प्रदेश में अपराधियों को मिल रहा सत्ता का संरक्षण: अखिलेश

भाजपा सरकार में जनता असुरक्षित बेटियों पर जारी है अत्याचार
अपराधों को उजागर करने वाले पत्रकारों का किया जा रहा उत्पीडऩ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में अपराधी को सत्ता का संरक्षण और अपराध को सामने लाने वाले पर केस दर्ज होने का अजीबोगरीब खेल चल रहा है। कानून व्यवस्था का यह नया रंग ढंग महिलाओं को निराशा में आत्महत्या करने को मजबूर कर रहा है। पिछड़े, दलित और महिलाओं में असुरक्षा की भावना गहरे से घर कर गई है और वे घर-बाहर भयाक्रांत रहती हैं। एक तरह से भाजपा के जंगलराज में महिला होना ही सबसे बड़ा अपराध हो गया है।
उन्होंने कहा कि दलित समाज की बेटियों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। अयोध्या के ग्राम नारा में सत्ता संरक्षित दबंगों द्वारा दलित किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना अत्यंत दु:खद है। बेटी को कब इंसाफ मिलेगा यह प्रश्न सरकार से पीडि़त परिवार का है? मुख्यमंत्री के जनपद गोरखपुर में स्कूटी सवार युवतियों का सडक़ पर निकलना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र पर ट्वीट कर लोकतंत्र की हत्या का बयान देने वाले मुख्यमंत्री के राज में महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने और अपराधी को पकडऩे के बजाय उसे उजागर करने वाले को ही पकड़ा जा रहा है। भाजपा राज में विभिन्न कारणों से कई पत्रकारों के उत्पीडऩ और हत्या तक की घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ जिस प्रकार बलात्कार, यौन उत्पीडऩ और छेडख़ानी के मामले बढ़े हैं उससे हताशा और अवसाद में आकर कई बहन बेटियों को आत्महत्या को मजबूर होना पड़ा है। सरकार पिंक बूथ और मिशन शक्ति जैसे दिखावटी कार्यक्रमों में समय बिता रही हैं। उसका एंटी रोमियो स्क्वाड हवा में है। समाजवादी सरकार ने अपराध नियंत्रण और महिला सुरक्षा के लिए 1090 वूमेन पावर लाइन और यूपी डायल 100 सेवा शुरू की थी। भाजपा ने उसे बर्बाद कर दिया। खुद तमाम अपराधों में भाजपा नेता पदाधिकारी संलिप्त हैं। भाजपा सरकार इनको बचाने में ही सारी ताकत लगाए हुए है। जनता की जान-माल की सुरक्षा की उसे फिक्र नहीं। वह भी जानती है कि अब थोड़े ही दिन तो बचे हैं उसकी सत्ता से रवानगी के।

सपा प्रमुख ने मेधावी छात्र को दिया लैपटॉप

सपा प्रमुख अखिलेश यादव मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप देने का वादा आज भी निभा रहे हैं। समाजवादी सरकार में 18 लाख से ज्यादा लैपटाप बांटे गए थे। गुरुवार को अखिलेश यादव ने कक्षा 12 में 99.75 प्रतिशत अंक लाने वाले मेधावी छात्र सुमित कुमार त्रिपाठी को पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में सम्मानित कर लैपटॉप दिया। सुमित कुमार त्रिपाठी सिटी मांटेसरी स्कूल गोमतीनगर के छात्र रहे हैं।

एलडीए: संपत्तियों के रिकॉर्ड में गड़बड़ी, जांच में जुटी फोरेंसिक टीम

१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एलडीए के कर्मचारियों द्वारा 50 संपत्तियों के रिकॉर्ड से छेड़छाड़ मामले की जांच के लिए साइबर एक्सपर्ट की टीम दूसरे दिन भी लखनऊ विकास प्राधिकरण पहुंचकर छानबीन की। टीम ने सातवीं मंजिल में पहुंचकर एलडीए के एग्जीक्यूटिव सिस्टम कार्यालय में कर्मचारियों से पूछताछ की। योजना देख रहे सभी बाबुओं के नाम, मोबाइल नंबर और यूजर आईडी का ब्यौरा मांगा गया है। टीम अलग-अलग विभागों से भी संपर्क कर रही है। टीम की सक्रियता से प्राधिकरण में हडक़ंप मचा हुआ है।
साइबर एक्सपर्ट की पांच सदस्यीय टीम ने गुरुवार को भी इस मामले से जुड़े कर्मचारियों और अधिकारियों से पूछताछ की। एक साथ 50 से अधिक संपत्तियों में हेराफेरी का यह मामला पहली बार पकड़ा गया है। ऐसा माना जा रहा है कि प्राधिकरण के कुछ कर्मचारियों व अधिकारियों ने मिलकर पुरानी व रिक्त सम्पत्तियां ऐसे लोगों को रजिस्ट्री कर दी है, जिन्हें यह आवंटित ही नहीं थी। डिस्पोजल रजिस्टर में भी रिकॉर्ड दर्ज नहीं किया गया है। पूर्व आवंटी का नाम काट कर उसकी जगह नए लोगों का नाम जोड़ा गया। फिर कंप्यूटर में इनके नाम दर्ज कराकर फाइलों को कंप्यूटराइज्ड कराया गया। यह फर्जीवाड़ा एलडीए की चार योजनाओं के भूखण्डों में हुआ है। गोमतीनगर में संपत्तियां सबसे ज्यादा महंगी हैं, इसलिए यहां के मामले सबसे ज्यादा हैं। दूसरे नंबर पर जानकीपुरम तथा तीसरे नंबर पर प्रियदर्शिनी कॉलोनी है। कानपुर रोड योजना के भी कुछ मामले हैं। पूरे मामले की जांच के दायरे में करीब एक दर्जन कर्मचारी हैं।

Related Articles

Back to top button