सचिवालय कर्मी से दिनदहाड़े लाखों की लूट

  • बैंक से पैसे निकालकर लौैट रही थी महिला
  • हसनगंज में वारदात, जांच में जुटी पुलिस

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के हसनगंज थाना क्षेत्र स्थित लखनऊ यूनिवर्सिटी के सामने बैंक से रुपए निकालकर लौट रही सचिवालय कर्मी विकलांग महिला से लाखों रुपए लूटकर बाइक सवार बदमाश फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश कर रही है। एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि पीडि़ता की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज का पड़ताल शुरू कर दी है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के भी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।
महानगर थाना क्षेत्र स्थित 102 सचिवालय कॉलोनी निवासी सिंधु यादव पुत्री रंजीत सचिवालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। पीडि़त के पति रामजीत यादव बलिया में खेती किसानी करते हैं। पीडि़ता ने बताया कि उसका एक पैर से विकलांग है। उसने किसी से तीन लाख उधार लिए थे। उसे पैसा लौटने के लिए बैंक से 2.68 लाख रुपए निकाले। रुपये उसने बैग में रख लिये। इसके बाद वह 10 हजार रुपये एसबीआई के एटीएम से निकालने गई। वहां रुपये नहीं निकले तो वह दूसरे एटीएम जा रही थी। तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने लखनऊ यूनिवर्सिटी के गेट नंबर-1 के सामने उसका बैग लूट लिया और आईटी चौराहे की तरफ भाग गए। पीडि़ता ने शोर मचाया और पुलिस को सूचना दी। दिनदहाड़े हुई लूट की खबर से पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी हसनगंज सुरेश यादव ने बताया सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश की जा रही है। फिलहाल कई घंटे बीतने के बाद भी पुलिस बदमाशों का कुछ भी पता नहीं लगा सकी है। गौरतलब है कि बीते 27 फरवरी 2015 में इसी थाना क्षेत्र स्थित बाबूगंज में ट्रिपल मर्डर के दौरान 50 लाख रुपये की लूट के मामले में भी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची।

महिलाओं से चेन लूटी

लखनऊ। राजधानी के गाजीपुर, मडिय़ांव और विभूतिखंड थाना क्षेत्रों में बदमाशों ने तीन महिलाओं से चेन लूटी और फरार हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। गाजीपुर थाना क्षेत्र निवासी नीलम वर्मा पत्नी डॉ राजेंदर विक्रम अपने बेटे को स्कूल लेने जा रही थी कि गुरुकुल स्कूल के पीछे दो बाइक सवार लूटेरों ने महिला से चेन लूटकर फरार हो गए। वहीं गोमतीनगर थाना क्षेत्र निवासी इसरावती पत्नी केपी यादव बीते दिन अपनी बहू के साथ पोते को स्कूल छोडऩे गई थी। इसी दौरान एसकेडी स्कूल के पास बाइक सवार दो लूटेरों ने महिला के गले से चेन लूट ली। उधर, मडिय़ांव में भी एक महिला से चेन लूटकर लूटेरे फरार हो गए। सभी मामलों में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Pin It