मेयर को टï्विटर पर शिकायत, जांच बिना कर दिया ऑनलाइन निस्तारण

नगर निगम की बड़ी लापरवाही आई सामने
पीडि़त ने सोशल मीडिया के जरिए की थी महापौर भाटिया से शिकायत
बात किए बिना ही समस्या का कर दिया निस्तारण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । नगर निगम के कर्मचारियों की एक बार फिर लापरवाही देखने को मिली है। शिकायतकर्ता द्वारा ऑनलाइन शिकायत करने पर नगर निगम के कर्मचारी द्वारा बिना जांच किए ही आख्या प्रेषित करने का मामला सामने आया है। अफसरशाही में उसने शिकायतकर्ता से बिना बात किए ही उच्चाधिकारियों को गुमराह करते हुए आख्या प्रेषित कर दी और मामला अपने विभाग से संबंधित न होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। यह बात खुद पीडि़त ने सोशल मीडिया के माध्यम से महापौर संयुक्ता भाटिया को टैग करते हुए लिखी।
लेसा विभाग में ठेकेदारी करने वाले अविनाश पांडेय गोमतीनगर के विकल्प खंड चार में रहते हैं। उन्होंने क्षेत्र में नालियों में जमे हुए कचरे, टूटी हुई सडक़ों और बदहाल पार्कों के लिए नगर निगम को आईजीआरएस के जरिए 20 जून को शिकायत की थी। वहीं उनकी इस शिकायत पर नगर निगम के कर्मचारी शिव प्रसाद ने शिकायतकर्ता से बात किए बिना ही आख्या प्रेषित कर दी। अविनाश का आरोप है कि नगर निगम के कर्मचारी ने उनसे संपर्क तक नहीं किया और उच्चाधिकारियों को झूटी आख्या प्रेषित करते हुए एलडीए को अग्रेषित कर दी है।

अखिलेश यादव से शिकायत करने पर बनी थी सडक़

गोमतीनगर विकल्पखंड चार निवासी अविनाश पांडेय बताते हैं कि वर्ष 2015 में समाजवादी सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री से सडक़ों के खस्ता हाल होने की शिकायत की तो एक हफ्ते की भीतर ही सडक़ निर्माण का कार्य शुरू करवा दिया गया था। उन्होंने बताया कि उस समय बनाई गई सडक़ बहुत मजबूत बनी, जो दो साल तक चली थी। वहीं 2017 में बनी सडक़ चार महीने में खस्ताहाल हो गई थी।

शिकायतकर्ता द्वारा की गई शिकायत की पुन: जांच कराई जाएगी। यदि कोई ऐसी आख्या बिना जांच प्रेषित की गई है तो उसकी जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
संयुक्ता भाटिया, मेयर लखनऊ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button