जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था पर गृहमंत्री घिरे, डीजी जेल की हत्या पर अमित शाह ने नहीं दिया जवाब !

माता वैष्णो देवी के दर्शन के बाद राजौरी की सभा में कांग्रेस पर साधा निशाना

  • हत्या के बाद से सुरक्षा एजेंसियों में हडक़ंप, आरोपी को पकड़ा, पूछताछ जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। उनके इस दौरे के बीच जम्मू के डीजी जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर कल देर रात हत्या कर दी गई। गृह मंत्री के दौरे में प्रदेश के इतने बड़े पुलिस अधिकारी की हत्या से सुरक्षा एजेंसियों में हडक़ंप मचा हुआ है। स्थानीय लोगों ने कानून-व्यवस्था में सुधार न होने पर भारत सरकार व गृह मंत्रालय पर नाराजगी जताई है। अमित शाह वापस जाओ के नारे भी लगाए, कहा- पहले यहां आतंक व अपराध का पूरी तरह खात्मा किया जाए।
इससे पहले अमित शाह ने शारदीय नवरात्र की नवमीं पर मां वैष्णो के दरबार में हाजरी देकर जम्मू-कश्मीर के बेहतर हालात के लिए प्रार्थना की। विशेष आरती में शामिल होकर गृहमंत्री जम्मू व कश्मीर में आतंकवाद के पूरी तरह खात्मे, विकास बहाली की कामना के साथ दरबार में नतमस्तक हुए। मां भगवती का आशीर्वाद लेने के बाद गृहमंत्री राजौरी के लिए रवाना हो गए। इस बीच जब उनसे कुछ पत्रकारों ने डीजी जेल की हत्या को लेकर सवाल दागा तो वे बिना जवाब दिए चुपचाप निकल गए। राजौरी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों को घेरा। कांग्रेस पर तंज कसा कि जिन लोगों ने कश्मीर पर राज किया, खासकर तीन परिवार। शाह बोले, यहां का विकास किसी ने नहीं किया। धारा 370 हटाओंगे तो खून की नदिया बह जाएगी। मगर हमने हटाया। आतंक की घटनाओं पर भी विराम लगाया।

आरोपी यासिर गिरफ्तार गला काटकर बॉडी जलाने का भी किया था प्रयास

जम्मू कश्मीर पुलिस ने डीजी जेल हेमंत लोहिया की हत्या के आरोपी नौकर को गिरफ्तार कर लिया है। डीजी जेल का शव जम्मू के उदयवाला में उनके दोस्त के घर पर मिला था। उनकी गला रेतकर हत्या की गई थी, उनके शरीर पर चोट और जलने के निशान भी मिले थे। पुलिस के मुताबिक नौकर हत्या को अंजाम देकर फरार हो गया था। उसने हेमंत लोहिया के शव को जलाने की कोशिश भी की थी। आरोपी खेतों में छिपा था। सर्च ऑप्रेशन चलाने के बाद उसे पकड़ लिया गया। वहीं जम्मू एडीजीपी मुकेश सिंह के मुताबिक शुरुआती जांच में सामने आया है कि नौकर यासिर अहमद ही मुख्य आरोपी है। वह अवसाद में भी था। पिछले छह महीने से उनके घर पर काम कर रहा था। हालांकि टेरर लिंक होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

हम मरते हैं तो मरने दो

एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि पुलिस को वारदात की जगह से एक डायरी मिली है। इसमें आरोपी नौकर यासिर अहमद ने शायरियां लिखी हैं। इन शायरियों में उसने अपनी जिंदगी को खत्म करने का संकेत दिया। उसने एक शायरी में लिखा कि हम डूबते हैं, डूबने दो… हम मरते हैं, तो मरने दो पर अब कोई झूठापन मत दिखाओ।

 

शिवसेना सांसद संजय राउत अभी जेल में ही रहेंगे

  • 65 दिन बाद भी राहत नहीं 10 तक बढ़ी हिरासत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। पात्रा चॉल मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को राहत नहीं मिलती दिख रही है। आज फिर उनकी हिरासत को 10 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। अब उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई 10 अक्टूबर को होगी। ऐसे में दशहरे पर भी राउत जेल में ही रहेंगे। उन पर घोटाले में बिल्डर से घूस लेने का आरोप है।
एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है। इससे पहले प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट स्पेशल कोर्ट में 19 सितंबर को इस मामले की सुनवाई हुई थी। उस दौरान 14 दिनों के लिए शिवसेना के वरिष्ठ नेता की हिरासत अवधि में विस्तार किया गया था। जांच एजेंसी ने राउत को एक अगस्त को पात्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना में आर्थिक अनियमतताओं के आरोप में गिरफ्तार किया था। इससे पहले 28 जून को उन्हें पूछताछ के लिए भी ईडी ने बुलाया था। अगस्त में राउत की पत्नी वर्षा राउत भी जांच एजेंसी के सामने पूछताछ के लिए पेश हो चुकी हैं।

मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार नहीं!

  • गुरुग्राम के मेदांता में हैं भर्ती, दुआओं का दौर जारी, अखिलेश नेताजी के पास है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। फेफड़े में समस्या और किडनी में इन्फेक्शन की वजह से गुरुग्राम के मेदांता में एडमिट सपा संरक्षक मुलायम सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना पूरा प्रदेश कर रहा है। वहीं मेदांता के ताजा जारी बुलेटिन के अनुसार मुलायम सिंह यादव सीसीयू से आईसीयू में शिफ्ट हो गए हैं, लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं है। उनका इलाज विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम द्वारा किया जा रहा है। मुलायम सिंह 24 घंटे डॉक्टरों की टीम की निगरानी में हैं।
उधर मुलायम सिंह यादव के चाहने वाले उनके शीघ्र स्वस्थ लाभ के लिए दुआएं कर रहे हैं। वहीं आज केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल व राज बब्बर ने मेदांता में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और उनसे मुलायम सिंह यादव की तबीयत के बारे में जानकारी ली। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी मेदांता पहुंचकर नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उधर, नेताजी के बेहतर स्वास्थ के लिए गुवाहटी के कामाख्या माता के मंदिर में समाजवादी छात्र सभा के राष्टï्रीय उपाध्यक्ष आकाश लाला ने पूजा-अर्चना की।

दिग्गजों ने की मुलायम के स्वस्थ होने की कामना

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के मेदांता में भर्ती होने के बाद दिग्गज नेताओं ने उनके स्वस्थ होने की कामना की। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक एवं केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की। पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने उनके स्वास्थ्य में सुधार को लेकर धार्मिक अनुष्ठान भी किए। लंबे समय से बीमार चल रहे 82 वर्षीय मुलायम का मेदांता में डॉ. नितिन सूद और डॉ. सुशील कटारिया की निगरानी में उपचार चल रहा है। उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Related Articles

Back to top button