बेरोजगारी, भ्रष्टाचार व किसानों सहित कई मुद्दों को लेकर सपा का जोरदार प्रदर्शन

  • सपा प्रमुख अखिलेश यादव के आह्वïान पर सडक़ पर उतरे सांसद और विधायक
  • लखनऊ समेत प्रदेश भर में थाली व ताली बजाकर सरकार की नीतियों का किया विरोध
  • कई जिलों में पुलिस से झड़प, जमकर की नारेबाजी, सौंपा ज्ञापन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बेरोजगारी, महंगाई, कोरोना संक्रमण, भ्रष्टïाचार, बिगड़ती कानून-व्यवस्था और किसानों से जुड़े मुद्दे को लेकर आज समाजवादी पार्टी ने लखनऊ समेत प्रदेश भर में जोरदार प्रदर्शन किया। तहसील स्तर से लेकर जिला मुख्यालय तक सपा सांसद, विधायक समेत तमाम कार्यकर्ता सडक़ों पर उतरे। इस दौरान कई जिलों में कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई। कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी भी दी।
सपा प्रमुख अखिलेश यादव के आह्वान पर पार्टी कार्यकर्ता और नेता आज सुबह 11 बजे से तहसील स्तर पर ज्ञापन सौंपने और धरना-प्रदर्शन करने पहुंच गए। इस दौरान कई जिलों में प्रदर्शन हुए। कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प भी हुई। रायबरेली में कृषि बिल के विरोध में सपाई कलेक्ट्रेट पहुंचे और सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए गए। कानपुर में भी सपा कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां पहले से मौजूद पुलिस से उनकी झड़प हुई। कार्यकर्ताओं ने यहां बैरिकेडिंग तोड़ दी। गोंडा में भी सपा ने जोरदार प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने ताली और थाली बजाकर प्रदर्शन किया। प्रदेश व केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में जमकर नारेबाजी की। सीतापुर में भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सडक़ पर उतरे। इस दोरान कार्यकर्ताओं और पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियो के साथ धक्का-मुक्की हुई। प्रदर्शन को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

पुलिस ने हटाया टेंट

केंद्र व राज्य सरकार की किसान विरोधी व अन्य नीतियों के खिलाफ समाजवादी पार्टी के प्रदेश व्यापी तहसील घेरो आंदोलन के तहत आज अलीगढ़ की कोल तहसील पर पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद सपाई एकत्रित हुए। उन्होंने तहसील के सामने धरना शुरू कर दिया है। धरने को दौरान सपाइयों ने जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की। बता दें कि पुलिस ने सुबह से ही सपा के प्रमुख नेताओं के घरों और पार्टी कार्यालय पर घेराबंदी कर दी थी। पुलिस ने तहसील के सामने धरने के लिए लगाया गया टेंट भी हटवा दिया था। बावजूद इसके सपाई अलग-अलग जगहों से टुकड़ों-टुकड़ों में तहसील पहुंचे।

दी गिरफ्तारी

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में किसानों, बेरोजगारों और महंगाई की समस्या को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हल्ला बोल प्रदर्शन किया। तहसील परिसर में नारेबाजी व प्रदर्शन करते हुए पहुंचे सपाइयों को रोकने के लिए पुलिस बल को मशक्कत करनी पड़ी। 50 से अधिक सपाइयों ने गिरफ्तारी दी। बांदा में भी सपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा काटा, जिसके बाद कई इलाकों में फोर्स तैनात कर दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button