प्रदेश में संचालित हो रहा सत्ता संरक्षित अपराधियों का सिंडीकेट: अखिलेश

बेटियां भी नहीं सुरक्षित सत्ता की हनक में मनमानी कर रहे भाजपा नेता
कोरोना काल में सुरक्षा और रोजगार देने में विफल रही सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा शासन में उत्तर प्रदेश में सडक़ से लेकर जेल तक अपराधियों द्वारा सत्ता संरक्षित संगठित सिंडीकेट संचालित किए जा रहे हैं। सिद्धार्थनगर जिला कारागार में कैदियों द्वारा कमीशन देकर जेल में रकम मंगवाने का रैकेट सामने आया है। अलीगढ़ में सत्ता के मद में चूर भाजपा नेता पूर्व मेयर के पति ने चेकिंग के दौरान हेल्मेट न पहनने पर पुलिस कर्मियों के टोकने पर धमकी दी। सत्ता की हनक के चलते भाजपा नेता, रिश्तेदार अपनी मनमर्जी के मालिक बन बैठे हैं। उन्हें कानून का कतई डर नहीं है।
उन्होंने कहा कि भाजपा का जंगलराज बेटियों के लिए काल साबित हो रहा है। नोएडा के बोर्डिंग स्कूल में नाबालिग बेटी से रेप के बाद शव को लटका दिया गया। परिवार को बिना बताए उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। प्रयागराज में दारोगा के दो बेटों ने दोस्तों संग मिलकर एक किशोरी से दुष्कर्म किया। कोरोना संकट काल में सरकार लोगों में सुरक्षा, रोजगार और भविष्य के प्रति सकारात्मक रवैया दिखाने में पूर्णत: विफल रही है। गोरखपुर में रविवार को सहजनवां में एक युवक ने जहर खा लिया। बड़हलगंज एरिया में महिला ने फांसी लगा ली। यहां एक हफ्ते के भीतर 11 लोगों ने जान गंवाई। बाराबंकी में थाना नगर कोतवाली क्षेत्र में एक परिवार में पति-पत्नी, दो मासूम बच्चों सहित चार लोग संदिग्ध स्थिति में मृत पाए गए।
उन्होंने कहा कि अपराधों को रोकने के लिए पुलिस संस्था को सुदृढ़ करना चाहिए। समाजवादी सरकार के कार्यकाल में विश्वस्तरीय यूपी डायल 100 नंबर की व्यवस्था की गई थी उसका इस्तेमाल अपराध नियंत्रण में क्यों नहीं किया जा रहा है? इसे नई गाडिय़ां दी गई थीं ताकि अपराध स्थल पर तत्काल पुलिस बल पहुंचकर पीडि़त की मदद कर सके। अपराधियों को राजनीति में आने से रोकना चाहिए। समाजवादी पार्टी ने खराब छवि वालों को टिकट न देने का निर्णय बहुत पहले ही ले लिया है। पारदर्शी एवं स्वच्छ राजनीति के लिए राजनीतिक दलों एवं सरकार को स्वस्थ परम्पराओं का निर्वाह करना ही होगा। सार्वजनिक जीवन की ऐसी व्यवस्था ही समाज और राष्ट्र के हित में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button