सीएम योगी ने नोएडा में किया कोरोना अस्पताल का उद्घाटन, अखिलेश ने कहा, सपा का काम जनता के नाम

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है 400 बेड का अस्पताल, इलाज शुरू
कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम ने की समीक्षा बैठक, टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश
सपा प्रमुख ने ट्वीट के जरिए भाजपा सरकार पर बोला हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज नोएडा के सेक्टर 39 में 400 बेड वाले कोरोना अस्पताल का उद्घाटन किया। इसी के साथ कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज शुरू हो गया है। वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, सपा का काम जनता के नाम।
सीएम योगी ने सुबह साढ़े 9 बजे कोरोना अस्पताल का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने सेक्टर 128 स्थित एकीकृत नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया। सीएम ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मंडलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि यह अब तक का जिले में सबसे बड़ा आधुनिक कोरोना अस्पताल है। यहां प्रथम तल पर आईसीयू व इमरजेंसी और पांचवें तल पर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसके अलावा द्वितीय तल पर डायलिसिस यूनिट व सिटी स्कैन की व्यवस्था की गई है। अस्पताल में सिटी स्कैन व डायलिसिस यूनिट की भी सुविधा शुरू की जाएगी। इसके लिए लखनऊ सीएमओ व सीएएस के स्तर से चिकित्सकों का गठन कर काम पर लगा दिया गया है। बताया जा रहा है कि फिलहाल यहां पर सिर्फ 167 बिस्तरों पर ही कोरोना मरीजों का उपचार किया जाएगा। जरूरत अनुसार बिस्तरों की संख्या में इजाफा होगा। उद्घाटन के मौके पर डीएम सुहास एल. वाई. सहित अन्य अधिकारी और डॉक्टर्स वहां पर मौजूद रहे। सीएम एक दिन पहले ही चॉपर से नोएडा पहुंचे हैं। वहीं वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इसको लेकर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। गौरतलब है कि लखनऊ में मेट्रो रेल का उद्घाटन करने पर भी अखिलेश यादव ने कुछ ऐसा ही ट्वीट किया था।
कोरोना का कहर जारी, एक दिन में 61 हजार से अधिक संक्रमित
नई दिल्ली। देश में 24 घंटे के भीतर दूसरी बार कोरोना के 60 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या आज 20,88,611 पर पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 61,537 नए केस सामने आए और 933 लोगों की मौत हो गई। देश में कोरोना वायरस से अब तक 42,518 लोगों की जान जा चुकी है। फिलहाल 6,19,088 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 14,27,006 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट में सुधार जारी है और यह बढ़कर 68.32 फीसदी हो गया है। कल 24 घंटे के भीतर कोरोना के 62,538 मामले आए थे और 886 लोगों की मौत हुई थी।
वर्तमान मुख्यमंत्री का निष्फल कार्यकाल इसी काम में बीता कि वो काटते रहे सपा के कार्यकाल में हुए कामों का फीता। इसी कड़ी में अब डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल नोएडा का उद्घाटन हो रहा है। सपा का काम जनता के नाम।
अखिलेश यादव, सपा प्रमुख

जीसी मुर्मू बने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक, ली शपथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पूर्व उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू को राष्ट्रपति भवन में नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) पद की शपथ दिलाई गई हैं। उन्होंने कार्यभार संभाल लिया है। नियुक्तिसे एक दिन पहले ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जम्मू-कश्मीर के पहले उप-राज्यपाल के रूप में तैनात जीसी मुर्मू का इस्तीफा स्वीकार किया था। गिरीश चंद्र मुर्मू 1985 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस रहे हैं। गुजरात में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव रहते हुए राज्य सरकार की सभी प्रमुख परियोजनाओं की निगरानी का जिम्मा उन्हें ही सौंपा गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें इसी साल एक मार्च में वित्त मंत्रालय में विशेष सचिव (राजस्व) पद से पदोन्नत कर व्यय सचिव बनाया था। राष्टï्रपति ने उनको शपथ दिलाई।

अब रिया के भाई शौविक से पूछताछ

मनी लॉन्डिंग के तहत ईडी ने दर्ज किया है केस
रिया पर सुशांत के खाते से 15 करोड़ निकालने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सुशांत सिंह मौत मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती आज मुंबई के ईडी दफ्तर पहुंचे, जहां उनसे पूछताछ हो रही है। प्रवर्तन निदेशालय कथित लेन-दने के एंगल से मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने रिया से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी। जांच के दौरान ये बात सामने आई है कि सुशांत ने रिया के भाई शौविक के अकाउंट में भी कई लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं। इसी सिलसिले में अभी ईडी शौविक से पूछताछ कर रही है। सुशांत के पिता के के सिंह का आरोप है कि रिया ने सुशांत के बैंक खाते से पिछले एक साल में 15 करोड़ रुपये निकाल लिए और उसे ऐसे खातों में डाल दिया, जिसका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button