प्रदेश में विकास ठप, अराजकता से जनता त्रस्त: अखिलेश यादव

नफरत फैलाने में जुटी भाजपा, प्रदेश में सभी असुरक्षित
अपराध और कोरोना दोनों का तेजी से बढ़ रहा ग्राफ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार के वश में अब उत्तर प्रदेश का शासन-प्रशासन नहीं रह गया है। सरकार जितना बता रही है कोरोना संक्रमण के आंकड़े उससे ज्यादा दिख रहे हैं। इतने प्रयत्नों और प्रोटोकाल के बाद भी कोरोना मंत्रियों, सांसदों, विधायकों तक को अपना शिकार बना रहा है। भाजपा राज में विकास ठप्प हो गया है। हर तरफ अराजकता और संवेदनशून्यता व्याप्त है। जनता त्रस्त है और वह 2022 में भाजपा से निजात पाने के लिए संकल्पित है।
उन्होंने कहा कि रोजाना अपराध का ग्राफ बढ़ता दिखाई देता है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था का हाल यह है कि मानवता को शर्मसार करने वाली घटनाएं जंगलराज की दहशत पैदा कर रही हैं। भाजपा इस सबसे मुंह छुपाने के लिए अफवाहों का सहारा ले रही है। छल-कपट के साथ सोशल मीडिया पर भाजपा के इशारे पर अफवाह और नफरत फैलाने का व्यापार पुराना है। सत्ता की भूख में भाजपाई किसी हद तक जा सकते हैं फिर चाहे इसका परिणाम समाज में सद्भावना पर आघात हो। खुद मुख्यमंत्री के गृह जनपद में अपराधों पर नियंत्रण नहीं है। वहां बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं रह गई है। एक मानसिक रूप से कमजोर युवती को अगवा कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार की अमानवीय घटना ने तमाम सरकारी दावों-वादों की पोल खोल दी है। राजधानी लखनऊ में युवा कारोबारी की हत्या हो गई। उत्तर प्रदेश भाजपा राज में हत्या प्रदेश बन गया है। पूरे देश में इसकी बदनामी है। समाजवादी सरकार में उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की दिशा में विकास कार्य हो रहे थे।

लापरवाही: एलडीए टीम को मकान ढहाना था किसी और का ध्वस्त कर दिया दूसरे का

एलडीए के न्यायिक विहित प्राधिकारी ने मामले की जांच के दिए आदेश
मकान मालिक ने क्षतिपूर्ति की मांग की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमतीनगर विस्तार में एलडीए ने एक मकान के ध्वस्तीकरण के आदेश को लेकर किसी दूसरे के मकान को ध्वस्त कर दिया। जब मकान मालिक मौके पर पहुंचा तो अपने मकान का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त देखकर बदहवास हो गया। शिकायत पर एलडीए के न्यायिक विहित प्राधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, अपनी गर्दन फंसती देख अभियान से जुड़े इंजीनियर और अधिकारी मामले की लीपापोती में जुट गए हैं। विहित प्राधिकारी पंकज कुमार ने कहा है कि जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इलाके के जिस मकान में उसके मालिक विजय वर्मा नवरात्र में गृह प्रवेश का सपना संजोए थे, उसे एलडीए की प्रवर्तन टीम के ढहा दिया। दरअसल, गोमती नगर विस्तार के खरगापुर के रामाश्रय पुरवा निवासी विजय वर्मा ने गंगोत्री विहार में पिछले साल एक हजार वर्गफुट का प्लॉट खरीदकर मकान बनवाया था। इसके ठीक बगल के चार प्लॉटों पर नागपाल नाम के बिल्डर ने रो हाउसिंग के चार मकान बनाए थे। मानचित्र पास न होने पर न्यायिक विहित प्राधिकारी पंकज कुमार ने बिल्डर के चारों मकान गिराने का आदेश दिया था। मंगलवार को एक्सईएन जहीरुद्दीन प्रवर्तन दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे और बिल्डर के चारों मकान के साथ विजय का मकान भी रो हाउसिंग का हिस्सा समझकर ढहा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button