सहारनपुर से होगा चुनाव का आगाज: शिवपाल

  • धर्मनिरपेक्ष पार्टियों से एकजुट होने की अपील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureगाजियाबाद। सपा में मचे घमासान के बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है। उन्होंने सपा मुखिया मुलायम सिंह के निर्देश पर पार्टी के रजत जयंती के मौके पर विभिन्न दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है। कयास लगाया जा रहा है कि इस मुलाकात में महागठबंधन को लेकर सपा कोई पहल कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि अजित सिंह, लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार आदि नेताओं को गठबंधन के लिए आमंत्रित किया गया है।
खुद शिवपाल ने ऐसे संकेत दिए हैं। इस सिलसिले में वह जदयू के शरद यादव से मुलाकात की है। सहारनपुर दौर पर रवाना होने से पूर्व शिवपाल ने कहा कि धर्म निरपेक्ष पार्टियां एक हो। 2003 में किन लोगों ने सरकार बनाई थी ये सबको पता है। उन्होंने कहा कि हम उन लोगों को जोड़ते हैं जो पार्टी को मजबूत करते हैं। उन्होंने भाजपा को सांप्रदायिक पार्टी बताते हुए कहा कि भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए वे सबको जोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सहारनपुर दौरा सपा के लिए यूपी चुनाव का आगाज है। अजीत सिंह से मुलाकात को लेकर पूछे गए एक सवाल के बीच शिवपाल ने कहा कि इस मुलाकात के बारे में जल्द ही पता चल जाएगा। गौरतलब है कि प्रदेश पार्टी अध्यक्ष ने इसके पूर्व भी कहा था कि वे लोहियावादियों और चौधरी चरणसिंहवादियों को एकजुट करेंगे। उधर, मुख्यमंत्री ने भी कार्यकर्ताओं से चुनाव तैयारियों में जी जान से जुट जाने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सभी मामलों को भूलकर विकास रथ यात्रा और रजत जयंती समारोह को सफल बनाएं। सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को जन-जन तक पहुंचाएं। मुख्यमंत्री तीन नवंबर से चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतरने जा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने विस्तृत तैयारियों की समीक्षा भी की।

अखिलेश के प्रचार में उतरी डिंपल

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रथ यात्रा के लिए वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में कहीं भी उनके पिता मुलायम सिंह यादव या चाचा शिवपाल यादव नजर नहीं आ रहे। हालांकि एक दूसरे वीडियो में मुलायम सिंह भी दिख रहे हैं। वहीं अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव भी उनके प्रचार अभियान में शामिल हो गई है। एक फेजबुक पेज के जरिए वे प्रचार कर रही हैं।डिंपल ने कहो दिल से अखिलेश फिर से नाम से एक फेसबुक पेज बनवाया है। जिस पर अखिलेश के समर्थन में लगातार पोस्ट डाले जा रहे हैं। इसकी एक पोस्ट में अखिलेश और मुलायम की पुरानी तस्वीर पोस्ट कर सवाल पूछा गया है, एक आज्ञाकारी पुत्र जो अपने पिता के आदर्शों पर चला और विपरीत परिस्थितियों में भी उनका सम्मान रखा, क्या आप अखिलेश के साथ हैं? हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि डिंपल यादव ही इस फेसबुक पेज को चला रही हैं। अखिलेश 3 नवंबर से रथयात्रा शुरू करेंगे और इसी के लिए जारी एक वीडियो में सिर्फ अखिलेश और उनका परिवार नजर आता है, पिता मुलायम या कोई और पार्टी नेता नहीं। वीडियो की शुरुआत एक शपथ से होते हैं, हर दिन मैं खुद से उत्तर प्रदेश का विषय बनाने का वादा करता हूं हालांकि अखिलेश ने अपने फेसबुक पेज से एक दूसरा वीडियो जारी किया है, उसमें मुलायम सिंह यादव भी दिख रहे हैं।

Pin It