भाजपा सेवा में जुटी और विपक्ष बाल की खाल निकालने में व्यस्त

सेवा कार्यों का संकलन ई-बुक आने वाली पीढिय़ों के लिए प्रेरणा का माध्यम बनेगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान भाजपा जी-जान से जरूरतमंदों की सेवा में जुटीं जबकि विपक्ष बाल की खाल निकालने में व्यस्त था। विपक्ष सेवा कार्यों से स्वयं को नहीं जोड़ सका, जबकि भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह न करते हुए जनसेवा में संलग्न था। सीएम योगी ने कहा कि महामारी के समय सरकार और संगठन का अद्ïभुत समन्वय देखने को मिला। संगठन और विचार परिवार का सहयोग न मिलता तो कोरोना से निपटना बड़ी चुनौती हो जाता।
भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना के कारण लॉकडाउन की अवधि में सेवा ही संगठन को मूलमंत्र मानकर किए गए सेवा कार्यों पर बनी ई-बुक का विमोचन रविवार को हुआ। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल विमोचन कार्यक्रम में कहा कि कोरोना कालखंड के दौरान कार्यकर्ताओं ने सेवा की जो मिसाल पेश की है वह अविस्मरणीय है, जिसकी सर्वत्र सराहना हुई है। जब सडक़ों पर प्रवासियों का रेला चलता था, तब कार्यकर्ता भोजन दे रहे थे। किसी ने पानी पिलाने का काम किया तो कोई चप्पल पहनाने में लगा था। सेवा कार्यों का संकलन ई-बुक आने वाली पीढिय़ों के लिए प्रेरणा का माध्यम बनेगी। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, महामंत्री संगठन सुनील बंसल व कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह भी मौजूद थे। जिलों में ई-बुक का विमोचन 7 व 8 सितंबर को होगा, जिसमें प्रभारी मंत्री वर्चुअल माध्यम से शामिल होंगे। मंडल स्तर पर ई-बुक विमोचन सेवा सप्ताह के दौरान होगा।

कोरोना काल में 93 लाख मास्क बांटे

ई-बुक के वर्चुअल विमोचन कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि कोई व्यक्ति भूखा न सोए इसलिए 4 करोड़ 32 लाख भोजन पैकैट, 40 लाख 54 हजार राशन किट वितरण करने के साथ 92 लाख 44 हजार मास्क भी वितरित किए। प्रदेश में 185 राहत सेवा केंद्र संचालित किये गए। दूसरे राज्यों से आए लगभग 10 लाख 33 हजार श्रमिकों को भोजन कराया गया। दो लाख से अधिक मास्क और 47 हजार श्रमिकों को चप्पल देने का काम भी किया। ई-बुक मंडल, जिला, क्षेत्र व प्रदेश स्तर पर तैयार की गई है।

योगी सरकार के कोरोना घोटाला की सीबीआई जांच हो: संजय सिंह

  • ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर और चिकित्सीय उपकरणों की खरीद में भ्रष्टïाचार को लेकर लिखा पत्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह ने उत्तरप्रदेश में ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर और चिकित्सीय उपकरणों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई को पत्र लिखा है। आप सांसद ने पत्र में योगी सरकार पर कोरोना काल में धन के दुरपयोग का आरोप लगाया गया है। सीबीआई निदेशक को लिखे पत्र में कहा गया है कि कोरोनाकाल में केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को भारी मात्रा में धन मुहैया करवाया है, लेकिन राज्य वृहद स्तर पर धन का दुरपयोग कर रहे हैं। इसके साक्ष्य भी उनके पास उपलब्ध है। उन्होंने मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
संजय सिंह ने सीबीआई निदेशक को पत्र के जरिए बताया कि देश कोरोना के संकटकाल से गुजर रहा है। अर्थव्यवस्था बुरी तरह से गर्त में है। पूरे देश में आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 लागू है। इस बीच राज्यों को कोरोना के इस आपातकाल का सामना करने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से भारी मात्रा में धन मुहैया करवाया जा रहा है। लेकिन राज्य के द्वारा इस धन के अपव्यय की खबरे आ रही हैं जिसके साक्ष्य मेरे(संजय सिंह) के पास उपलब्ध हैं। कोरोना काल में ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर और चिकित्सीय उपकरणों की खरीद में भारी घोटाला हुआ है। बाजार मूल्य से कई गुना अधिक दामों पर ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर की खरीद यूपी के लगभग सभी जिलों में की जा रही है। सभी साक्ष्य सार्वजनिक होने के बाद भी कई गुना दामों पर ऑक्सीमीटर और थर्मामीट की खरीद जारी है। संकटकाल के इस दौरान में इस स्तर पर भ्रष्टïाचार यूपी की जनता के साथ विश्वासघात है। जनता के टैक्स के पैसे को बर्बाद करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button