लुभावनी योजनाओं से जनता को भ्रमित कर रही है भाजपा सरकार: अखिलेश

गलत नीतियों के कारण देश को हुआ भारी नुकसान, तेजी से बढ़ रही महंगाई
जनता लेगी भाजपा सरकार से हिसाब नौकरियों में छंटनी से बढ़ी बेरोजगारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकारें केन्द्र की हों या राज्य की झूठे दावों के बल पर अपने दिन काट रही हैं। अपनी गलत नीतियों के चलते उन्होंने देश का भारी नुकसान किया है। परन्तु उसके लिए उन्हें न तो संकोच है और न अफसोस है। लुभावनी योजनाओं के बल पर ये सरकारें जनता को भ्रमित करती हंै लेकिन अब जनता के सामने सब सच्चाई आने लगी है। यही जनता एक दिन भाजपा से पूरा हिसाब लेगी।
उन्होंने कहा कि कोरोना संकट की आड़ में भाजपा ने देश की बिगड़ती स्थितियों को छुपाने का काम चतुराई से किया है। शीर्ष नेतृत्व से लेकर दूसरे भाजपा नेता यही दावा करते रहते हैं कि तमाम दिक्कतों के बावजूद देश की अर्थव्यवस्था में सुधार के लक्षण हैं। भाजपा के इन दावों की पोल खुद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के एक शोध और क्रेडिट रेटिंग एजेन्सी इक्रा की रिपोर्ट से खुल गई है। बताया गया है कि जून में खुदरा मंहगाई दर 6.98 फीसदी रही हैं। अभी मंहगाई और बढऩे के आसार है। जनता की जेब खाली है। जिन्दगी के दिन और संकटमय होंगे। डीजल के दामों में हालिया वृद्धि से परिवहन मंहगा हुआ है उससे भी सामान ढुलाई के दाम बढऩे से बाजार पर बुरा असर पड़ा है। बैंकों में फंसे कर्ज की हालत सुधरने के आसार नहीं।
उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के निर्णय जो जल्दबाजी में बिना दूरगामी परिणाम सोचे लागू किए गए उनसे उद्योग-व्यापार जगत को बहुत क्षति पहुंची है। कई क्षेत्रों में इससे नौकरियों में छंटनी से बेरोजगारी बढ़ गई। नए उद्योग लगने बंद हो गए। सरकारी बैंकों की हालत खस्ता है उनकी समस्याएं सरकार की नीतियों में विसंगतियों के चलते बढ़ती जा रही हैं। उनका प्रदर्शन कमजोर बना हुआ है और उनकी हिस्सेदारी तेजी से निजी बैंकों के पास जा रही है। भाजपा औद्योगिक घरानों को बैंकों का स्वामित्व सौंप दे तो आश्चर्य नहीं? यह खेल बहुत खतरनाक होगा। इसमें दो राय नहीं कि कोरोना की महामारी के चलते लागू लॉकडाउन ने देश के जनजीवन को ही नहीं आर्थिक जगत में भी उथलपुथल मचा दी है। इसके चलते सभी राज्यों में नौकरियां जा रही हैं। खेती-किसानी भी प्रभावित हो रही है। गृह निर्माण, ऑटो मोबाइल, सर्राफा क्षेत्रों पर बुरा असर पड़ा है। ट्रेन, बस, हवाई सेवाओं पर भी कोरोना से उत्पन्न आपात स्थिति का असर साफ दिखाई पड़ रहा है। सरकारों का राजकोषीय घाटा भी बढ़ रहा है। इससे विकास कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। भाजपा की नीतियों ने देश की प्रगति को अवरूद्ध कर दिया है और अनिश्चितता तथा असुरक्षा की भयावह स्थिति पैदा कर दी है।

बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचे ओम प्रकाश पांडे, कुर्की का आदेश

अन्य की हाजिरी माफी को अदालत ने किया स्वीकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने आरोपित ओम प्रकाश पांडेय के कोर्ट में हाजिर न होने पर कुर्की का आदेश दिया है। उनके कोर्ट में हाजिर न होने पर दो बार गैर जमानतीय वारंट जारी किया जा चुका है। आरोपी के परिवारीजन पुलिस व सीबीआई टीम को हमेशा यही कह कर लौटा देते हंै कि वह 15 साल पहले ही घर छोडक़र जा चुके हैं और उनका किसी से संपर्क नहीं है।
इसके पहले आरोपित सुधीर कक्कड़ के वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बयान दर्ज होने थे, लेकिन उनके अधिवक्ता केके मिश्र की तरफ से हाजिरी माफी का पत्र दिया गया। जिसमें कहा गया कि उनकी बेटी की तबियत अचानक बिगडऩे के चलते बयान दर्ज नहीं करा सके। इस पर अदालत ने हाजिरी माफी प्रार्थना पत्र स्वीकार कर लिया। विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र यादव ने आरोपी सुधीर कक्कड़ के बयान दर्ज कराने के लिए 20 जुलाई की तिथि नियत की है।

Related Articles

Back to top button