राष्ट्रीय नेतृत्व लेगा गठबंधन पर फैसला: शिवपाल

  • सपा का रजत जयंती समारोह कल, तैयारियां पूरी
  • जनेश्वर मिश्र पार्क में जुटने लगे समाजवादी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

captureलखनऊ। समाजवादी पार्टी के रजत जयंती समारोह में देशभर से समाजवादी नेता जुटेंगे। सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को समारोह की जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने यूपी और देश में महागठबंधन के संकेत भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि रजत जयंती समारोह तो शुरुआत भर है। हम बीजेपी को किसी कीमत पर प्रदेश की सत्ता में नहीं आने देंगे। देश में भी सभी सेक्युलर मिलकर बीजेपी को सत्ता से बाहर कर देंगे। यूपी में तो हम पिछली बार से भी ज्यादा बहुमत से सरकार बनाएंगे।
शिवपाल ने कहा कि समाजवादी रथ यात्रा की शुरूआत हो चुकी है। इसके बाद कल रजत जयंती समारोह है। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, बिहार सीएम नीतीश कुमार, शरद यादव, लालू यादव, अजित सिंह, अभय चौटाला, राम जेठमलानी, केसी त्यागी, बेनी प्रसाद वर्मा, किरणमय नंदा सहित कई सेक्युलर नेता शामिल होंगे। उन्होंने कांग्रेस से गठबंधन और उसके नेताओं को बुलाने पर शिवपाल ने कहा कि यह सपा का रजत जयंती समारोह कार्यक्रम है। इसके बाद महागठबंधन और कांग्रेस से तालमेल पर फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा। उन्होंने कहा कि रजत जयंती समारोह में नेताजी तो रहेंगे ही। इस दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जिक्र करने से पहले पांच नेताओं का नाम लिया और फिर कहा कि मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में रहेंगे।
उन्होंने प्रोफेसर रामगोपाल यादव का नाम नहीं लिया। सीएम अखिलेश यादव की रथ यात्रा में बर्खास्त नेताओं के शामिल होने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि उन्हें नहीं आना चाहिए था। भीड़ में आ गए तो उन्हें रोका नहीं जा सकता था। लेकिन यह ध्यान उन्हें खुद रखना चाहिए था। शिवपाल के मुताबिक देवगौड़ा, अजित सिंह, शरद यादव, लालू यादव और अभय चौटाला शामिल होंगे। इसमें अमर सिंह का आना तय नहीं है। अमर सिंह और आजम खां के रथयात्रा में न आने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि उन्हें निमंत्रण दिया गया था। यह भी बताया कि रजत जयंती समारोह में भी अमर के शामिल होने की अभी कोई सूचना नहीं है।

Pin It