सोशल साइट्स पर सोनम गुप्ता बनी बेवफा

  • हैश टैग के साथ ट्रेंड हो रही सोनम गुप्ता
  • आरबीआई की गाइडलाइन आने के बाद भी लोगो में नहीं हुआ सुधार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। पहले 10 रुपया, 100 रुपया और अब नए 2000 के नोट पर भी सोनम गुप्ता बेवफा हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर सोनम गुप्ता की बेवफाई खूब वायरल हो रही है। उसकी बेवफाई के चर्चे जोरों पर हैं। किसी सिरफिरे आशिक की हरकत कहें या किसी ने मजे लेने के लिए दस के नोट पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा हैं’ लिखा और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद इस पोस्ट ने सोशल मीडिया में धूम मचा दी। फेसबुक पर सोनम गुप्ता के खिलाफ किसी ने प्रोटेस्ट इवेंट तक बना दिया। इवेंट में हिस्सा लेने के लिए 3000 से ज्यादा लोगों ने इच्छा जताई, जबकि करीब 3800 से ज्यादा लोगों ने इसमें दिलचस्पी दिखाई। इस इवेंट को करीब 5300 से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है। फिलहाल सोनम गुप्ता कौन हैं कोई नहीं जानता लेकिन इसके बाद अब सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल बन रहे हैं। यहां तक कि सोनम गुप्ता बेवफा और सोनम के आशिक के नाम से फर्जी अकाउंट तक बन गए हैं। नोटबंदी के इस दौर में सोनम गुप्ता के चर्चे 2000 के नए नोट से लेकर कई देशों के नोटों पर मशहूर हो रहे हैं। लोगों ने उसे इंटरनेशनल बेवफा तक बता दिया है।
ट्विटर पर भी पिछले 2 दिनों में 7 बार ट्विटर पर प्तह्यशठ्ठड्डद्वड्ढद्ग2ड्डद्घड्ड प्तह्यशठ्ठड्डद्वद्दह्वश्चह्लड्डड्ढद्ग2ड्डद्घड्डद्धड्डद्ब प्तह्यशठ्ठड्डद्वद्दह्वश्चह्लड्ड जैसे हैशटैग्स ट्रेंड कर रहे। अब अगर सोनम गुप्ता बेवफा न होती तो इतना बखेड़ा खड़ा कैसे होता। मगर अब तो दस के नोट पर सोनम का जवाब भी आया, जिसमें लिखा है ‘मैं नहीं बेवफा, मैं नहीं बेवफा, सिर्फ और सिर्फ तुम्हारी सोनम गुप्ता’। इससे सोशल मीडिया पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई है।

नए नोट पर लिखना सख्त मना

भारत में नोट पर लिखने की आदत काफी पुरानी है। मगर कुछ लोग इन बातों से इत्तेफाक नहीं रखते। यहां तक कि आरबीआई ने सभी बैंकों के प्रबंधकों को सर्कुलर जारी करते हुए यह साफ हिदायत दे दी है कि किसी भी नोट पर किसी ने कुछ भी लिख दिया तो वह नोट चलन से बाहर हो जायेगा। साथ ही बैंक भी उन नोटों को वापस नहीं लेगा। हाल ही में सरकार के आदेश पर आरबीआई ने 500 और 2000 के नए नोट जारी किए हैं। आरबीआई ने नए नियम भी जारी किये हैं। अगर किसी ने इन नियमों का उल्लंघन किया तो उनका 500 या 2000 का नोट कागज के टुकड़े से ज्यादा कुछ न होगा।

सोशल मीडिया पर नेताओं के नाम पर भी कमेंट

सोनम गुप्ता की बेवफाई के किस्से की हकीकत क्या है? इसके बारे में कोई नहीं जानता है मगर इस मामले मेंॅ अब हर कोई दिलचस्पी ले रहा है। पिछले तीन-चार दिनों में यह कितना पॉपुलर है इसका अंदाजा इस बात से भी लगा सकते हैं कि फेसबुक पर सोनम गुप्ता बेवफा है के नाम से एक पेज भी बना दिया गया है। सोशल साइट पर लोग तरह-तरह के पोस्ट और ट्विट्स डाल रहे हैं। फेसबुक पर साहिल लिखते हैं कि गांधी जी बदल गए, नोट बदल गया, देश बदल रहा है, लेकिन सोनम गुप्ता बेवफा थी, बेवफा है और बेवफा रहेगी। सोनम गुप्ता को लेकर मुलायम सिंह का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मुलायम की तस्वीर के ऊपर लिखा हुआ है कि सोनम गुप्ता जवान लडक़ी है, लड़कियों से गलती हो जाती है। तो वहीं केजरीवाल का बयान भी है इस लिस्ट में शामिल हो चुका है। केजरीवाल की फोटो पर लिखा गया है कि सोनम गुप्ता सिर्फ मेरी है। यह फोटो भी सोशल प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो रही है।

सोनम के समर्थन में भी हैं लोग

सोनम गुप्ता की बेवफाई वाले पोस्ट के बाद कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सोनम गुप्ता के समर्थन में हैं। फेसबुक पर एक प्राइवेट पेज की तरफ से पोस्ट शेयर किया गया है जिसमें लिखा गया है सोनम गुप्ता तुम्हारे लिए बैंक की लाइन में लगी वो बेवफा नहीं है। अब बस भी करो भाई। वहीं प्रत्यूष लिखते हैं कि सोनम गुप्ता कोई भी हो सकती है इस तरह किसी लडक़ी और उसके नाम को बदनाम करना बंद करो। सोशल साइट्स पर ऐसे ट्रेंड को लेकर लोगों के कमेंट्स की चर्चा इंटरनेट से लेकर चाय की दुकान तक है।

Pin It