राम-परशुराम में नहीं कोई भेद लोगों की बुद्धि में है भेद: योगी

  • अब रोम के लोग भी ले रहे राम का नाम, चल रही है जातिवादी राजनीति
  • कुछ लोग तिलक-तराजु के नाम पर समाज में घोल रहे थे जहर
  • मुख्यमंत्री ने विधान सभा में विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज विधान सभा सत्र को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि राम-परशुराम के नाम पर जातिवादी राजनीति चल रही है। कुछ लोग तिलक और तराजु के नाम पर समाज में जहर फैला रहे थे। राम-परशुराम में कोई भेद नहीं है बल्कि कुछ लोगों की बुद्धि में भेद हैं।
विपक्षी दलों का बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि परशुराम ही सही, कम से कम राम का नाम तो लिया। अब तो रोम के लोग भी राम का नाम ले रहे हैं। चलो अच्छा है कि ये भी राम नाम जपने लगे। इन्हेंं पता चल गया है कि राम के बिना वैतरणी पार नहीं होगी। यह सब वही लोग है जो रामसेतु का भी विरोध करते थे। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त हो चुका है।
उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है और हम उसको बखूबी निभा भी रहे हैं। कोरोना संक्रमण के काल में महामारी पर अंकुश लगाने के प्रयास के साथ प्रदेश में विकास कार्य को भी गति दे रहे हैं। प्रदेश की कानून-व्यवस्था हमारी प्राथमिकता थी और रहेगी। दिल्ली में गिरफ्तार आतंकी ने माना है कि उनकी राम मंदिर शिलान्यास के एक महीने के भीतर आतंकी हमला करने की थी। हम लगातार सतर्क हैं, शायद इसी कारण उनके मंसूबों पर पानी फिर गया।

उपद्रवियों के प्रति सरकार की नीति का अनुसरण कर रहे दूसरे राज्य

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने उपद्रव करने वालों को नहींं छोड़ा है। सीएए के विरोध में उपद्रव के दौरान सरकारी तथा निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से वसूली की है। जुर्माना देने वाले बाहर हैं जबकि जुर्माना न भर पाने वाले जेल में हैं। हमारी ही इस नीति का अनुसरण अब अन्य राज्य भी कर रहे हैं। हमने उपद्रवियों से वसूली करने के साथ संपत्तियों की कुर्की की है। हमारी सरकार आज ही विधानसभा में उपद्रवियों के खिलाफ वसूली और संपत्ति कुर्की का विधेयक लेकर आई है।

विपक्ष ने किया हंगामा

मानसून सत्र के तीसरे दिन विधान सभा की कार्यवाही शोर-शराबे के साथ शुरू हुई। सबसे पहले पूर्व सदस्य वीरेंद्र सिंह, कुंवर बहादुर सिंह के निधन पर श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद सदन में सपा विधायकों ने खराब कानून व्यवस्था पर शोर शराबा, नारेबाजी शुरू कर दी। सपा सदस्य वेल में आ गए। सरकार पर विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप लगाया।

आईएसआईएस का आतंकी गिरफ्तार बलरामपुर में छापेमारी, यूपी में अलर्ट

  • एनकाउंटर के दौरान पकड़ा गया आतंकी अब्दुल यूसुफ
  • मौके पर एनएसजी कमांडो तैनात, 15 किलो आईईडी को किया गया डिफ्यूज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के धौला कुआं इलाके में शुक्रवार रात को हुए एनकाउंटर के बाद आईएसआईएस का आतंकवादी अब्दुल यूसुफ को गिरफ्तार किया गया है। उसकी निशादेही पर दो प्रेशर कुकर में 15 केजी आईईडी को डिफ्यूज किया गया है। मौके पर एनएसजी कमांडो तैनात हैं। उसके दो साथी फरार हैं। इनकी तलाश में यूपी के बलरामपुर में छापेमारी की जा रही है। साथ ही लखनऊ में भी तलाश की जा रही है। आतंकी की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश में अलर्ट घोषित किया गया है।
धौला कुआं इलाके में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और आतंकियों के बीच एनकाउंटर में आतंकी अब्दुल यूसुफ गिरफ्तार हुआ है। उसके पास से आईईडी व एक पिस्टल मिली है। बुद्धा गार्डन के पास सर्च के दौरान दो प्रेशर कुकर में 15 केजी आईईडी मिला था, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है। पूछताछ में आतंकी ने बताया कि उसकी राम मंदिर शिलान्यास के एक महीने के भीतर आतंकी हमला करने की योजना थी। वे सीएए उपद्रव में उपद्रवियों से वसूली, संपत्तियों की कुर्की के नए कानून और यूपी एनकाउंटर में 47 मुस्लिम अपराधियों के मारे जाने का बदला लेना चाह रहे थे। इस आतंकवादी के टारगेट पर कोई नामी हस्ती थी। हालांकि अभी उस हस्ती का नाम नहीं पता चला है।

पहले नकली किताब का धंधा करने वालों को पढ़ाएं नैतिक शिक्षा

  • नकली ईमानदारी का चोगा ओढ़े लोगों का सच आया सामने
  • मेरठ में नकली किताबों के पकड़े जाने को लेकर सपा प्रमुख ने साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मेरठ में एनसीईआरटी की 35 करोड़ की डुप्लीकेट किताबें पकड़े जाने को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि शिक्षा-नीति में बदलाव करने वाली भाजपा पहले अपने उन नेताओं को नैतिक-शिक्षा के पाठ पढ़ाए जो करोड़ों रूपये के ‘नकली किताबों’ के गोरखधंधे में संलिप्त हैं।
सपा प्रमुख ने लिखा कि नकली ईमानदारी का चोगा ओढ़े लोगों का सच अब सामने आ गया है। गौरतलब है कि मेरठ पुलिस और एसटीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन में करीब 35 करोड़ की नकली किताबें और मशीनरी बरामद हुई हैं। पुलिस ने फैक्ट्री और गोदाम समेत तीन जगहों को सील कर दिया है साथ ही एक दर्जन से ज्यादा लोग हिरासत में ले लिए गए हैं। छापेमारी के दौरान गैंग के सरगना का पॉलिटिकल कनेक्शन के सामने आया है। कई दस्तावेज जलाए गए हैं, जिनकी जांच में फॉरेंसिक, पुलिस, एसटीएफ, जीएसटी समेत कई एजेंसियां इस मामले की जांच में जुट गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button