फरार चल रहे 10 गुर्गे एक साथ अदालत में कर सकते हैं सरेंडर

  • पुलिस और एसटीएफ अलर्ट, तलाश जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गैंगस्टर विकास दुबे के 10 गुर्गे एक साथ कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में हैं। वे किसी दूसरे शहर की कोर्ट में सरेंडर करने की योजना बना रहे हैं। इसमें उनका साथ कुछ सफेदपोश भी दे रहे हैं। इसे देखते हुए कानपुर पुलिस और एसटीएफ अलर्ट है।
कानपुर में चौबेपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद एसटीएफ और पुलिस ने ताबड़तोड़ एनकाउंटर में विकास समेत पांच बदमाशों को मार गिराया था। अब तक 16 बदमाशों और उनके मददगारों को जेल भेजा जा चुका है। 10 आरोपित अब भी फरार हैं। पुलिस को सभी की अलग-अलग लोकेशन मिल रही है। इनकी गिरफ्तारी के लिए 12 टीमें लगी हुई है। इन आरोपितों से जुड़े एक दर्जन से ज्यादा मोबाइल नम्बर पुलिस के हाथ लगे हैं। 3 जुलाई के बाद से सभी नम्बर स्विच ऑफ हैं। इन सभी नम्बरों की आखिरी लोकेशन, चौबेपुर, शिवली, कानपुर देहात में मिली है।

विकास दुबे के भाई दीपू के बारे में मिले अहम सुराग

कानपुर बिकरू कांड के मुख्य आरोपी व हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का भाई दीप प्रकाश उर्फ दीपू लखनऊ अथवा आस-पास ही कहीं छिपा हुआ है। वह अपने घर पर तीन दिन में चार चिठ्ठियां भेज चुका है। इसमें लिखा है कि वह सकुशल है और जल्दी ही कोर्ट में हाजिर हो जायेगा। यह चिठ्ठी लखनऊ से ही पोस्ट की गई है। दीपू घटना के बाद बिकरू से भागा था। उस दौरान उसके पास दो फोन नंबर थे। पुलिस ने इन नंबरों को सर्विलांस पर लिया है मगर दोनों स्विच ऑफ है और उनकी आखिरी लोकेशन शिवली में मिली थी। दीपू की तलाश में आधा दर्जन रिश्तेदारों के यहां छापेमारी की गई मगर पता नहीं चल सका।

राम गोविंद अस्वस्थ, राज्य सरकार को चार सप्ताह का समय मिला

  • मुख्य सूचना आयुक्त का पद अब तक खाली पड़ा है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर द्वारा उत्तर प्रदेश सूचना आयोग में मुख्य सूचना आयुक्त के खाली पद को भरे जाने के संबंध में दायर याचिका को लेकर आज सुनवाई हुई।
इस दौरान राज्य सरकार के अधिवक्ता ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच को बताया कि विधान सभा में विपक्ष के नेता राम गोविन्द चौधरी इस समय कोरोना से पीडि़त होने के कारण खाली पद भरने के लिए सीएम बैठक में भाग नहीं ले पा रहे हैं, जिसके कारण अभी रिक्ति को भरने में और अधिक समय की जरूरत है। इस आधार पर जस्टिस पंकज कुमार जायसवाल तथा जस्टिस करुणेश सिंह पवार की बेंच ने राज्य सरकार को चार सप्ताह का समय देते हुए उस समय तक पद भरे जाने के निर्देश दिए। नूतन ने उनके द्वारा पूर्व में दायर एक अन्य याचिका में कोर्ट द्वारा राज्य सरकार को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करने को कहा था।

प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आवेदन 30 जुलाई से

लखनऊ(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 30 जुलाई से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के लिए दस निशुल्क सहायता केंद्र खोले गए हैं। इन केंद्रों पर सम्पर्क कर नियमानुसार आवेदन किया जा सकेगा। इस योजना में शारदा नगर विस्तार में 2256 और हरदोई रोड पर 2256 मकानों का निर्माण किया जा रहा है। इसकी कीमत 6.51 लाख रुपए होगी। त्रैमासिक के आधार पर छह किस्तों में राशि देनी होगी। एलडीए अधिकारी ने बताया कि इस योजना में लॉटरी सिस्टम के जरिए मकान आवंटित किये जाएंगे। आवेदनकर्ता को चिन्हित किये गए इन केंद्रों पर पांच हजार शुल्क जमा करना होगा। आवंटित होने पर एक माह के भीतर 45000 जमा करने होंगे।

भूमिपूजन से पहले रामलला के दर्शन के समय में बदलाव

लखनऊ(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन से पहले रामलला के दर्शन अवधि में बदलाव किया गया है। सबह की पाली में दर्शन के लिए 1 घंटे का समय बढ़ाया गया है। अब सुबह 7 बजे से 12 बजे तक हो सकेंगे रामलला के दर्शन। वहीं दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक दर्शन होते हैं। अपर जिला मजिस्ट्रेट कानून व्यवस्था ने बताया कि पहले सुबह 7 बजे से 11 बजे तक ही रामलला के दर्शन होते थे। शनिवार व रविवार को लॉकडाउन के कारण केवल स्थानीय लोगों को ही दर्शन की अनुमति है। अयोध्या में पांच अगस्त को भव्य राममंदिर निर्माण की नींव रखी जाएगी।

श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक कर भगवान शिव से की कोरोना मुक्ति की कामना

  • दर्शन के लिए मंदिरों में दिखीं श्रद्धालुओं की लंबी कतारें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। श्रावण के चौथे सोमवार पर सुरक्षा इंतजामों के साथ श्रद्धालुओं ने भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए। राजधानी के ऐतिहासिक सिद्धपीठ मनकामेश्वर मंदिर की महंत देव्या गिरि ने श्रद्धालुओं के लिए आरती के साथ ही दर्शन के लिए मंदिर के कपाट खोल दिए। पुलिस बंदोबस्त के साथ ही मंदिर परिसर में थर्मल स्कैनिंग के साथ श्रद्धालुओं को परिसर में जाने की अनुमति दी गई। श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक कर भगवान शिव से कोरोना मुक्ति की कामना की।
महाकाल के जयकारे से पूरा मंदिर परिसर गुंजायमान हो उठा। मंदिर के बाहर शारीरिक दूरी के साथ ही श्रद्धालुओं ने बाबा की आरती के दर्शन किए। इसके अलावा शहरभर के मंदिरों में भक्तों ने भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना की। राजाजीपुरम स्थित सर्वेश्वर महादेव मंदिर में भक्तों ने शिवजी का रुद्राभिषेक कर मन्नतें मांगी। ऊ नम: शिवाय व बम-बम भोले के जयकारे भी लगाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button