ये क्या हो रहा है यूपी में चौबीस घंटे में फिर ट्रिपल मर्डर

  • आगरा के बाद अब बदमाशों ने हरदोई में मचाया कोहराम, गांव में फैली दहशत

  • आश्रम में महिला समेत तीन लोगों को ईंट-पत्थर से कूचकर उतारा मौत के घाट
  • विपक्ष ने बढ़ते अपराधों पर सरकार को घेरा, कहा प्रदेश में जंगलराज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। आगरा में हुए तिहरे हत्याकांड के महज चौबीस घंटे के भीतर अपराधियों ने हरदोई में तीन लोगों को ईंट-पत्थर से कूचकर मौत के घाट उतार दिया। तिहरे हत्याकांड से गांव में दहशत फैल गई है। वारदात की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और छानबीन की। वहीं प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर बसपा ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में जंगलराज कायम है।
हरदोई के टडिय़ावां के ग्राम कुआंमऊ निवासी हीरादास (70) पुत्र चत्ता गंगई के मूलरूप से रहने वाले थे। 20 वर्ष पूर्व वे कुआंमऊ में आकर रहने लगे। उन्होंने गांव में ही एक आश्रम बनाया, जहां पर वह अपनी पत्नी मीरादास (65) और पुत्र नेतराम (45) के साथ रहते थे। सोमवार की रात तीनों लोगों की ईंट-पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई। आज सुबह लोगों ने उनका शव आश्रम में पड़ा देखा। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई जिसके बाद थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। एसपी अमित कुमार फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंचे और जांच पड़ताल की। हीरादास, उनकी पत्नी मीरादास और पुत्र नेतराम की हत्या के पीछे पुलिस जमीनी रंजिश तलाश रही है। हीरादास का आश्रम ग्राम समाज की भूमि पर बना है, लेकिन उनके नाम 40 बीघा खेत था। मझिला थाना क्षेत्र निवासी रक्षपाल अपनी पत्नी सुमन के साथ आश्रम में रहता था। रक्षपाल ने बताया कि बाबा ने सोमवार की रात उसे पास में ही दूसरे मकान में सोने के लिए भेज दिया था। आज सुबह जब वह लौटा तो उसे जानकारी हुई। वहीं बहू कुछ नहीं बता पा रही है। एसपी अमित कुमार ने बताया कि मौके पर मिले साक्ष्यों को फारेंसिक टीम देख रही है। सभी बिंदुओं पर गहराई से जांच हो रही है और उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई होगी। जो लोग खेत खरीद रहे थे, पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है।

तीन लाख न देने पर हुई थींं आगरा में तीन हत्याएं

आगरा। एत्माद्दौला के नगला किशनलाल में रविवार रात हुई तिहरे हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों से पुलिस की आज तडक़े चार बजे कालिंदी विहार में मुठभेड़ हो गई। इसमें दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि तीसरे की तलाश की जा रही है। मूलरूप से मथुरा में बल्देव के चौड़ा बंबा निवासी रामवीर(57) करीब 30 वर्ष से यहां नगला किशनलाल में रह रहे थे। परिवार में रामवीर के साथ उनकी पत्नी मीरा (55) और बेटा बबलू(23) था। रविवार रात को बदमाशों ने तीनों की हत्या करके शव केरोसिन छिडक़कर जला दिए थे। आज तडक़े चार बजे पुलिस ने कालिंदी विहार से भाग रहे बदमाशों को घेर लिया। शातिरों गोली चला दी। जवाबी फायरिंग में बाइक सवार दोनों शातिरों को पैर में गोली लग गई। वे नीचे गिर पड़े। बदमाशों के पास से एक बाइक, तमंचा और पिस्टल बरामद हुई है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि बदमाशों के नाम सुभाष और वकील निवासी नगला किशनलाल हैं। सुभाष का भाई गजेंद्र भी घटना में शामिल था। सुभाष से रामवीर ने तीन लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। रुपये वापस न देने पर तीनों की हत्या की।

लखनऊ में पांच साल की बच्ची की गला दबाकर कर दी हत्या

लखनऊ। माल थाना क्षेत्र के मवई गांव में पांच साल की बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी गई। मासूम का शव घर से एक किलोमीटर दूर झाडिय़ों में मिला था। परिवारिजनों ने पड़ोसी पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि पिंकी पत्नी राजू निवासिनी मवई खुर्द थाना माल लखनऊ ग्रामीण ने बताया कि उनकी पुत्री उम्र करीब 5 वर्ष कल शाम 7 बजे से गायब थी। परिवार और ग्रामीणों द्वारा शक जताया गया कि एक व्यक्ति को उस लडक़ी के साथ देखा गया। सूचना पर गांव के राजेश कुमार को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया गया कि राजेश की पत्नी और राजेश में आपस में बनती नही थी और वह साथ नहीं रहती थी। राजेश को लगता था कि मृतका की मांं राजेश की पत्नी को बहकाती थी इसी रंजिश में राजेश ने बच्ची की हत्या कर दी।

अचानक लोहिया अस्पताल पहुंचे डीएम कमियां देख अधिकारियों को फटकारा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार रोकने के लिए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश सख्त है। आज दोपहर कोरोना चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लेने डीएम अचानक राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे। इससे अस्पताल में हडक़ंप मच गया।
जिलाधिकारी ने कोरोना के उपचार के लिए आवश्यक संसाधनों एवं चिकित्सीय सुविधाओं को बेहतर करने के उद्देश्य से अस्पताल के अधिकारियों के साथ समीक्षा की। इस मौके पर डीएम ने कहा कि भर्ती मरीजों को कोई समस्या न आने दी जाए। हर हाल में उनका ख्याल रखा जाए। इस दौरान कुछ कमियां मिलने पर डीएम ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई। डीएम ने कहा कि अगर किसी तरह की लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नहीं ब्रेक हो रही चेन

बीते 24 घंटे में मंत्री-सीओ समेत 791 में कोरोना पाया गया। वहीं 16 की मौत हो गई। राजधानी में वायरस की चेन ब्रेक नहीं हो पा रही है। सोमवार को यूपी सरकार के एक और मंत्री वायरस का शिकार हो गए। मंत्री मोहसिन रजा ने खुद में संक्रमण की जानकारी सोशल मीडिया पर दी। वहीं बीकेटी में सीओ हृदयेश कठेरिया व दो सिपाही कोरोना की गिरफ्त में आ गए।

डॉ. कफील पर एनएसए अवैध तत्काल करें रिहा: हाईकोर्ट

  • अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में भडक़ाऊ भाषण के आरोप में किया गया था गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरकार को तगड़ा झटका दिया है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीएए, एनआरसी व एनपीए के विरोध में डॉ. कफील खान पर लगाए गए एनएसए को हाईकोर्ट ने अवैध करार दिया है। इसके साथ ही करीब छह महीने से मथुरा जेल में बंद डॉ. कफील खान को तत्काल रिहा करने का निर्देश दिया। यह आदेश मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर तथा न्यायमूर्ति सौमित्र दयाल सिंह की खंडपीठ ने नुजहत परवीन की याचिका पर दिया है।
हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि एनएसए के तहत डॉक्टर कफील को हिरासत में लेना और इसके बाद हिरासत की अवधि को बढ़ाना गैरकानूनी है। कफील खान को तुरंत रिहा किया जाए। अलीगढ़ के डीएम ने नफरत फैलाने व भडक़ाऊ भाषण देने के आरोप में डॉ. कफील पर एनएसए लगाया था, उसके बाद से ही वे जेल में बंद हैं।

हाईकोर्ट ने डॉ. कफील खान के ऊपर से रासुका हटाकर उनकी तत्काल रिहाई का आदेश दिया। आशा है कि यूपी सरकार उनको बिना किसी विद्वेष के अविलंब रिहा करेगी। उनकी रिहाई के प्रयासों में लगे तमाम न्याय पसंद लोगों व उप्र कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद।
प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

Related Articles

Back to top button