लॉकअप में युवक ने लगाई फांसी, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

  • रिटायर्ड डीआईजी के मकान में चोरी करने के इरादे से घुसा था युवक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमतीनगर विस्तार थाने के लॉकअप में 25 वर्षीय उमेश ने फांसी लगा ली। बीती रात स्थानीय लोगों ने उसे चोरी के आरोप में पकडक़र पुलिस को सौंपा था। उमेश को फंदे पर लटकता देख पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए। आननफानन में उसे लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कार्यवाहक पुलिस कमिश्नर ने इस मामले में थाने के एडिशनल इंस्पेक्टर, नाईट अफसर, हेड कांस्टेबल और पहरा ड्यूटी पर तैनात सिपाही को निलंबित करने के साथ ही जांच के आदेश दिए हैं।
डीसीपी पूर्वी सोमेन वर्मा ने बताया कि उमेश मूलत: सीतापुर का है। देर रात वह खरगापुर में सीतापुर के रिटायर्ड डीआईजी के मकान में चोरी करने के इरादे से घुसा था। इस बीच घरवालों की नींद खुल गयी। उमेश ने भागने की कोशिश की, लेकिन उसे घेरकर पकड़ लिया गया। पुलिस उसे गोमतीनगर विस्तार थाने ले आयी, जहां उसे लॉकअप में रखा गया था। उमेश ने बेल्ट के सहारे लॉकअप के अंदर ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जाता है कि पुलिस ने पहले मामला दबाने की कोशिश की। मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया। इसके बाद अतिरिक्त कमिश्नर संजय सिंघल ने गोमतीनगर विस्तार थाने के एडिशनल इंस्पेक्टर, रात्रि अधिकारी, हेड मुहर्रिर और संत्री समेत चार को सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए हैं। मामले में एसीपी कैंट बीनू सिंह की अगुवाई में जांच कमेटी गठित की है।

चीन पर बरसे पीएम मोदी, बोले-ऐसी ताकतें मिट जाती हैं

  • प्रधानमंत्री मोदी अचानक पहुंचे लेह के दौरे पर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री आज अचानक लेह के दौरे पर पहुंच गए। पीएम मोदी ने इस दौरान जवानों को संबोधित किया। संबोधन में एक तरफ मोदी ने भारतीय जवानों का उत्साह बढ़ाया तो दूसरी तरफ उन्होंने चीन को जमकर सुनाया भी।
उन्होंने कहा कि विस्तारवाद का युग खत्म हो चुका है। ये युग विकासवाद का है। यही प्रासंगिक है। बीती शताब्दियों में विस्तारवाद ने ही मानवता का सबसे ज्यादा नुकसान किया है। विस्तारवाद की जिद जिस पर सवार होती है, उसने शांति के लिए खतरा पैदा किया है। लेकिन इतिहास गवाह है कि ऐसी ताकतें मिट गई हैं। मोदी ने कहा कि भारतीय जवानों ने दुनिया को अपनी बहादुरी का नमूना दिखा दिया है। लद्दाख में चीनी हरकतों पर तंज सकते हुए मोदी ने कहा कि अब विस्तारवाद का जमाना चला गया है, विकासवाद का वक्त है। प्रधानमंत्री मोदी ने चीन को चेताया कि ऐसी ताकतें मिट जाया करती हैं।

बसपा विधायक की हत्या मामले में अतीक अहमद का भाई गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । प्रयागराज में अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई खलीम खान उर्फ अशरफ को प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अशरफ को पूर्व सांसद और बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। अशरफ के ऊपर एक लाख का इनाम भी रखा हुआ था।
बता दें बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में पूर्व विधायक अशरफ आरोपी था और वह 2017 से फरार चल रहा था। इसके अलावा झलवा में सूरज कली और सीमेंट कारोबारी की हत्या के प्रयास में भी पुलिस को अशरफ तलाश थी। कोर्ट के आदेश पर अशरफ की संपत्ति की कुर्की चार बार हो चुकी है। राजू पाल की पत्नी पूजा ने इलाहाबाद के धूमनगंज थाने में अतीक और उसके भाई अशरफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले की जांच में अतीक, अशरफ तथा 9 अन्य लोगों के खिलाफ जांच रिपोर्ट दाखिल की थी। बाद में 12 दिसंबर 2008 को प्रकरण की तफ्तीश सीबीसीआईडी के हवाले कर दी गई। सीबीसीआईडी ने तीन पूरक आरोपपत्र दाखिल किए, लेकिन उनमें से किसी में भी अतीक और अशरफ का नाम शामिल नहीं था। पूजा की याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने 22 जनवरी 2016 को राजू पाल
हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपने के आदेश दिए थे।

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह पॉजिटिव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री मोती सिंह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। लक्षण के आधार पर सिविल अस्पताल में जांच करवाई थी। स्वास्थ विभाग का कहना है कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी आरटी पीसीआर से भी जांच कराई जाएगी। फिलहाल मंत्री के संपर्क में आने वालों की सूची तैयार की जा रही है। लक्षणों के आधार पर जांच कराई जाएगी। वहीं सीएमओ डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि पक्की जांच के लिए नमूना भेजा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button