रथ यात्रा में उमड़ा जनसैलाब जिधर देखो उधर सिर ही सिर

  • जगह-जगह किया गया जोरदार स्वागत, कार्यकर्ताओं का उमड़ा हुजूम
  • मंच पर यादव परिवार हुआ इकट्ठा मुलायम सिंह और शिवपाल ने भी दीं शुभकामनाएं
  • थोड़ी दूर चलने के बाद खराब हुआ रथ, अपनी गाड़ी से रवाना हुए सीएम

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

11लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ के बीच अपनी समाजवादी विकास रथयात्रा की शानदार शुरुआत की है। रथ को सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया और शुभकामनाएं दीं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने भी रथयात्रा की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। अखिलेश के साथ रथ पर उनकी पत्नी डिंपल भी मौजूद हैं।
रथयात्रा पर रवाना होने से पूर्व मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित किया और कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार बनेगी। जनता इतिहास दोहराएगी। 100 किमी की यह यात्रा 9 घंटे का सफर तय कर उन्नाव में खत्म होगी। रथयात्रा के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जनता से सीधे मुखातिब होंगे और अपने विकास कार्यों की जानकारी देंगे। रथयात्रा के दौरान राजधानी पूरी तरह सजी रही। स्वागत के लिए सडक़ के दोनों ओर लोगों का हुजूम जमा रहा। लोहियापथ पर रथ खराब हो गया और मुख्यमंत्री ने अपनी कार से आगे की यात्रा शुरू की। इस दौरान मंच पर युवा और अनुभवी नेताओं का जमावड़ा लगा रहा। आज सुबह से ही लोगों की निगाह इस बात पर लगी थी कि रथ यात्रा को झंडी दिखाने के लिए नेताजी और शिवपाल यादव आएंगे या नहीं। तमाम चर्चाओं को दरकिनार करते हुए ये दोनों मंच पर आए। यादव परिवार के सांसद धर्मेन्द्र यादव, डिंपल यादव और सीएम के बच्चे भी मंच पर मौजूद थे।

जनता ने मुख्यमंत्री के काम को किया पसंद

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के काम को जनता ने पसंद किया है। जनता को समझना चाहिए कि जब एक ट्रेनी मुख्यमंत्री इतना काम कर सकता है तो दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने पर वह कितना काम करेंगे। परिवार उनके साथ है।

मुलायम की तीसरी पीढ़ी भी मंच पर मौजूद

रथयात्रा शुरू होने के पूर्व आयोजित कार्यक्रम में जैसे ही सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव पहुंचे तो मुख्यमंत्री के पुत्र अर्जुन ने उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इससे गदगद होकर उन्होंने पीठ पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया।

Pin It