वादा खिलाफी भाजपा का स्थायी चरित्र: अखिलेश

किसानों के लिए काल बना भाजपा सरकार का जंगलराज
प्रदेश में अपराध चरम पर बेरोजगारी के कारण लोग कर रहे आत्महत्याएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश की जनता में भाजपा सरकार की नीति-रीति के खिलाफ जनाक्रोश चरम पर है। वादा खिलाफी का दंश झेल रहे किसानों के लिए भाजपा का जंगलराज काल बन गया है। युवाओं ने युवा व छात्र विरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ जगह-जगह संघर्ष छेड़ दिया है। प्रदेश में एक ओर कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है दूसरी तरफ प्रशासनतंत्र दिन पर दिन बिगड़ती आर्थिक व सामाजिक स्थितियों के प्रति उदासीन है। जनता को उसके भाग्य पर छोडक़र मुख्यमंत्री जहां-तहां व्यस्त हो जाते हैं। उनसे यह प्रदेश सम्हलने वाला नहीं है।
उन्होंने कहा कि चाहे कोरोना काल हो या सामान्य भाजपा सरकार की खुशहाली विनाशक नीतियों के चलते श्रमिक, किसान लगातार अपनी जानें गंवा रहे हैं। नोएडा में पिछले 5 महीने में 145 आत्महत्याएं दर्ज हुईं। इस माह आर्थिक तंगी और बेकारी से परेशान चार लोगों ने फांसी लगाकर जान दी। हत्या, लूट अपहरण और छेड़छाड़ की घटनाएं तो रोज की बात हो गई है। इन पर कोई लगाम नहीं लगी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की किसानों के प्रति निष्ठुरता का पता इसी से लगता है कि खुद रामनगरी अयोध्या में पुण्यकार्य के लिए किसानों की भूमि का अधिग्रहण तो कर लिया गया किन्तु उन्हें उचित मुआवजा नहीं दिया गया। इस अधिग्रहीत जमीन के लिए किसानों में आम सहमति बनाकर उन्हें सर्किल रेट बढ़ाकर छह गुना मुआवजा सरकार को देना चाहिए। युवाओं में भाजपा सरकार के प्रति गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। भाजपाई इस गुस्से के तूफान से बचने के लिए मुंह छुपाए बैठे हैं। तमाम विरोध के बावजूद कोरोना संकटकाल में परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। रोजगार के नाम पर उनको भटकाया जा रहा है। ऑनलाइन पढ़ाई का मजाक बनाया जा रहा है। गरीब छात्रों के पास बस वही लैपटाप हैं जो समाजवादी सरकार ने बांटे थे। भाजपा ने भी लैपटाप देने का वायदा किया था लेकिन वादा खिलाफी भाजपा का स्थायी चरित्र है। समाजवादी पार्टी की मांग है कि भाजपा सरकार युवाओं एवं छात्रों की समस्याओं के समयबद्ध समाधान के लिए ‘यूथचार्टर‘ जारी करे। एक बात बहुत साफ है कि नौजवानों और किसानों ने ही हमेशा आगे बढक़र व्यवस्था और सत्ता में परिवर्तन किया है। जब यूथ काफिला बढ़ता है तो तमाम विरोधी ताकतें इनके रास्ते से भाग खड़ी होती है। भाजपा सरकार के खिलाफ बढ़ता जनरोष अब नए बदलाव की दिशा तय करेगा।

लखनऊ एयरपोर्ट से दबोचे गए तस्कर, सोना व अन्य सामान बरामद

दो फ्लाइट से लाया गया था सामान, तस्करों से की जा रही पूछताछ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर रविवार को कस्टम की टीम ने 15 लाख रुपए का सोना, विदेशी सिगरेट और परफ्यूम जांच के दौरान यात्रियों से बरामद किया। सोने को जींस की बेल्ट में पेस्ट के रूप में, सिगरेट और परफ्यूम सूटकेस में छिपाकर लाया गया था। कस्टम के मुताबिक पकड़े गए सामान की कीमत 71.04 लाख रुपए है। इसमें 53,64,000 रुपए की विदेशी सिगरेट है।
कोरोना संक्रमण के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगी हुई है। इसके बाद भी विदेशों में फंसे नागरिकों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन के अंतर्गत विमानों का संचालन हो रहा है। तस्करी करने वालों ने इस मिशन के तहत चलने वाले विमानों का प्रयोग गलत कामों के लिए शुरू कर दिया है। चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर कस्टम टीम की मुस्तैदी से रविवार को तस्करों को पकड़ा गया। कस्टम की उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि दुबई से आने वाली फ्लाइट एफजेड 8325 और शारजाह से लखनऊ पहुंची एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट आई एक्स 1114 से यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है। जांच में तस्करों के पास से तस्करी का सोना, विदेशी सिगरेट और परफ्यूम मिली। कस्टम के अफसरों की तस्करों से पूछताछ जारी है। जांच टीम में अमित बोस, अनूप वर्मा, अयातुल्लाह खान शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button