भाजपा ने बर्बाद किया देश को : मुलायम

-4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। सपा सुप्रीमो ने सपा प्रदेश कार्यालय में अपने कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश देते हुए भाजपा सरकार को खूब खरी खोटी सुनाई। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि केन्द्र की भाजपा सरकार का एक वर्ष दिशाभ्रम का शिकार रहा है जबकि उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार के तीन वर्षों में विकास हुआ है और सद्ïभाव का माहौल बिगाडऩे वालों को विफलता मिली है। उन्होंने कहा कि विधान सभा के उपचुनावों में समाजवादी पार्टी की जीत से भाजपा में बौखलाहट है। राज्य सरकार के विरूद्ध दिल्ली से भी साजिशें होती हैं। इससे सतर्क रहना आवश्यक है।
सपा सुप्रीमो पार्टी मुख्यालय के लोहिया सभागार में समाजवादी पार्टी के जिला/महानगर अध्यक्षों, महासचिवों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक में प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश उत्तम, महामंत्री अरविन्द सिंह गोप तथा प्रदेश सचिव एस0आर0एस0यादव भी मौजूद थे।
सपा सुप्रीमो ने केन्द्र पर निशाना साधते हुए कहा की भाजपा सरकार देश को बर्बाद कर रही है। किसानों की जमीनें लुटवाई जा रही हैं। भाजपा ने चुनाव के दौर में नौजवानों को नौकरी देने, मंहगाई पर रोक लगाने और चीन को भगाने का वायदा किया था पर केन्द्र सरकार ने एक भी काम नहीं किया। उनके वादों का क्या हुआ ? उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश की सरकार ने तमाम जनहित के काम किए हैं। नेपाल में मुसीबत के समय राहत दी। प्रदेश पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। हमारे प्रेरणास्रोत डॉ. लोहिया और जयप्रकाश नारायण जी हैं। समाजवादी पार्टी से बेहतर नीतियां और कार्यक्रम किसी के पास नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे सामने संाप्रदायिकता चुनौती है। जनपदों में संगठन को मजबूत बनाकर हम विपक्षी दलों की आलोचनाओं और सामाजिक सद्ïभाव बिगाडऩे वालों को करारा जवाब दे सकेंगे। उन्होंने 2017 के चुनावों के लिए अभी से तैयारी में जुट जाने को कहा। वहीं समाजवादी सरकार जैसा सराहनीय कार्य किसी प्रदेश सरकार का नहीं है। यहां जबरन जमीन का अधिग्रहण नहीं होगा। किसान की जमीन नीलाम नहीं होगी। गम्भीर बीमारियों लीवर, किडनी, कैंसर और हृदय रोग का मुफ्त इलाज होता है। किसान पेंशन, समाजवादी पेंशन, दवा पढ़ाई, सिंचाई मुफ्त है। घोषणा पत्र के तमाम वादे पूरे हो गए हैं। सरकार अभी और काम करेगी। उन्होंने कहा कि जनता का भरोसा समाजवादी पार्टी पर है। देश में भी समाजवादी पार्टी का सम्मान बढ़ा है।

Pin It