लिटरेचर फेस्टिवल में दिखा संगीत का जादू

  • समारोह में पहुंचीं कई मशहूर हस्तियां

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। लखनऊ एक्सप्रेशंस संगठन हमेशा से अवध के सांस्कृतिक, सामाजिक, साहित्यक, संगीत-नाट्य जैसे अनेक कार्यक्रमों के लिए मशहूर रहा है। लखनऊ एक्सप्रेशंस कई वर्षों से कलाकारों और साहित्यकारों को अपनी अद्भुत कला और नवीन रचनाओं के माध्यम से अवध की विरासत और संस्कृतिक का अवलोकन कराने के लिए समाज को मंच प्रदान कर रहा है। इस कड़ी में कल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में लखनऊ लिटरेचर का आगाज हुआ। समारोह में संगीत का जादू छाया रहा।

लिटरेचर फेस्टिवल की शुरूआत गणेश वंदना, गीत-संगीत, परिचर्चा और सम्मान समारोह के साथ हुई। फेस्टिवल के पहले दिन दर्शकों ने कॉमेडी, इंस्ट्रूमेंटल प्रस्तुति का लुत्फ उठाया। फेस्टिवल का उद्घाटन वरिष्ठ रंगकर्मी राज बिसारिया, अभिनेता मानव कौल, अयोजक कनक रेखा, जयंत कृष्ण फिल्म अभिनेता अतुल तिवारी और समीर शेख ने दीप प्रजवलित कर किया।

फेस्टिवल में गायिका मालविका हरिओम ने अपने गीतों से सबका मन मोह लिया। उनके गीतों को सुन श्रोता झूम उठे। वहीं फेस्टिवल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों की प्रांसगिकता एवं गांधी के विचारों का अनुकरण करने की जरूरत पर उनके प्रपौत्र तुषार गांधी से मशहूर फोटोग्राफर सौमित सिंह ने बातचीत की। फिल्म अभिनेता और थियेटर आर्टिस्ट रजत कपूर ने इस मौके पर महान लेखक शेक्सपियर को श्रद्धांजलि दी।

Pin It