यूपी के धनकुबेर प्रमुख सचिव के भाई का कारनामा धड़ल्ले से कर रहा अवैध निर्माण, अफसरों को हो रही कंपकंपी

  • गोमतीनगर के सबसे पॉश इलाके की आवासीय जमीन पर धड़ल्ले से चल रहा अवैध निर्माण कार्य
  • कार्रवाई करने में फूले एलडीए अफसरों के हाथ-पांव, नियम-कायदों को रखा ताक पर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में सामान्य चर्चा है कि शहर में शायद ही कोई ऐसा बड़ा शॉपिग कॉम्प्लेक्स या बड़ी कॉलोनी होगी जिसमें प्रमुख सचिव संस्कृति जितेन्द्र कुमार का अपने रिश्तेदारों के नाम पर हिस्सा न हो। अरबपति कहे जाने वाले जितेन्द्र कुमार इस बार अपने भाई के कारनामों से सुर्खियों में हैं। उनके भाई अशोक कुमार ने गोमतीनगर के सबसे पॉश इलाके में धड़ल्ले से एक आवासीय जमीन पर कमर्शियल भवन बनाना शुरू कर दिया। आस पड़ोस के लोगों ने शिकायत की पर जितेन्द्र कुमार के आगे सारे नियम कायदे ताक पर रख दिये गये। खानापूर्ति के लिए एलडीए ने इसका थोड़ा सा हिस्सा हटाया पर फिर कारवाई रोक दी और अब वहां धड़ल्ले से काम जारी है।
गोमतीनगर के विपुल खंड में भूखंड संख्या 3/66 पर कमर्शियल बिल्डिंग का निर्माण कराया जा रहा है। बिल्डिंग का निर्माण नक्शे के विपरीत हो रहा है। यह अवैध निर्माण प्रमुख सचिव संस्कृति के भाई करा रहे हैं। कमर्शियल बिल्डिंग के निर्माण की शिकायत आसपास के लोगों ने एलडीए से थी। इस पर विहित अधिकारी संजय पांडेय ने 23 अक्टूबर 2018 को इसे गिराने का आदेश दिया था। जिस पर आपत्ति दाखिल की गई थी। आपत्ति पर सुनवाई करते हुए पूर्व में मंडलायुक्त अनिल गर्ग ने 20 मई 2019 को एलडीए के निर्णय को सही बताया था जिसके बाद भी बिल्डिंग ध्वस्त नहीं गई। प्रमुख सचिव के भाई का मामला जानने के बाद एलडीए के अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूल गए। हालांकि सोमवार को एलडीए की टीम आदेश के मुताबिक कॉम्प्लेक्स पर पहुंची और थोड़ा सा हिस्सा तोडक़र अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली। दिलचस्प यह है कि कार्रवाई के नाम पर केवल गेेट और शटर हटाया गया जबकि चार मंजिल तक अवैध निर्माण कराया गया है। विहित प्राधिकारी पंकज कुमार के अनुसार आवासीय भूखंड पर निर्माण अशोक कुमार ने किया है। इस पर कोई व्यवसाय गतिविधि नहीं शुरू की गई है।

जितेन्द्र कुमार के कारनामों की लंबी है लिस्ट

जितेन्द्र कुमार की संपत्तियों और उनके कारनामों की सूची लंबी है। उन्हें लोग पैसा छापने की मशीन के नाम से बुलाते है। रिश्तेदारों के ज्वैलरी के शोरूम, बुटीक जैसे तमाम बड़े व्यापार उन्होंने खड़े कर दिये हैं। अपने कारनामों के चलते जितेन्द्र कुमार सस्पेंड भी हो चुके हैं पर जल्दी ही जुगाड़ करके बहाल हो गये। आजकल पर्यटन में भी लंबे-लंबे खेल खेलने में जुटे जितेन्द्र कुमार की कहानियों की चर्चा नौकरशाही में आये दिन होती रहती है।

एलडीए ने दिया शमन का मौका

सोमवार को हुई कार्रवाई के बाद शाम को खुद प्रमुख सचिव एनडीए दफ्तर पहुंचे। उन्होंने एलडीए के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद मकान के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई स्थगित कर दी गई और एलडीए ने बिल्डिंग के अवैध निर्माण के शमन का मौका दे दिया है।

भर्ती परीक्षाओं के संचालन को गठित करें एजेंसी: सीएम योगी

  • प्रदेश में निवेश को आकर्षित करने के लिए बनाएं कार्ययोजना
  • मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश, रोजगार बढ़ाने पर जोर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। प्रदेश सरकार के विभागों एवं उपक्रमों में भर्ती परीक्षाओं को नियमित एवं समयबद्ध ढंग से संपन्न कराने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के एक एजेंसी का गठन किया जाए। निवेश मित्र पोर्टल के प्रभावी एवं कुशल संचालन के लिए विशेषज्ञों की तैनाती की जाए। साथ ही राज्य सरकार ने उद्योग बंधु को अपग्रेड व सुदृढ़ करते हुए नयी संस्था इन्वेस्ट यूपी के गठन का निर्णय लिया है। आगामी एक से सवा साल के दौरान प्रदेश में डेढ़ लाख करोड़ रुपए तक के निवेश को आकर्षित करने की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।

बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने पर बल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए सभी सावधानियां बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि सर्विलांस, डोर-टू-डोर सर्वे तथा मेडिकल टेस्टिंग को और प्रभावी बनाया जाए। राज्य सरकार जनता को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्प है।

पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक, जांच में जुटी टीम

  • 25 लाख से अधिक है फॉलोवर्स,पीएमओ से नहीं आया कोई बयान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया। हैकर ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वॉइन की मांग की। हालांकि तुरंत ये ट्वीट्स डिलीट कर दिए गए। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) या पीएम मोदी के निजी हैंडल से इस घटना पर कोई बयान नहीं आया है।
पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट हैक होने पर ट्विटर प्रवक्ता का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम इस स्थिति से अवगत हैं और अकाउंट की सिक्योरिटी के कुछ कदम उठाए हैं। हम इस पूरे हालात की जांच कर रहे हैं, हालांकि अन्य खातों के प्रभावित होने के बारे में हमें अभी कोई जानकारी है। ट्विटर अकाउंट पर एक मैसेज में लिखा गया, यह अकाउंट जॉन विक ने हैक किया है। पीएम मोदी के 25 लाख से अधिक फॉलोवर्स हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button