बीयर-बार खोलने की केंद्र की मंजूरी, यूपी सरकार ने अब तक नहीं दी हरी झंडी

  • आबकारी विभाग ने शासन को भेजा प्रस्ताव
  • 24 मार्च से बंद है बीयर बार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अनलॉक 4 के तहत केंद्र सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक अब उत्तर प्रदेश में जल्द बीयर बार भी खुल सकते हैं। केंद्र की गाइडलाइन में बार खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से जारी की गयी गाइडलाइन में इसका उल्लेख नहीं किया गया हैं। इससे बीयर बार विक्रेताओं में नाराजगी है। उनका कहना है कि जब केंद्र ने आदेश दे दिए तो यूपी सरकार भी आदेश जारी करें। विक्रेताओं ने जल्द ही बीयर बार खोलने की अनुमति मांगी है।
बता दें कि गाइडलाइन में बीयर बार खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया है कि इस बाबत प्रस्ताव तैयार के शासन को भेज दिया गया है। शासन से अनुमति मिलने पर बीयर बार खोलने का आदेश जारी कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन के बाद 24 मार्च से शराब व बीयर की दुकानों के साथ बार भी बंद कर दिए गए थे। 4 मई से शराब व बीयर की फुटकर दुकानें व मॉडल शॉप खोल दी गईं। इनमें से देसी शराब की फुटकर दुकान व मॉडल शाप पर बैठकर शराब व बीयर आदि पीने की इजाजत नहीं थी। इससे फुटकर विक्रेताओं को समुचित बिक्री नहीं मिल पा रही थी। हाल ही में इन दुकानों में बैठकर शराब व बीयर पीने की अनुमति दे दी गई। अब अगले चरण में बार भी खोल दिए जाएंगे।

दलितों पर अत्याचार रोकने के लिए आप का योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में दलितों पर हो रहे अत्याचार से विपक्ष खासा नाराज है। आगरा, हरदोई व रायबरेली में दलितों पर हुए अत्याचार को लेकर आम आदमी पार्टी ने हजरतगंज में योगी सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया है। इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प भी हुईं। पुलिस ने लाठीचार्ज कर आप कार्यकर्ताओं को खदेड़ा।

लखनऊ आजतक के वरिष्ठ संवाददाता नीलांशु नहीं रहे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ आजतक के वरिष्ठ संवाददाता नीलांशु शुक्ला अब इस दुनिया में नहीं रहे। कोरोना से संक्रमित नीलांशु ने आज सुबह साढ़े आठ बजे अंतिम सांस ली। 20 अगस्त को नीलांशु कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद वे लखनऊ से कानपुर अपने घर चले गए। जहां उनके परिवारीजनों ने कानपुर के एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया था। बीते चार दिनों से नीलांशु वेंटीलेटर पर थे। उन्हें दो बार प्लाज्मा भी दिया गया। मगर आज सुबह उनका निधन हो गया। नीलांशु की इंगेजमेंट हो चुकी थी। मई में शादी होनी थी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शादी की डेट आगे नवंबर में बढ़ गई थी। कानपुर निवासी नीलांशु दो साल से इंडिया टुडे ग्रुप से जुड़े हुए थे। इससे पहले नीलांशु एनडीटीवी व रिपब्लिक टीवी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। लखनऊ में नीलांशु विपुल खंड में रहते थे।

अंतिम सफर पर प्रणब दा

  • पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत के पूर्व राष्ट्रपति व भारत रत्न प्रणब मुखर्जी का सोमवार को दिल्ली के सैन्य अस्पताल में निधन हो गया था। अंतिम दर्शन के लिए प्रणब मुखर्जी के पार्थिव शरीर को उनके आवास 10 राजाजी मार्ग पर लाया गया है। यहां पहुंचकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई दिग्गजों ने श्रद्धांजलि दी।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने पूर्व राष्टï्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक सफर में प्रणब दा ने कई अहम मंत्रालय संभाले। प्रणब मुखर्जी दिग्गज राजनेता और प्रखर विद्वान थे।

112 का लिया कोरोना सैंपल 7 अधिवक्ता पॉजिटिव निकले

  • सेंट्रल बार एसो. में लगा निशुल्क कोरोना शिविर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ में कोरोना की निशुल्क जांच के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में 112 अधिवक्ताओं का कोरोना सैंपल लिया गया था, जिसमें 7 अधिवक्ता पॉजिटिव निकले हैं।
वहीं एक सुशीला नाम की महिला भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। यह वही महिला है जो सब अधिवक्ताओं के यहां साफ-सफाई का काम करती है। इससे अधिवक्ताओं में दहशत का माहौल है। एसोसिएशन के महामंत्री संजीव पाण्डेय ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए न्यायाधीश से अपील की कि कोर्ट परिसर बंद कर दिया जाए। वीकेंड लॉकडाउन में सेनेटाइजेशन का कार्र्य कराया जाए, तो ही परिसर खोला जाए। महामंत्री संजीव पाण्डेय ने कहा कि बाहर से अधिवक्ता कचहरी परिसर में आते रहते हैं। इससे संक्रमण फैलने का डर लगातार बना हुआ है। अधिवक्ताओं को मास्क व दो गज की दूरी बनाकर चलनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button