सुप्रीम कोर्ट की सुप्रीम टिप्पणी से आये पसीने यूपी एसटीएफ के अफसरों को

  • एसटीेएफ की कहानी मे लोचा ही लोचा
  • आज फिर पुलिस की कहानी का उड़ा मजाक
  • शशिकांत की निशानदेही पर विकास के घर से AK 47 मिलने का दावा
  • लोगों ने पूछा विकास का तो घर तोड़ दिया, कई बार तलाशी हो गयी फिर कहां से आ गयी AK 47

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कानपुर में दो जुलाई की रात आठ पुलिसकर्मियों की मुठभेड़ में हत्या के बाद गैंगस्टर विकास दुबे समेत छह लोगों के एनकाउंटर मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सीजेआई एसए बोबडे ने कहा कि हमने हैदराबाद एनकाउंटर की जांच के लिए रिटायर जज की अध्यक्षता में आयोग बनाया था। इस मामले में भी हम ऐसा ही करेंगे। कोर्ट के इस वक्तव्य के बाद यूपी एसटीएफ के अफसरों के पसीने छूटने लगे हैं। वहीं विकास दुबे के घर से बरामद एके 47 रायफल को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। लोगों का कहना है कि जब विकास दुबे का घर तोड़ा जा चुका है तो रायफल कहां से बरामद हुई। वहीं यूपी सरकार इस मामले में गुरुवार तक स्टेटस रिपोर्ट दायर करेगी। अगली सुनवाई बीस जुलाई को होगी।
उत्तर प्रदेश सरकार ने आज सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह कुख्यात अपराधी विकास दुबे और उसके साथियों के हुए एनकाउंटर के संबंध में उठाए गए कदमों के बारे में स्थिति रिपोर्ट दायर करेगी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले की जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता वाले पैनल की नियुक्ति पर विचार कर सकता हैं। मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली तीन-न्यायाधीशों की पीठ अब इस मामले में 20 जुलाई को सुनवाई करेगी। कोर्ट में दाखिल याचिका में सीबीआई द्वारा दुबे और उसके पांच सहयोगियों की कथित मुठभेड़ में हत्या की जांच की निगरानी शीर्ष अदालत से करवाने की मांग की गई है।

पचास हजार का इनामी शशिकांत गिरफ्तार, विकास के घर से एके-47 बरामद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर। उत्तर प्रदेश को दहला देने वाले कानपुर के चौबेपुर के बिकरू गांव कांड में पुलिस की कार्रवाई गति पकड़ चुकी है। बिकरू कांड में फरार पचास हजार के इनामी शशिकांत उर्फ सोनू पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उसकी निशानदेही पर वारदात में लूटी गई इंसास व एके 47 रायफल और कारतूस बरामद किए गए। शशिकांत के पिता प्रेमकुमार पांडेय को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि लूटी गई रायफलें शशिकांत ने ही विकास के घर और अपने घर मे छिपाई थीं। विकास दुबे के घर से सर्च के दौरान पुलिस से लूटी गई एक- 47 रायफल, 17 कारतूस और शशिकांत के घर से इंसास रायफल और 20 कारतूस बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा कि 2 जुलाई की रात पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद लूटे गए असलहों की बरामदगी के लिए कई टीमें लगाई गई थी। इस पूरे मामले में 21 आरोपी हैं। जिसमें चार लोग गिरफ्तार हैं। गिरफ्तार आरोपियों में श्यामू वाजपेयी, जहान यादव, दयाशंकर अग्निहोत्री व शशिकांत हैं। अब तक मुख्य आरोपी विकास दुबे सहित छह एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। बिकरू में पुलिस वालों की हत्या के मामले में चौबेपुर के पूर्व थाना प्रभारी विनय तिवारी तथा बीट इंचार्ज दारोगा केके शर्मा को इस केस में शामिल होने के मामले में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है। मुंबई एटीएस के हत्थे चढ़े गुड्डन और सोनू ने भी पूछताछ में वारदात में शामिल होने की जानकारी दी है।

क्या था मामला

सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मियों की कानपुर के चौबेपुर इलाके के बिकरू गांव में उस समय घात लगाकर हत्या कर दी गई जब वे विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए जा रहे थे। हमलावरों ने 3 जुलाई की आधी रात को छतों से गोलियां बरसा कर इन पुलिसकर्मियों को मार दिया था। दुबे 10 जुलाई की सुबह उस समय पुलिस मुठभेड़ में मारा गया, जब उसे उज्जैन से कानपुर ले जा रही पुलिस की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी और दुबे ने भागने की कोशिश की। दुबे की मुठभेड़ से पहले उसके पांच साथी अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए। दुबे के मारे जाने से पहले याचिका दायर करने वाले वकील घनश्याम उपाध्याय ने उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस से गैंगस्टर की सुरक्षा के लिए दिशा-निर्देश मांगा था। बाद में, दिल्ली के एक वकील अनूप प्रकाश अवस्थी ने एक और याचिका दायर की, जिसने उत्तर प्रदेश में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या में पुलिस-अपराधी-राजनेता की साठगांठ की सीबीआई या एनआईए द्वारा जांच की अदालत से निगरानी की मांग की थी।

हर गांव को बेहतर सडक़ उपलब्ध कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध: सीएम योगी

  • मुख्यमंत्री ने 2250 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास
  • हर जिला मुख्यालय और तहसील को जोड़ा जाएगा फोरलेन सडक़ों से

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास से लोकनिर्माण विभाग के विभिन्न मार्गों के निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने प्रदेश में बाइस सौ पचास करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ किया। साथ ही कहा कि सरकार गड्ढा मुक्त सडक़ों के लिए अभियान चलाएगी।
उन्होंने कहा कि सात राज्य की सीमाओं को फोर लेन से जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है। हर जिला मुख्यालय और तहसील को फोर लेन सडक़ से जोड़ा जाएगा। हर गांव को बेहतर सडक़ उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है। लोकनिर्माण विभाग की अधूरी पड़ी परियोजनाओं को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने धन का बंदरबांट किया, जिसके कारण आज भी सडक़ें खस्ताहाल हैं। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे।

पायलट बर्खास्त, भाजपा एक्टिव

  • उपमुख्यमंत्री पद के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद भी छीना, दो अन्य मंत्रियों को भी दिखाया बाहर का रास्ता
  • कांग्रेस विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला, सीएम अशोक गहलोत ने की राज्यपाल से मुलाकात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान में मचे सियासी घमासान में एक बार फिर राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदले। सियासी संकट के बीच डिप्टी सीएम सचिन पायलट को पद से बर्खास्त कर दिया गया है। उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से भी हटा दिया गया है। पायलट के साथ उनके समर्थक कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है। पायलट की जगह शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को नया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्यपाल से मिलने पहुंचे। दूसरी ओर ताजा घटनाक्रम को लेकर भाजपा सक्रिय हो गई है।
कांग्रेस विधायक दल की आज दूसरे दिन हुई बैठक में सचिन पायलट व उनके समर्थक मंत्रियों तथा विधायकों के नहीं पहुंचने पर पार्टी ने कार्रवाई का फैसला लिया। इसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कार्रवाई का ऐलान किया।

सचिन के लिए भाजपा के दरवाजे खुले: ओम माथुर

भाजपा नेता ओम माथुर ने कहा कि अगर सचिन पायलट भाजपा में आना चाहते हैं, तो उनके लिए दरवाजे खुले हैं। अगर कोई भी भाजपा में आकर हमारी विचारधारा स्वीकार करता है तो हम लोग हमेशा उसका स्वागत करेंगे। सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की बात पर ओम माथुर का कहना है कि कौन मुख्यमंत्री होगा, नहीं होगा, यह पार्लियामेंट्री बोर्ड डिसाइड करता है लेकिन यह कांग्रेस का अपना अंदरूनी झगड़ा है।

भाजपा के मंसूबे पूरे नहीं होंगे।
अशोक गहलोत, सीएम, राजस्थान

सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं।
सचिन पायलट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button