भाजपा सरकार के जनविरोधी कामों से जनता में आक्रोश : अखिलेश

प्रदेश में आए दिन होने वाली घटनाओं पर सरकार का असंवेदनशील रवैया निंदनीय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज में जनसामान्य पर चौतरफा मार पड़ रही है। कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा हैं। 24 घंटे में इससे 18 मौतें हुई, 1407 नए केस दर्ज हुए। महंगाई की मार से हर कोई परेशान हैं। भाजपा सरकार बच्चियों के साथ दुष्कर्म और हत्या जैसे अमानवीय अपराधों पर रोक लगाने में अक्षम साबित हुई है। व्यापारी लुट रहे हैं। किसान जान गंवा रहे हैं लेकिन भाजपा नेताओं की दबंगई का कोई इलाज नहीं, उन्हें मनमानी की छूट मिली हुई है। अखिलेश यादव ने कहा कि बस्ती में एक दलित बच्ची का अपहरण के बाद रेप और फिर हत्या की घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है। आए दिन होने वाली इन घटनाओं पर सरकार का असंवेदनशील रवैया निंदनीय है। बेटियों की सुरक्षा के नाम पर सिर्फ खोखले दावों से कब सुरक्षित होंगी बेटियां। मुख्यमंत्रीजी को इसकी जवाबदेही देनी होगी।
सपा प्रमुख ने कहा कि मथुरा में व्यापारी अनिल अग्रवाल की निर्मम हत्या हो गई। भाजपा राज में व्यापारियों का जानमाल असुरक्षित है। व्यापारियों को सुरक्षा नहीं मिल रही है। राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जनपदों में व्यापारी लूट, अपहरण और हत्या के शिकार हुए हैं। खुद मुख्यमंत्रीजी के गृहजनपद में लूट और दुष्कर्म के कई मामले सामने आए हैं। प्रदेश में बढ़ते अपराधों के पीछे अपराधियों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त होना है। भाजपा नेता तो बेलगाम हो गए हैं। औरैया में मौरंग मंडी में चेकिंग के दौरान एसडीएम रमेश यादव पर स्थानीय भाजपा नेता के भाई ने अपने साथियों के साथ जान लेवा हमला किया। कई भाजपा नेता अवैध शराब, देह व्यापार और दूसरी अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाए गए हैं। सत्ताशीर्ष पर बैठे नेता इन्हें बचाते हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार का ध्यान प्रशासन पर कम राजनीतिक स्वार्थ साधन पर ज्यादा रहता है। फलत: प्रशासनिक मशीनरी भी सुस्त रहती हैं। जनता की समस्याओं के समाधान में भाजपा की दिलचस्पी नहीं होने से विकास कार्य अवरूद्ध हैं और प्रदेश लगातार प्रगति की दिशा में पिछड़ता जा रहा है। भाजपा सरकार के जनविरोधी कामों से जनता में तीव्र आक्रोश है। जनता का यह आक्रोश 2022 में परिवर्तन पर मुहर लगाएगा।

भगवान चित्रगुप्त के चित्र पर किया माल्यार्पण

समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चित्रगुप्त जयंती के पावन पर्व पर भगवान चित्रगुप्त के चित्र पर माल्यार्पण किया और कायस्थ समाज को बधाई देते हुए उनके सुखसमृद्धि की कामना की। अखिलेश यादव ने कहा कि भगवान चित्रगुप्त ही मनुष्यों के पाप-पुण्य का लेखा-जोखा रखते हैं। आज भाईदूज के दिन चित्रगुप्त जयंती पर कलम-दवात की पूजा का भी विधान है। यह वह दिन है जब भगवान चित्रगुप्त जी का उद्भव ब्रह्माजी के द्वारा हुआ था। कई कायस्थ राजवंश सत्ता में भी रहे हैं। इस अवसर पर सपा के राष्टï्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी सहित सर्वश्री दीपक रंजन, नीरज सक्सेना, संतोष श्रीवास्तव तथा अमित सक्सेना आदि भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button