राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा दुश्मनों से भी करेंगे दोस्ती

  • राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड को 276 और हिलेरी को 218 वोट मिले
  • डोनाल्ड ट्रंप बने दुनिया के सबसे ताकतवर नेता
  • ट्रंप के राष्ट्रपति बनने से मोदी सरकार को फायदा होने की उम्मीद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureनई दिल्ली। रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति बन गये हैं। उन्होंने अमेरिका के सबसे विवादास्पद चुनाव में हिलेरी को हराया। चुनाव के दौरान टं्रप पर गंभीर आरोप लगे और महिलाओं के साथ आपत्तिजनक हालत के उनके वीडियों वायरल हुए। सभी सर्वेक्षण बता रहे थे कि चुनाव में हिलेरी की जीत होगी, मगर तमाम सर्वेक्षणों को दर किनार करके ट्रंप ने ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली।
चुनाव जीतने के बाद टं्रप ने कहा कि वह विकास दर दोगुनी करेंगे और दुनिया के हर देश से रिश्ते मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी जीत उनकी जीत है जो अमेरिका से प्यार करते हैं। अमेरिका में टं्रप के इस बयान का खासा महत्व माना जा रहा है। इस चुनाव में यूएस इलेक्शन डे ने ट्वीट का भी रिकार्ड तोड़ दिया
है अब तक पैतीस मिलियन ट्वीट किए गए हैं।
ट्रंप को पीएम मोदी की तरह आक्रामक नेता माना जाता है। चुनाव के बीच में ही जब ट्रंप ने नारा दिया था कि अबकी बार ट्रंप सरकार तो लोगों ने मान लिया था कि अगर टं्रप चुनाव जीतते हैं तो इससे मोदी सरकार को खासा फायदा होगा। ट्रंप ने भी चुनाव प्रचार के दौरान आतंकवाद के मुद्दे पर भारत का समर्थन किया था। इसीलिए आज ट्रंप की जीत पर दिल्ली में भी कई जगह ट्रंप के समर्थन में नारेबाजी की गई और मिठाइयां बांटी गईं।

Pin It