विकास में भागीदार बने किसानों को धोखा दे रही भाजपा सरकार: अखिलेश

  • कुशल कारीगरों को नहीं मिल रहा रोजगार, शौचालय निर्माण में अरबों का हेरफेर
  • मुआवजा देने में की जा रही हीलाहवाली, महज दावे कर रही सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि मुख्यमंत्री करोड़ों को रोजगार देने का दावा तो कर रहे हैं पर कहां किसको रोजगार मिल रहा है, इसका आंकड़ा नहीं है। जो बाहर से आए हैं वे सब अकुशल श्रमिक ही नही हैं। कुशल कारीगरों को कहां रोजगार मिल रहा है जबकि प्रदेश में उद्योग अभी चल नहीं रहे हैं। नए उद्योग लग नहीं रहे हैं। पूंजी निवेश की कहानियां तो बताई जाती हैं पर जमीन पर कुछ अता-पता नहीं है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोगों के पास कारोबार नहीं है। रोजगार नहीं है। बहुत से श्रमिक फिर वापस जाने को बेताब हैं। रोजगार न मिलने से इटावा में मुम्बई से लौटे युवक ने खुदकुशी कर ली। उसका शव पेड़ पर लटका मिला। बांदा में भी एक मजदूर ने फांसी लगा ली। विधूना में 35 वर्षीय प्रिंस एक दुकान में काम करता था। नौकरी छूटने पर उसने आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। ये घटनाएं मुख्यमंत्री के रोजगार के दावों की पोल खोलती हंै और जनमानस को विचलित करती हैं।
उन्होंने कहा कि जुमलों में खुशियां बांटने वाले मुख्यमंत्री के वीवीआईपी जनपद गोरखपुर में शौचालय निर्माण के नाम पर अरबों रूपए का काला धंधा उजागर हुआ है। गांवों में शौचालय अधूरे पड़े हुए हैं फिर भी जनपद को ओडीएफ मुक्त घोषित कर दिया गया है। खातों में आवंटित धन भी निकाल लिया गया है। कानपुर में भी शौचालय बने पर एक साल से उस पर छत नहीं पड़ी। विकास में भागीदार बने किसानों को भाजपा धोखा दे रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बीच में पडऩे वाले हलियापुर के किसानों को 144 करोड़ का मुआवजा बांटने में हीलाहवाली हो रही है। समाजवादी सरकार से भाजपा सीख ले। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे में बिना विवाद सभी किसानों को मुआवजा मिल गया था।

आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला दारोगा लाइन हाजिर

  • जाति विशेष पर की थी टिप्पणी, जांच के आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले दारोगा हरिभजन गौतम को लाइन हाजिर किया गया है। उधर बखेड़ा खड़ा होने पर जेठवारा थाने के व्हाट्सएप ग्रुप से भी उसे रिमूव कर दिया गया।
लालगंज कोतवाली में तैनात दारोगा हरिभजन का विवादों से पुराना नाता है। हाल ही में जेठवारा थाने में तैनात रहने के दौरान अमर्यादित आचरण से पुलिस की किरकिरी कराया था। इस पर उसे लाइन हाजिर कर दिया गया। 15 दिन बाद उसे बहाल करके लालगंज थाने में तैनात किया गया। पर वह जेठवारा थाने के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ा रहा। सोमवार को इस दारोगा ने जाति विशेष पर आपत्तिजन टिप्पणी करते हुए पोस्ट जेठवारा थाने के व्हाटसएप ग्रुप पर वायरल कर दिया। थोड़ी देर बाद यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इससे रोष फैलने लगा। मामले को एसपी अभिषेक सिंह ने संज्ञान में लिया और जांच एएसपी पश्चिमी को सौंप दी। एएसपी दिनेश द्विवेदी ने मामला सही पाया। एसपी अभिषेक सिंह ने मंगलवार को बताया कि आरोपित दारोगा हरिभजन को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button