबंधक को दिखाया वर्दी का रौब

सिर्फ फोन करने पर भडक़ उठे प्रभारी
इससे पहले भी एक पत्रकार को दी थी जेल भेजने की धमकी
पत्रकार ने की थी आईजी से शिकायत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पूरे देश में नोटों को बदलने को लेकर बैंकों के बाहर लंबी कतारें लगी हैं। ऐसा ही हाल राजधानी के बैंकों का भी है। आईजी व एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को हर बैंक पर पुलिस कर्मी तैनात करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन हजरतगंज राजभवन के सामने स्थित पीएनबी बैंक के मुख्य प्रबंधक केसी गुप्ता ने अधिक भीड़ बढ़ते पर हजरतगंज प्रभारी राजकुमार सिंह को फोन कर एक सिपाही भेजने को कहा। जिस पर प्रभारी ने अपनी वर्दी का रौब दिखाते हुए मुख्य प्रबंधक से अभद्र भाषा का प्रयोग किया।
हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित पीएनबी बैंक में आज सुबह से ही ग्राहकों की लंबी कतारें लग गयी। भीड़ गार्ड को धक्का देकर जबरन अंदर घुस रही थी। इस पर बैंक के मुख्य प्रबंधक केसी गुप्ता ने अधिक भीड़ को देखते हुए हजरतगंज कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह को फोन कर एक सिपाही भेजने को कहा। जिसके कुछ देर बाद थाना प्रभारी अपने सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और प्रबन्धक से अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए तू-तड़ाक की। बतातें चलें कि कोतवाली प्रभारी का ये कोई पहला मामला नहीं। जिसमें इन्होंने पीडि़त से बदतमीजी की हो। इससे पहले भी रसूखदार कोतवाली प्रभारी बीते शुक्रवार को थाना क्षेत्र स्थित इलाहाबाद बैंक की मुख्य ब्रांच में एक बुजुर्ग अपना रुपया जमा कराने आये थे। उसी दौरान पीडि़त की बैंक कर्मी से कहासुनी हो गयी थीं। जिस पर इसी कोतवाली की पुलिस ने बुजुर्ग को जेल भेजने की धमकी दी थी। वहीं शुक्रवार रात को सोशल मिडिया पर नमक की कमी की अफवाह फैल गई इस पर जब हजरतगंज कोतवाली प्रभारी से पत्रकार एके सिंह ने बात की तो राजकुमार सिंह आपे से बाहर हो गये और पत्रकार से ही जवाब सवाल करने लगे। जिसके बाद उन्होंने अपनी वर्दी का रौब दिखाते हुए अभ्रद भाषा का प्रयोग किया। यही नहीं प्रभारी ने मुकदमा दर्ज कर पत्रकार को जेल भेजने की धमकी तक दे डाली। इस मामले में पत्रकार ने आईजी ए सतीश गणेश से शिकायत भी की। आईजी ने पीडि़त पत्रकार को मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है। वहीं, घटना के दो घंटे बाद भी किसी अधिकारी ने मौके पर जाने की जहमत नहीं उठाई।

जांच कर होगी कार्रवाई- डीआईजी

हजरतगंज कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह द्वारा बैंक के मुख्य प्रबंधक से गलत तरीके से पेश आने के संबंध में डीआईजी प्रवीण कुमार से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सीओ हजरतगंज को मौके पर भेज रहा हूं। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Pin It