भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया चिकित्सा व्यवस्था को: अखिलेश

प्रदेश में लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण
गंभीर रोगियों को अस्पतालों में किया जा रहा परेशान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि यूाी में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। इस वजह से सरकार को अधिकारियों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सप्ताह में चार दिन ही उन्हें कार्यालय में बुलाना चाहिए। कोरोना के हल्के लक्षण के मरीजों को घर पर ही क्वारंटीन होने देने की अनुमति देनी चाहिए जिससे अस्पतालों में गंभीर मरीजों के लिए बेड कम न पड़े और इलाज में भी दिक्कत न हो।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में जो स्वास्थ्य सेवाएं हैं वे समाजवादी सरकार की ही व्यवस्था है। भाजपा राज में एक नया मेडिकल कॉलेज नहीं बना। अस्पतालों में डाक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ की कमी है। समाजवादी सरकार में मुफ्त इलाज की व्यवस्था गंभीर रोगों किडनी, दिल, लीवर और कैंसर की भी थी लखनऊ में कैंसर अस्पताल भी तभी बना। प्रदेश में एमबीबीएस की सीटें दुगनी की गईं। मरीजों को अस्पताल लाने के लिए 108 समाजवादी एम्बुलेंस सेवा शुरू की गई थी। गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने के लिए 102 नम्बर सेवा शुरू की गई थी। इन सब सेवाओं को भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया। जनता की परेशानी से सरकार का कुछ लेना देना नहीं। भाजपा अमानवीय एवं संवेदनहीन व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में कोरोना के नाम पर इन दिनों गंभीर मरीजों को काफी परेशान किया जाता है। बाराबंकी के जिला महिला अस्पताल के मैटर्निटी वार्ड में कोविड ओटी, कोविड वार्ड, कोविड प्रसवकक्ष सब में सीलन और दूसरी निर्माण संबंधी खामियां मिली जबकि 100 बेड के इस अस्पताल के निर्माण पर 20 करोड़ खर्च हुए हैं। लखनऊ के नामी किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भी मरीजों को घंटों इंतजार कराने और इलाज में लापरवाही की शिकायतें आम है। कोरोना संकट तो है ही पर अस्पतालों में इसकी वजह से अन्य गंभीर मरीजों का इलाज न हो यह उचित नहीं। स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में मरीजों के लिए सुविधाजनक व्यवस्थाएं करनी चाहिए। गंभीर मरीजों के प्रति भी सरकार की संवेदना रहनी चाहिए।

कार की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

पत्नी की हालत नाजुक रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे अस्पताल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। शहर से करीब 35 किमी दूर स्थित हंडिया के निकट उतरांव इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार की दोपहर में सडक़ हादसा हुआ। कार की टक्कर से हुए इस हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वहीं बाइक पर बैठी उसकी पत्नी गंभीर रूप से जख्मी हो गई। पुलिस ने राहगीरों व आसपास के ग्रामीणों की सहायता से घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही शव कब्जे में लिया। उधर हादसे के बाद कार लेकर सवार फरार हो गया।
हंडिया थाना क्षेत्र के असढिया सोनबरसा गांव निवासी 45 वर्षीय श्यामकांत अपनी पत्नी श्याम कुमारी के साथ रविवार की दोपहर बाइक से जा रहे थे। दंपती हंडिया के मियां का पूरा गांव निवासी रिश्तेदार से मिलने अस्पताल जा रहे थे। करीब 12 बजे उतरांव थाना क्षेत्र के महरुपुर गांव के सामने नेशनल हाईवे की पुलिया है। इसी पुलिया के नीचे तेज गति से आ रही कार ने बाइक में टक्कर मारी। हादसे में श्यामकांत की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी श्याम कुमारी लहूलुहान हो गई थीं। मौके पर पहुंची पुलिस ने श्याम कुमारी को अस्पताल में भर्ती कराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button