यूपी में बदमाश बेखौफ आगरा में ट्रिपल मर्डर

  • अपराधियों ने हत्या कर शव जलाने की कोशिश की
  • हाथ और चेहरे पर लगा था टेप और पॉलीथिन, हत्या के कारणों का नहीं चला पता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
आगरा। उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। आगरा में बेखौफ अपराधियों ने तीन लोगों की हत्या कर उनके शवों को आग के हवाले कर दिया। घटनास्थल से अधजले शव बरामद किए गए हैं। शवों के हाथ और चेहरे पर टेप और पॉलीथिन लगी हुई थी। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे और जांच-पड़ताल की।
एत्माद्दौला के नगला किशनलाल में रविवार रात घर में सो रहे दंपति और उनके जवान बेटे की हत्या कर उनके शव जलाने की कोशिश की गई। उनके हाथ पैर और चेहरे पर टेप और पॉलीथिन लगी थी। आज सुबह जानकारी होने पर कोहराम मच गया। घर से सामान भी गायब बताया जा रहा है। हत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं है। मूलरूप से मथुरा में बल्देव के चौड़ा बंबा निवासी 57 वर्षीय रामवीर करीब 30 वर्ष से नगला किशनलाल में रह रहे थे। तीन कमरों के घर में बाहर के कमरे में परचून की दुकान करते थे। परिवार में रामवीर के साथ उनकी 55 वर्षीय पत्नी मीरा और बेटा 23 वर्षीय बबलू था। रात 11.30 बजे तक परचून की दुकान खुल रही थी। सुबह पांच बजे दुकान खुल जाती थी। आज सुबह छह बजे पड़ोस के लोग दुकान से सामान लेने आए। दुकान बंद मिली तब उन्होंने राममवीर के भाई रघुवीर को आवाज लगाकर बुलाया। रघुवीर ने अंदर घर में देखा तो एक कमरे से धुंआ निकल रहा था। अंदर रामवीर और उनकी पत्नी मीरा के शव फर्श पर पड़े थे। उनके शरीर में आग लग रही थी। थोड़ी दूरी पर बेटा बबलू का शव पड़ा था। तीनों के हाथ पैर और मुंह पर टेप लगा था। सूचना पर एडीजी अजय आनंद, आईजी ए सतीश गणेश और एसएसपी बबलू कुमार मौके पर पहुंच गए। फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुला लिया गया। परिवार की किसी से कोई रंजिश नहीं है फिर उनकी इस तरह हत्या क्यों हुई। भाई रघुवीर ने बताया कि घटना के पीछे लूट भी हो सकती है। घर से कुछ सामान गायब दिख रहा है। रामवीर ने बेटे की रेलवे में नौकरी के लिए एक वर्ष पहले अपना एक प्लाट बेचा था। वह कैश भी घर में रखता था। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि अभी घटना से जुड़े सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

गैस सिलेंडर से जलाने की कोशिश

पुलिस को आशंका है कि तीनों की हत्या गला घोंटकर की गई है। इसके बाद गैस सिलेंडर से आग लगाने की कोशिश की गई क्योंकि जिस कमरे में तीनों के शव मिले हैं, उसमें रखे गैस सिलेंडर से पाइप निकला पड़ा है। तीनों अलग-अलग कमरों में सोते थे जबकि एक ही कमरे में शव मिले हैं।

तीन व्यक्तियों की हत्या हुई है और हत्या करके उनके शव को जलाने का प्रयास किया गया है। जांच-पड़ताल की जा रही है। अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।
अजय आनंद, एडीजी आगरा जोन

चीन के सैनिकों से फिर झड़प, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

  • पैंगोंग और त्सो झील एरिया में घुसने का प्रयास कर रहे थे चीन के सैनिक
  • श्रीनगर-लेह मार्ग आम लोगों के लिए किया गया बंद
  • भारत-चीन के बीच ब्रिगेड कमांडर स्तर की चल रही वार्ता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत और चीन के सैनिकों के बीच फिर झड़प हुई। भारतीय सेना ने पूर्वी लद्दाख के पैंगोंग व त्सो झील एरिया में चीन के सैनिकों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने श्रीनगर-लेह मार्ग को आम लोगों के लिए बंद कर दिया है। भारत व चीन के सैनिकों के हताहत होने की सूचना नहीं है। फिलहाल भारत-चीन के बीच बिग्रेड कमांडर स्तर की वार्ता हो रही है।
पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील इलाके के पास दोनों देशों के सैनिक 29-30 अगस्त की रात आमने-सामने आए। भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने बताया कि चीन के सैनिकों ने पैंगोंग त्सो झील के पास दक्षिणी हिस्से में घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे नाकाम कर दिया गया है। हालांकि यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि सैनिकों के बीच सिर्फ हाथापाई हुई या फायरिंग भी हुई।

वार्ता के बीच चीन ने की गुस्ताखी
कई दौर की बातचीत के बावजूद पूर्वी लद्दाख में तनाव कम नहीं हो रहा है। भारतीय सेना का कहना है कि चीन को अप्रैल से पहले वाली स्थिति बहाल करनी चाहिए। सैन्य स्तर पर बातचीत के अलावा विदेश मंत्रालय और दोनों देशों के वर्किंग मकैनिज्म फॉर कंसल्टेशन एंड को-ऑर्डिनेशन ने भी चर्चा की है लेकिर धरातल पर इसका असर नहीं पड़ा।

जून में 20 भारतीय सैनिक हुए थे शहीद
15 जून को पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर अतिक्रमण को लेकर भारत और चीन की सेनाओं के बीच गलवान घाटी में हिंसक झड़प हुई थी। इस झड़प में एक कर्नल समेत 20 भारतीय जवान शहीद हुए थे। इस झड़प में चीनी सैनिक भी मारे गए थे लेकिन चीन अधिकारिक रुप से अपने सैनिकों के मारे जाने का खुलासा नहीं किया है।

समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, कई जख्मी

  • जेईई-नीट परीक्षा रद्द कराने को लेकर राजभवन पर कर रहे थे प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना वायरस से बढ़ते संक्रमण के बीच आयोजित हो रही जेईई और नीट परीक्षा को रद्द कराने के लिए आज समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने राजभवन पर धरना-प्रदर्शन किया। देखते ही देखते प्रदर्शन उग्र हो गया। पुलिस ने लाठियां बरसाकर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया जबकि कई जख्मी हो गए।
आज सुबह अचानक समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता राजभवन पर प्रदर्शन करने पहुंच गए। पुलिस बल भारी संख्या में मौजूद रही और राजभवन के सामने प्रदर्शन करने आ रहे सभी को रोकने लगे न मानने पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठियां बरसाई। छात्रों को राजभवन के सामने से हटाया गया। इस दौरान कुछ को चोटें भी आई हैं।

दंभ त्यागकर परीक्षार्थियों की सुनें सत्ताधारी: अखिलेश

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज शायराना अंदाज में ट्वीट कर सरकार पर तंज कसा। उन्होंने लिखा, कभी-कभी यूं भी रखी जाती है ‘इंसाफ’ की आबरू.. हिफाजत में रख लिये जाएं कुछ फैसलों के फैसले। वहीं अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, जिस प्रकार देशभर के परीक्षार्थियों ने अपनी ‘नापसंदगी’ दर्शाकर अपना रोष दर्ज किया है, उसने साफ कर दिया है कि चिंतित युवा और अभिभावक भी चाहते हैं कि सत्ताधारी अपना दंभ त्यागकर परिवारवालों की मांग सुनें। याद रहे पलटे हुए अंगूठे सत्ता भी पलट देते हैं। ये जनतंत्र है, मनतंत्र नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button