दिल्ली में बीच सडक़ स्कूली छात्रा पर फेंका तेजाब

नई दिल्ली। दिल्ली के द्वारका मोड़ इलाके में एक स्कूली छात्रा पर बाइक सवार दो लडक़ों ने तेजाब फेंक दिया. घटना बुधवार सुबह करीब नौ बजे की है. आनन-फानन में छात्रा को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया. घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस जांच में जुटी है. पुलिस ने एक लडक़े को हिरासत में लिया है. तेजाब फेंकने वाले दोनों बाइक सवार लडक़े छात्रा के परिचय के बताए जा रहे हैं.
पुलिस ने बताया कि पीएस मोहन गार्डन इलाके में एक छात्रा पर तेजाब फेंकने की घटना के संबंध में सुबह करीब नौ बजे पीसीआर कॉल आई. फोन पर बताया कि 12वीं कक्षा की एक छात्रा पर सुबह करीब 7:30 बजे दो बाइक सवार लडक़ों ने तेजाब फेंक दिया है. घटना के वक्त छात्रा अपनी छोटी बहन के साथ थी. छोटी बहन ने बताया कि दो बाइक सवार लडक़े उनके परिचय के हैं. एक को हिरासत में लिया गया है और आगे की जांच जारी है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश भी कर रही है कि आरोपियों ने तेजाब कहां से खरीदी थी.
वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर घटना की निंदा की और आरोपियों की कड़ी कार्रवाई की मांग की. स्वाती मालीवाल ने लिखा, द्वारका मोड़ के पास एक स्कूली छात्रा पर तेजाब फेंका गया. हमारी टीम पीडि़ता की मदद के लिए अस्पताल पहुंच रही है. बेटी को इंसाफ दिलाएंगे. दिल्ली महिला आयोग सालों से देश में तेजाब बैन करने की लड़ाई लड़ रहा है. कब जगेंगी सरकारें? स्वाती मालीवाल ने कहा कि हम दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं और इन दो लडक़ों को तुरंत गिरफ्तार करने की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button