वनस्थली अपार्टमेंट में आवंटी पैसे खर्च कर मंगा रहे पानी का टैंकर

दस दिन से लगातार बनी हुई है पानी की समस्या, कोई सुनने वाला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमतीनगर विस्तार के वनस्थली अपार्टमेंट में दस दिन से लगातार पानी की समस्या बनी हुई है। मजबूरी में आवंटियों को टैंकर से पानी मंगवाना पड़ रहा है। आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एसपी सिंह ने बताया कि एलडीए ने 2009 में इस अपार्टमेंट का पंजीकरण किया और 2012 में कब्जा दिया था। मगर जब यहां रहने आए तो एलडीए की करगुजारी सामने आई। न तो फायर उपकरण सही से लगवाए न ही सोसायटी में पानी की व्यवस्था है। 228 आवंटियों को आए दिन पानी का टैंकर मंगवाना पड़ता है। जबकि इसकी शिकायत सैकड़ों बार की जा चुकी है, लेकिन आज तक कोईसुनवाई नहीं हुई।
एसपी सिंह का कहना है कि एलडीए ने अपार्टमेंट में गार्ड रूम नहीं बनवाया। जब आवंटियों ने बनवाया तो एलडीए ने अवैध निर्माण बताकर गिराने के लिए नोटिस भेज दिया। जबकि गार्ड रूम अपार्टमेंट की जगह पर बनवाया गया है। गार्डरूम के भुगतान से बचने के लिए एलडीए ये नौटंकी कर रहा है। स्थानीय निवासी पीके श्रीवास्तव का कहना है कि अग्निकांड के दौरान एक भी फायर उपकरण काम नहीं आया। जैसे-तैसे आवंटियों ने लपटों पर काबू पाया था। एक बार भी मॉक ड्रिल का आयोजन नहीं किया गया। स्थानीय निवासी शक्ति चंद्रा का कहना है कि एलडीए ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। आए दिन कोई न कोई समस्या रहती है। कभी फ्लैट में सीलन से तो कभी खराब निर्माण की परेशानी। खुद पैसे लगाने पड़ते हैं।

अपार्टमेंट में लगा समस्याओं का अंबार

अनामिका शर्मा का कहना है कि एलडीए ने अपार्टमेंट में बैठकर बात करने के लिए रूम बनाकर नहीं दिया। आवंटियों ने अपने पैसों से बनवाया तो एलडीए के अफसर इसे तोड़ दे रहे हैं। आखिर एलडीए चाहता क्या है। एसपी सिंह ने बताया कि अपार्टमेंट की सडक़ इतनी खराब है कि पैदल चलना भी मुश्किल है। आरके सिंह कहते हैं कि पानी पीने के लिए आए दिन टैंकर मंगवाना पड़ता है। पैसे खर्च करने पड़ते हैं। काजल सिंह ने बताया कि आवंटियों ने आपस में पैसा जमाकर रखरखाव करवाया है। एलडीए ने भुगतान नहीं किया है। अब रोज-रोज टैंकर तो मंगवा नहीं सकते हैं। आवंटियों का कहना है कि शिकायत के बावजूद एलडीए अधिकारी नहीं सुन रहे हैं जबकि कब्जा देते समय बड़ी-बड़ी बातें की गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button