बिलावल पर ‘भारत’ में बवाल, भाजपा ने फूंका ‘पाक’ का झंडा

  • प्रधानमंत्री मोदी को गुजरात का कसाई बताने पर उबले भाजपाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के आपत्तिजनक बयान पर भारत में बवाल हो गया। शानिवार को देशभर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन करते हुए भाजपाईयों की भीड़ ने भुट्टो का पुतला फूंका और पाकिस्तान का झंडा भी जलाया। वहीं बीजेपी ने बिलावल के बयान पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। उत्तर प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों में भी विरोध प्रदर्शन का बड़ा असर दिखाई दिया।
यूपी में राजधानी लखनऊ, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, मेरठ, उन्नाव समेत प्रदेश के सभी जिलों से पाकिस्तान के खिलफ प्रदर्शन की खबर सामने आई है। वहीं यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने पाक विदेश मंत्री के बयान की तीखे शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत की पहचान एक सशक्त राष्ट्र के रूप में बनी है। पाकिस्तान और अराजकता एक दूसरे के पूरक बन गए है। हर मोर्चें पर विफल पाकिस्तान के विदेश मंत्री का बयान उनकी हताशा और निराशा को दर्शाता है।
पाकिस्तानी विदेश मंत्री द्वारा भारत के प्रधानमंत्री पर अभद्र टिप्पणी से आक्रोशित बीजेपी कार्यकर्ता हजरतगंज चौराहे पर सुबह से ही एकत्र होने लगे थे। वहीं बिलावट भुट्टो मुर्दाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों के साथ पाकिस्तानी विदेश मंत्री के पुतले पर जूते बरसाये और आग लगा दी। इसके अलावा महाराष्ट्र,  मध्यप्रदेश, गुजरात, दिल्ली, उत्तराखंड, बिहार, बंगाल, कर्नाटक में भाजपाईयों ने बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन कर पाकिस्तान के खिलाफ हल्ला बोला।

भीड़ ने लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

बिलावल भुट्टो के विवादित बयान के विरोध में गोरखपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी रोष देखा गया। इस दौरान बड़ी संख्या में हाथों में तख्तियां लेकर भुट्टो और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नगर निगम से पर्यटन विभाग तक पैदल मार्च यात्रा की। वहीं लखीमपुर खीरी के सदर चौराहे पर भुट्टो का पुतला  फूंका  गया। उन्नाव में भी पाकिस्तान के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगे, बीजेपी पदाधिकारियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही बिलावल भुट्टो का पुतला फूंका गया।

न्यूयॉर्क में बोला गया आपत्तिजनक वक्तव्य

न्यूयॉर्क में एक प्रेसवार्ता के दौरान गुरुवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यक्तिगत और अभद्र टिप्पणी की। भुट्टो ने कहा कि ओसामा बिन लादेन तो मारा गया, लेकिन गुजरात का कसाई जिंदा है। आगे कि वह भारत का प्रधानमंत्री है। भुट्टो यही नहीं रुका आगे उसने कहा कि पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर को भारत का नहीं, आरएसएस का प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री बताया। इसी बयान के बाद से भारत में बिलावल भुट्टो के खिलाफ रोष बढ़ रहा है।

मुख्तार की 8 करोड़ की संपत्ति कुर्क

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में संगठित गिरोह और माफियाओं के खिलाफ शिकंजा जारी है। सीएम योगी के नेतृत्व में लगातार मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। आज हजरतगंज कोतवाली के अंतर्गत डालीबाग स्थित दो प्लॉट पर कुर्की की कार्रवाई गई है।
गाजीपुर और हजरतगंज पुलिस की मौजूदगी में करीब 8 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की गई। पुलिस के मुताबिक मुख्तार अंसारी ने अपनी मां राबिया खातून उर्फ राबिया बेगम और फहमीना अंसारी के नाम पर दोनों भूखंड खरीद लिए थे। मोहमदाबाद सीओ श्याम बहादुर सिंह ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट, बेनामी संपत्तिय पर कुर्की की कार्रवाई की गई है। मुख्तार ने अवैध रूप से धन अर्जित कर इन संपत्तियों को खरीदा था।

‘भाईचारा जिंदाबाद’ पर रालोद-प्रशासन में ठनी

  • खतौली में रविवार को प्रस्तावित है सम्मेलन पर नहीं मिली अनुमति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। रविवार को होने वाली रालोद की भाईचारा जिंदाबाद रैली पर प्रशासन ने अनुमति का अड़ंगा लगा दिया है। उधर सम्मेलन करने को लेकर राष्ट्रीय  लोकदल अड़ गया है। ऐसे में जिला प्रशासन और रालोद आमने-सामने हो गए हैं।
गौरतलब है कि खतौली उपचुनाव में सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी मदन भईया ने भाजपा उम्मीदवार को हराकर जीत दर्ज की थी। यहां रालोद ने भाजपा की राजकुमारी सैनी को 22 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया। रालोद की इस जीत के बाद से भाजपा में मातम का माहौल है। पहले नवनिर्वाचित विधायक मदन भईया को प्रशासन ने धारा 144 लागू होने की बात कहकर खतौली में नहीं घुसने दिया था। अब प्रशासन ने 18 दिसम्बर को प्रस्तावित रालोद की भाईचारा जिंदाबाद रैली की अनुमति न देकर जिले के माहौल को फिर से गरमा दिया है। रालोद के राष्ट्रीय सचिव डॉ. कुलदीप उज्जवल का कहना है कि भाजपा हार नहीं पचा पा रही है। जिले में न धारा 144 लागू है और न ही अचार संहिता लगी हुर्ई है फिर भी प्रशासन तानाशाही रवैया अपनाते हुए सरकार की कठपुतली बनकर कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि निर्धारित दिन और दिनांक को ही भाईचारा जिंदाबाद सम्मेलन होगा और जयंत चौधरी उसमें शिरकत करेंगे।

Related Articles

Back to top button