राजधानी में फिर कोरोना ब्लास्ट एक दिन में 36 नए केस मिलने से हडक़ंप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में सोमवार को एक बार फिर कोरोना का विस्फोट हुआ। एक ही दिन में 36 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले। ज्यादातर संक्रमित सीएम हेल्पलाइन से जुड़े कर्मचारी हैं। वहीं तेजी से बढ़े रहे कोरोना संक्रमण से हडक़ंप मचा हुआ है। इसी के साथ राजधानी में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 630 पहुंच गया है।
राजधानी में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। कई नए इलाकों में वायरस ने दस्तक दे दी है। आज 36 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें 26 सीएम हेल्पलाइन के कर्मचारी, तीन जानकीपुरम, दो लालकुआं, तीन एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड, एक डालीगंज व एक राजाजीपुरम का मरीज है। सीएम हेल्पलाइन में 26 नए मामले आने से अब यहां कुल संक्रमितों की संख्या 79 हो गई है। सीएमओ की टीम ने संक्रमित क्षेत्रों का दौरा किया। घर-घर जाकर मरीजों के स्वास्थ्य का ब्योरा जुटाया जा रहा है। इस दौरान 340 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए। वहीं आरपीएफ, जीआरपी के बाद अब पीएसी के जवानों में भी संक्रमण बढ़ रहा है। रविवार को दो जीआरपी के जवानों में कोरोना पाया गया। इसके अलावा एक पीएसी के जवान में संक्रमण मिला है। वहीं एक कृष्णानगर का मरीज व एक मोहनलालगंज निवासी पीजीआई कर्मचारी में भी वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं, बालू अड्डा में एक, गोमतीनगर विनम्रखंड में एक, ऐशबाग ओल्ड लेबर कॉलोनी में एक, निरालानगर में दो लोग कोरोना की चपेट में आए हैं।

तीन नए इलाके बने कंटेनमेंट जोन

तीन नए इलाकों को कंटेनमेंट जोन भी घोषित किया गया है। निराला नगर पोस्ट ऑफिस के पास कंटेनमेंट जोन बना। इंदिरा नगर सेक्टर 8 में देवनगर कंटेनमेंट जोन बना। बिल्लावा आलमबाग को भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। लखनऊ में कुल 25 कंटेंमेंट जोन हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button