सपा महाबैठक: मुलायम-शिवपाल के निशाने पर रहे अखिलेश

  • अमर के खिलाफ कुछ नहीं सुन सकता: मुलायम

captureलखनऊ। सपा कार्यालय में बुलाई गई महाबैठक में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कहा कि शिवपाल वे हैं जो चुनाव जिता भी सकते हंै और हरा भी सकते हैं। मैं शिवपाल और अमर के खिलाफ कुछ नहीं सुन सकता। नेताजी ने अखिलेश यादव से कहा कि तुम्हारी हैसियत क्या है, अकेले चुनाव जीत सकते हो। अमर सिंह ने मुझे जेल जाने से बचाया। वह न बचाते तो मुझे सजा हो जाती। मैं और शिवपाल कभी अलग नहीं हो सकते। लाल टोपी से कोई समाजवादी नहीं बन जाता। उन्होंने कहा कि ये न समझो की नौजवान मेरे साथ नहीं। नारेबाजी-चापलूसी से सरकार नहीं बनती,हम चापलूसों को नहीं पसंद करते। मैं अभी कमजोर नहीं हुआ,समाजवादी पार्टी टूट नहीं सकती। अंसारी का सम्मानित परिवार है।

अलग दल बनाना चाहते थे सीएम: शिवपाल

लखनऊ। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने नेतृत्व बदलने की मांग करते हुए कहा कि नेताजी को यूपी की कमान संभालने की जरूरत है। इस मीटिंग के दो एजेंडे थे, रजत जयंती और 2017 का चुनाव, लेकिन जो हो रहा है वह पार्टी का एजेंडा नहीं था। शिवपाल ने मुख्यमंत्री पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि गंगाजल उठाकर कह सकता हूं कि अखिलेश ने दूसरा दल बनाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि पार्टी कैसे चलाई जाती है। मैंने मायावती की बेईमान सरकार के खिलाफ संघर्ष किया, लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि अजित सिंह से बात नहीं करता तो राज्यसभा की सीट फंसती। लिहाजा पहले अजित से बात की और फिर कौमी एकता दल से। मुख्तार अंसारी को किसी ने ज्वाइन नहीं कराया। अमर सिंह ने पार्टी की मदद की है।

दूसरी पार्टी क्यों बनाऊंगा: अखिलेश

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी की सौ फीसदी पार्टी है, मै नई पार्टी क्यों बनाऊं? समाजवादी पार्टी के 25 साल पूरे हुए। मेरे पिता,मेरे लिए गुरु हैं। भावुक होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमा से बाहर जाकर मैंने कुछ कहा तो माफ कीजिए। नेताजी को जो ईमानदार लगे उसे ही मुख्यमंत्री बना दीजिए। जिसका जमीर जिंदा हो उसे सीएम बना दीजिए। नेताजी के खिलाफ जो भी साजिश करेगा, मैं बोलूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अमर सिंह ने कहा था कि अक्टूबर में बड़ा बदलाव आएगा। मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि मुझे कहते तो मैं इस्तीफा दे देता। नेताजी ने मुझे जिम्मेदारी दी है,जिम्मेदारी के रास्ते में जो आएगा कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि मैने हर वादा पूरा किया। नेताजी ने मुझे मुख्यमंत्री बनाया।

Pin It