ये हैं सरकार के दुलारे कप्तान, सूटकेस में जिसकी लाश का दावा किया वह निकली जिंदा, बेकसूर लोग भेज दिए गए जेल और फर्जी खुलासे पर दे दिया था इनाम

  • दिनदहाड़े लखनऊ में कर दी गई थी हिंदू वाहिनी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या तो इनाम में मिला जिला गाजियाबाद
  • लखनऊ एसएसपी रहने के दौरान भी कलानिधि नैथानी ने किए थे कई फर्जी खुलासे
  • गाजियाबाद में बेतहाशा बढ़े सनसनीखेज अपराध मगर करीबी कर रहे हैं दावा कि साहब हैं राष्टï्रीय सुरक्षा सलाहकार के करीबी नहीं बिगड़ेगा कुछ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गाजियाबाद के कप्तान सरकार के दुलारे हैं तभी वे लखनऊ की तरह वहां भी फर्जी खुलासे करने पर आमादा हैं। उस पर दावा यह कि वे राष्टï्रीय सुरक्षा सलाहकार के करीबी हैं इसलिए उनका कुछ नहीं बिगड़ेगा। वे फर्जी खुलासा कर बेकसूर लोगों को जेल भेज रहे हैं। जो जिंदा है, उन्हें मरा बता रहे हैं। जब कलानिधि नैथानी लखनऊ के एसएसपी थे तो यहां दिनदहाड़े हिंदू वाहिनी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या कर दी गई थी तब उन्हें बतौर इनाम जिला गाजियाबाद दिया गया था। ताजा मामला गाजियाबाद के जीटी रोड पर सूटकेस में 27 जुलाई को मिली महिला की लाश का है। शव की शिनाख्त जिंदा महिला से कर दी। उनके कृत्य से सरकार की फजीहत हो रही है।
यही नहीं गाजियाबाद में शव मिलने के बाद नैथानी ने जिस महिला के कत्ल के आरोप में बुलंदशहर में उसके ससुराल पक्ष के लोगों को जेल भेजा, वह जिंदा निकली। इससे साफ हो गया कि लखनऊ की तरह ही गाजियाबाद में भी कलानिधि नैथानी लोगों को झूठे केसों में फंसाकर सरकार में अपनी वाहवाही लूट रहे हैं। गाजियाबाद में जिस महिला का शव मिला था उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है और उसके कातिल खुले घूम रहे हंै। वहीं गाजियाबाद पुलिस ने सूटकेस में मिले शव की शिनाख्त करवा डाली। तीन लोगों को आरोप के आधार पर जेल भी भेज दिया। वहीं शव जिस महिला का होने का पुलिस और उसके भाई ने दावा किया वह अलीगढ़ में पुलिस के सामने आ गई तो आला-अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। क्षेत्रीय इंस्पेक्टर, सीओ सहित आला- अधिकारी अब मामले में सफाई देने में जुटे हुए हैं। खास बात यह कि एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मात्र 15 घंटे में खुलासा करने वाले ट्वीट को भी डिलीट कर दिया है। पुलिस के इस कारनामे से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।
जानकारी के अनुसार बीते 27 जुलाई को गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद क्षेत्र के दशमेश वाटिका के पास सोमवार सुबह सूटकेस के अंदर एक महिला का शव मिलने से सनसनी मच गई थी। महिला के शव की शिनाख्त बुलंदशहर से लापता विवाहिता वारिशा के रूप में हुई थी। मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर दहेज प्रथा के चलते हत्या करने के आरोप में जेल भेज दिया था। उसके कुछ घंटों बाद मृतक वारिशा खुद पुलिस के पास पहुंच गई कि मैं तो जिंदा हूं। मुझे मृत क्यों घोषित किया गया। मैं तो गौतमबुद्धनगर के भंगेल में एक महिला के यहां रह रही थी। नगर पुलिस ने मायके पक्ष की गलत शिनाख्त के आधार पर उसके पति और सास-ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
पुलिस की सफाई
मामले में पुलिस का कहना है कि वारिशा के घर वालों ने ससुराल वालों को फंसाने के लिए अज्ञात शव की गलत शिनाख्त की थी। महिला की शिनाख्त के लिए सोशल मीडिया पर मृतका का फोटो व एक संदेश वायरल किया गया था। दिल्ली के उत्तम नगर में रहने वाले एक व्यक्ति ने व्हाट्सअप मैसेज व फोटो देखकर महिला की शिनाख्त अपनी रिश्तदार के रूप में की थी। अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज के जलाली निवासी मृतका के परिजनों ने शव की शिनाख्त अपनी पुत्री वारिशा के रूप में की। उसके बाद ही उनको शव सौंपा गया था। पुलिस का कहना है कि शव का डीएनए भी सुरक्षित रखा गया है।
उत्पीडऩ से तंग आकर घर छोड़ा
महिला वारिशा ने पुलिस को बताया कि ससुराल वालों के दहेज उत्पीडऩ से तंग होकर वह स्वयं घर से जाकर गौतमबुद्धनगर जनपद के भंगेल में अपनी परिचित एक महिला के यहां रह रही थी। इस बीच जब समाचार पत्रों में अपनी हत्या होने की खबर देखी तो उसने पुलिस को खुद ही अपने जिंदा होने की सूचना भिजवाई। इसके बाद पुलिस ने उसकी दिल्ली में रहने वाली बहन से बात कराकर तस्दीक कराया। उसका कहना है कि गाजियाबाद में सूटकेस में मिले शव की गलत शिनाख्त कर उसके मायके वालों ने दहेज हत्या में ससुरालियों को फंसाया है।
आईपीएस कलानिधि नैथानी ने ट्वीट किया डिलीट
वाहवाही के लिए गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अपनी पुलिस टीम द्वारा मात्र 15 घंटे में लापता शव की शिनाख्त कर दोषियों को जेल भेजने का दावा किया था। टीम को 15 हजार का इनाम देने की भी घोषणा कर दी। ट्वीट भी कर दिया था लेकिन जब मृतक महिला जिन्दा होकर सामने आ गई तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सभी अपने बचाव में जुट गए। एसएसपी ने अपना ट्वीट भी बचाव करने के लिए डिलीट कर दिया है।
फर्जी शिनाख्त पर हो सख्त कार्रवाई : अमिताभ ठाकुर
सूटकेस में महिला की लाश मामले में सत्यता सामने आने पर आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट कर कहा है कि गाजियाबाद पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज हो। गाजियाबाद व बुलंदशहर के जिन अफसरों ने अगंभीरता से शिनाख्त की, उनकी जिम्मेदारी तय हो। फर्जी शिनाख्त पर सख्त कार्रवाई हो।
बिल्डर विक्रम त्यागी के अपहरण और पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या से नाराज है ब्राह्मïण समाज
गाजियाबाद में बिल्डर विक्रम त्यागी के अपहरण और पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या से ब्राह्मïण समाज खासा नाराज है। समाज का कहना है कि गाजियाबाद के अपहृत बिल्डर विक्रम त्यागी का अब तक सुराग नहीं लगा है और न ही इस वारदात को अंजाम देने वालों तक पुलिस पहुंच पाई है। पुलिस की लापरवाही के चलते गाजियाबाद में अपराध बेलगाम हैं। पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या में भी पुलिस धिरी हुई है। वहीं ब्राह्मïण समाज की नाराजगी को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार बेहद चिंतित है।

वारिशा ने पुलिस को स्वयं के जिंदा होने की जानकारी दी। अब अलीगढ़ पुलिस गाजियाबाद पुलिस को रिपोर्ट भेज रही है। ससुराल वालों पर दहेज हत्या की धारा हटाकर केवल दहेज उत्पीडऩ का मामला रह जाएगा। पूरे मामले की जांच चल रही है।
संतोष कुमार सिंह एसएसपी, बुलंदशहर

भूमि पूजन कल, राम भक्ति में डूबी अयोध्या

  • रामार्चन पूजा शुरू, चारों ओर उत्सव का माहौल
  • कल पीएम मोदी करेंगे भूमि पूजन, घरों में लहरा रहे राम ध्वज, पहुंचने लगे मेहमान
  • पीएम को रामनामी और मानस भेंट करेंगे इकबाल अंसारी
  • हनुमानगढ़ी के सामने ब्लैक कैट कमांडो ने संभाली सुरक्षा व्यवस्था

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या। श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के पहले अयोध्या पूरी तरह सज कर तैयार हो गई है। पूरा नगर भगवान राम की भक्ति में डूब गया है। घर-घर राम ध्वज लहरा रहे हैं। शहर रोशनी से जगमग कर रहा है। चारों ओर उत्सव का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल विधि-विधान के साथ भूमिपूजन करेंगे। वहीं भूमिपूजन के मुख्य कार्यक्रम से पहले आज रामार्चन पूजा का अनुष्ठान किया गया। भूमि पूजन कार्यक्रम में आमंत्रित मेहमान पहुंचने लगे हैं। सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई। कल पीएम नरेंद्र मोदी नौ शिलाओं से जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इस अवसर पर भारत की 36 परंपराओं के 135 संतों के साथ करीब 175 लोग शामिल होंगे। वहीं बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे मो. इकबाल अंसारी पीएम को रामनामी और मानस भेंट करेंगे। हनुमानगढ़ी के सामने ब्लैक कैट कमांडो ने मोर्चा संभाला लिया है।
सीएम योगी के आवास पर दीपोत्सव आज
लखनऊ। भूमि पूजन कार्यक्रम से ठीक पहले आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव की शुरुआत करेंगे। लखनऊ के पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री दीपोत्सव का शुभारम्भ करेंगे। नजारा दीपावली जैसा भव्य होगा। उन्होंने साधु-संतों के साथ आम लोगों से 4 और 5 अगस्त को दीपोत्सव मानाने की अपील की थी। अब वे खुद इसकी शुरुआत अपने सरकारी आवास से करेंगे। प्रोटोकॉल के तहत बुधवार को वे अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी की अगवानी करेंगे लिहाजा वे अयोध्या जाएंगे इसलिए वे आज ही अपने आवास पर दीपोत्सव मनाएंगे।
मोहन भागवत के साथ उमा भारती पहुंची लखनऊ
लखनऊ। भूमि पूजन में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के साथ सर कार्यवाह भैया जी जोशी और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती भी लखनऊ पहुंच गई हैं। यहां से ये अयोध्या रवाना होंगे। उमा भारती भूमि पूजन के कार्यक्रम के दौरान सरयू तट पर रहेंगी। उनको भूमि पूजन के लिए निमंत्रण मिला है, लेकिन कोरोना के कारण वह कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी।

पीएम मोदी का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम
कल सुबह करीब 9.35 दिल्ली से प्रस्थान
10:35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंडिंग
10:40 बजे हेलिकॉप्टर से अयोध्या प्रस्थान
11:30 बजे अयोध्या के साकेत कॉलेज के हेलीपैड पर लैंडिंग
11:40 बजे हनुमानगढ़ी पहुंचकर दर्शन-पूजन
12 बजे राम जन्मभूमि परिसर पहुंचने का कार्यक्रम
12:10 बजे रामलला विराजमान का दर्शन-पूजन
12:15 बजे रामलला परिसर में पारिजात का पौधारोपण
12:30 बजे भूमि पूजन कार्यक्रम का शुभारंभ
12:40 बजे राम मंदिर की आधारशिला की स्थापना
2:05 बजे साकेत कॉलेज हेलीपैड के लिए प्रस्थान
2:20 बजे लखनऊ के लिए रवाना

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button