विकास दुबे अभी भी फरार ग़ुस्से में पुलिस ने मकान और गाडिय़ों को तोड़ा , उठे सवाल!

  • एनकाउंटर से पहले विकास को फोन करने के आरोप में कई पुलिस कर्मियों से पूछताछ, एसओ विनय निलंबित
  • क़ानून को ताक पर रखकर पुलिस कर्मियों ने तोड़ा हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का मकान और गाड़ी
  • विकास के फोन की छह महीने की सीडीआर जारी हो तो पता चल जायेगा किसके संपर्क में था यह अपराधी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विकास दुबे। यह वो नाम है जिसने पिछले चौबीस घंटे से सरकार की नींद उड़ा रखी है। पूरा पुलिस महकमा उसकी तलाश में जुट गया है पर वो ग़ायब हो गया है। अपने साथियों की मौत से उत्तेजित पुलिसकर्मियों ने क़ानून को हाथ में ले लिया और विकास का घर और गाडिय़ां तोड़ दी। सोशलमीडिया में पुलिस की इस कार्रवाई पर सवाल उठ रहे है, उधर सीएम ने पूरे यूपी में ऑपरेशन क्लीन चलाने के आदेश दिये हैं।
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस टीम पर हमले के बाद से 36 घंटे से फरार विकास दुबे का घर कानपुर प्रशासन ने जेसीबी से ढहा दिया गया है। यह वही जेसीबी है, जिससे विकास दुबे ने पुलिस को गुमराह करके हमला किया था। वहीं चौबेपुर के एसओ विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कानपुर एनकाउंटर से पहले एसओ विनय तिवारी ने दूबे से बात की थी। विनय ने ही उनको गिरफ्तारी की सूचना दी थी। एसटीएफ उनसे पूछताछ कर रही थी। विकास दुबे का किलेनुमा घर बिकरू गांव में स्थित है, जहां से उसने पुलिस पर गोली चलाई थीं। डीजीपी हितेशचंद अवस्थी ने विकास दुबे का सुराग देने वाले को 50,000 रुपए के इनाम की घोषणा की है। गौरतलब है कि विकास दुबे और उसके गैंग ने शुक्रवार देर रात पुलिस टीम पर हमला किया था। हमले में यूपी पुलिस के 8 जवान शहीद हो गए थे। पुलिस की 100 से ज्यादा टीमें दुबे की गिरफ्तारी के लिए प्रदेश भर में दबिश दे रही हैं। वहीं कुछ टीमें नेपाल भी भेजी गई हैं। फॉरेंसिक टीम के अधिकारी बताते हैं कि बदमाशों ने एके-47 से पुलिस टीम पर फायरिंग की थी।

लखनऊ स्थित घर से मिली सरकारी नंबर की कार

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे भाई के लखनऊ स्थित घर पर एसटीएफ और पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान सरकारी कार मिली है, जिसे पुलिस कब्जे में लेकर पड़ताल कर रही है। यह कार विशेष सचिव राज्य सम्पत्ति के नाम पर रजिस्टर है। कार नीलामी में खरीदी गई थी जो अभी तक ट्रांसफर नहीं कराई गई थी।

हिस्ट्रीशीटर विकास और उसके गुर्गों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। बहुत जल्द वह पुलिस के हाथों में होगा।
मोहित अग्रवाल, आईजी

यूपी सरकार ने दिया चीन को झटका, मेट्रो टेंडर रदद किए

  • चीन की कंपनी तकनीकी बिड में अयोग्य घोषित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) ने आगरा और कानपुर मेट्रो परियोजनाओं के लिए चीनी कंपनी के टेंडर को खारिज कर दिया। यूपीएमआरसी ने आगरा और कानपुर में मेट्रो ट्रेनों (रोलिंग स्टॉक्स) की सप्लाई, टेस्टिंग और कमिशनिंग के साथ-साथ ट्रेन कंट्रोल और सिग्नलिंग सिस्टम का करार भारतीय कंपनी मैसर्स बॉम्बार्डियर ट्रांसपोर्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को दिया है।
आगरा और कानपुर दोनों ही मेट्रो परियोजनाओं के लिए कुल 67 ट्रेनों की सप्लाई होगी। जिनमें से प्रत्येक ट्रेन में 3 कार या कोच होंगे, जिनमें से 39 ट्रेनें कानपुर और 28 ट्रेनें आगरा के लिए होंगी। एक ट्रेन की यात्री क्षमता लगभग 980 होगी यानी प्रत्येक कोच में लगभग 315-350 यात्री यात्रा कर सकेंगे। चीन की कंपनी तो तकनीकी बिड में ही अयोग्य घोषित हो चुकी थी। यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा कि केंद्र सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ मुहिम को देखते हुए यह अच्छी पहल है। कानपुर में 64 से 65 हफ्तों में मेट्रो ट्रेन गुजरात से आ जाएगी। इससे पहले बिहार सरकार ने पुल का टेंडर रद्ïद किया था।

108 एम्बुलेंस कार्यालय में वायरस, 48 घंटे के लिए ऑफिस सील

  • राजधानी लखनऊ में आज 48 नए मरीज मिले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोरोनावायरस का प्रकोप जारी है। आज सुबह आई रिपोर्ट में 48 नए मरीज मिले हैंं। वहीं 108 एम्बुलेंस कार्यालय में कोरोना फैल गया है। रिपोर्ट मिलने के बाद 102, 108 एम्बुलेंस कॉल सेंटर के ऑफिस को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। यहां कॉल सेंटर के 32 कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि 108 में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से एक युवती ने जहर खा लिया है। वह अस्पताल में उपचाराधीन है।
वहीं डायल 108 में काम कर रही युवतियों ने अपने और अपने परिवार वालों का कोरोना टेस्ट कराने की मांग की है। शुक्रवार को मंत्री, कर्मी, सिपाही, रेजीडेंट डॉक्टर समेत 47 लोग पॉजिटिव निकले थे। राजधानी में 19 क्षेत्रों को नया कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। जबकि पांच क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से हटा लिया गया है। अब तक कुल 151 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं।

जंगलराज है, पुलिस भी सुरक्षित नहीं, कांग्रेस चलाएगी कैंपेन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में जंगलराज है, पुलिस भी सुरक्षित नहीं है।
अपराधियों, सत्ताधारी नेताओं और अधिकारियों के गठजोड़ ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया है। सत्ता सरंक्षण ने अपराधियों का मनोबल बढ़ाया है। प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस यूपी में जंगलराज पर अभियान चलाएगी। बढ़ते अपराध और जंगलराज के खिलाफ हर जिले में पार्टी ऑनलाइन कैंपेन चलाएगी। जंगलराज के खिलाफ कल फेसबुक लाइव होंगे। कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता बढ़ते अपराध के खिलाफ आवाज उठाने के लिए लोगों से गुहार भी लगाएगी। प्रियंका के साथ बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा मोना, राजीव शुक्ला, जितिन प्रसाद सहित कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button